This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पहले फिरौती मांगी, फिर गोलियां मारी, ऑडियो मैसेज भेजकर हत्या की तारीख बताई थी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


भोपाल में रविवार सुबह एक टेंट व्यवसायी को तीन नकाबपोश बदमाशों ने गोली मार दी. तलवार व डंडे से हमला कर उसे भी गंभीर रूप से घायल कर दिया. व्यापारी का अपनी दुकान को लेकर कुछ लोगों से विवाद चल रहा है. कारोबारी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर, पांच दिन पहले इसी इलाके में एक युवक के साथ मारपीट करने वाले तीन बदमाशों के खिलाफ मारपीट और मारपीट का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस फरार अपराधियों की तलाश कर रही है.
तलैया थाना पुलिस के मुताबिक बुधवारा में चाल बत्ती चौराहे के पास रहने वाले नवाज रियाज का बुधवारा में ताज टेंट हाउस के नाम से कारोबार है. रविवार सुबह करीब 11 बजे वह दुकान खोलने पहुंचा। इसी दौरान चेहरे पर कपड़ा लपेटे तीन बदमाश वहां पहुंचे. गाली-गलौज करते हुए उनमें से एक ने नवाज पर तमंचे से फायर कर दिया. गोली नवाज के दाहिने हाथ में लगी. बाकी दोनों ने नवाज पर तलवार और लाठियों से हमला कर दिया. व्यापारी को घायल करने के बाद बदमाश भाग निकले। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है. दुकान खाली कराने को लेकर नवाज का कुछ लोगों से विवाद चल रहा है.
तीन बदमाशों ने युवक से झगड़ा किया
उधर, बुधवारा निवासी जुबैर ने रविवार को थाने में शिकायत दर्ज कराई है. बताया कि 29 नवंबर की शाम पौने छह बजे वह बुधवारा में खड़ा था, तभी इलाके का बदमाश आरिफ उर्फ बर्फ अपने साथियों सोहिब और अबूजर के साथ उसके पास आया और पैसे की मांग करते हुए उसके साथ मारपीट की. . रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी देकर भी भाग गए.
------------------------------------
मौसम में बदलाव का अलर्ट : 2 संभागों और 15 जिलों में बिजली-बारिश, तेज हवा-ओलावृष्टि
भोपाल। दिसंबर के महीने में मध्य प्रदेश के मौसम के अलग अलग रंग रुप देखने को मिल रहे है। कभी ठंड और कोहरा दिखाई पड़ रहा है तो कभी बादल छाने के साथ बारिश हो रही है। वर्तमन में अलग-अलग स्थानों पर चार मौसम प्रणालियां सक्रिय है, जिसके चलते बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी आ रही है ऐसे में 2-3 दिन मौसम के यूहीं बने रहने के आसार है। वही प्रदेश में चक्रवाती तूफान मिचोंग का असर देखने मिलेगा। ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी के लिए ऑरेंज येलो अलर्ट जारी किया गया है वही एक दर्जन जिलों में कोहरा छाने का अनुमान है।
एमपी मौसम विभाग की मानें तो 6 दिसंबर के बाद मौसम साफ होगा और उत्तरी हवाओं के कारण पारे के गिरते ही कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो जाएगी। इंदौर में अलनीनो के प्रभाव से दिसंबर के पहले सप्ताह में ठंड का असर सामान्य रहेगा लेकिन दूसरे सप्ताह में न्यूनतम तापमान में गिरावट होने के कारण ठंड का प्रभाव बढ़ेगा। 9 दिसंबर तक प्रदेश में कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी रहने का अनुमान है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के जाते 15 दिसंबर से प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू होने सकती है।
वर्तमान में अरब सागर पर हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात और एक पश्चिमी विक्षोभ हरियाणा के दक्षिणी भाग पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है। इससे एक द्रोणिका भी संबद्ध बनी हुई है। दक्षिणी राजस्थान पर हवा के ऊपर बना चक्रवात अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर पहुंच गया है। अलग अलग स्थानों पर सक्रिय इन मौसम प्रणालियों के असर से नमी आ रही है और अतिरिक्त हवाओं का रुख पूर्वी एवं उत्तर-पूर्वी बना हुआ है, इसके चलते बादल छाए हुए है और रुक रुक कर बारिश का सिलसिला बना हुआ है।
इन जिलों में बारिश की चेतावनी
एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, ग्वालियर-चंबल संभाग, छतरपुर, टीकमगढ़ ,विदिशा, राजगढ़, मंदसौर नीमच है।निवाड़ी आदि जिलों में बारिश की संभावना है। वही जबलपुर, कटनी उमरिया,नरसिंहपुर, सागर, दमोह, भोपाल, रतलाम, इंदौर, देवास, उज्जैन, आगर-मालवा, गुना, अशोक नगर, दतिया जिलों में कोहरा छा सकता है।
विदिशा, रायसेन, राजगढ, धार, इंदौर, रतलाम,उज्जैन, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, छतरपुर,
टीकमगढ, निवाड़ी में गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी।
चंबल संभाग, शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर में ओलावृष्टि, तेज हवा, वज्रपात, ऑरेंज अलर्ट
इंदौर, रतलाम, उज्जैन, नीमच, गुना, टीकमगढ़ गरज चमक वज्रपात, येलो अलर्ट
चंबल संभाग, शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर में मध्यम से घना कोहरा
----------------------------------------------
पंडोखर सरकार की सभी भविष्यवाणी निकली झूठी,एमपी और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी , निकली झूठी
मध्यप्रदेश मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कल 3 दिसंबर को बीजेपी ने प्रचंड जीत दर्ज कर कांग्रेस को बड़े अंतराल से हरा दिया। बीजेपी की इस आंधी में कांग्रेस के कई दिग्गज उड़ गए। इस दिग्गज में एक नाम जीतू पटवारी का भी है जिनकी जीत को लेकर भविष्यवाणी की गई थी। यह भविष्यवाणी जाने माने पीठाधीश्वर पंडोखर सरकार ने की थी। साथ ही उनकी जीत को लेकर कहा था कि वह न सिर्फ चुनाव जीतेंगे। बल्कि 40 हजार वोटों से विजयी होंगे।
लेकिन जब कल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का परिणाम सामने आया उसके बाद पंडोखर सरकार की भविष्यवाणी गलत साबित हुई। साथ ही जीतू पटवारी की जीत की उम्मीद भी धरी की धरी रह गई। चुनाव के दौरान देश के जाने माने पीठाधीश्वर पंडोखर सरकार ने पटवारी में प्रचंड बहुमत से जीत की आस जगाई। मगर नतीजे सामने आते ही उनकी और पंडोखर सरकार की हवाइयां उड़ गई।
बता दें कि इस चुनाव में इंदौर की राउ विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के मधु वर्मा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता जीतू पटवारी को शिकस्त देकर अपनी जीत दर्ज की। जीतू की अपने गृह क्षेत्र में ही 35 हजार 522 मतों से हार हुई।
बता दें कि पंडोखर सरकार ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने का दावा किया था। उन्होंने कहा था कि एमपी और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी। हालांकि भविष्यवाणी इतनी गलत हुई कि दोनों राज्यों में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत से सरकार बना ली।