This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


जयपुर. सरकार बने दो दिन भी सही से पूरे नहीं हुए बदमाशों ने राजस्थान में राजस्थान में खून की होली खेल ली. इस बार निशाने पर रहे राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी. जिनकी उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी. उन्हें श्यामनगर इलाके में उनके घर में घुसकर गोली मारी गई. घायल अवस्था में उन्हें मेट्रो मास अस्पताल में ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया सुखदेव सिंह पर फायरिंग की सूचना मिलते ही समूचे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. स्थानीय पुलिस के अलावा आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. इलाके में पुलिस का भारी जाप्ता तैनात कर दिया गया है.
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को चार गोलियां मारी गई. गोलियां कहां लगी है इसका फिलहाल अभी अभी खुलासा नहीं हो पाया है. गोली उनके श्याम नगर स्थित उनके घर पर मारी गई. गोलीकांड के बाद मेट्रो मास अस्पताल पर भारी भीड़ इकट्टा हो गई थी. हालात को संभालने के लिए वहां भी पुलिस फोर्स तैनात की गई. बताया जा रहा है कि सुखदेव सिंह को चार गोलियां मारी गई. बता दे कि घटना की जिम्मेदारी रोहित गोदारा कपूरीसर ने हत्या की जिम्मेदारी ली है. ये कोई पहली घटना नहीं है जिसकी जिम्मेवारी इन्होंने ली है इससे पहले भी ये कई घटनाओं को अजांम दे चुके है.
गोगामेड़ी लंबे समय से राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े रहे लेकिन किन्ही कारणों के चलते काफी समय पहले हुए विवाद के बाद राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से अलग संगठन बना लिया था. गोगामेड़ी उसके अध्यक्ष थे. वे फिल्म पद्मावत और गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर केस के बाद राजस्थान में हुए विरोध प्रदर्शन से खासा चर्चा में आए थे. इन मसलों को लेकर उनके कई वीडियो भी वायरल हुए थे.
सुखदेव सिंह गोगामेडी को गोली मारने की घटना की सूचना प्रदेश में आग की तरह फैल गई. प्रदेश में हालात काबू में रहे इसके चलते पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड़ पर आ गई है. वहीं प्रदेश के अन्य इलाकों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. फिलहाल इस घटना की जिम्मेदारी रोहित गोदारा कपूरीसर ने ली है लेकिन क्यों मारा क्या कारण है इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. वहीं प्रशासन हालात पर नजर बनाए हुए है. बताया जा रहा है कि गोगामेड़ी पिछले काफी समय से सुरक्षा की मांग कर रहे थे.
वहीं हाल ही में सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें प्रसारित की जा रही है. जिसमें ये कहा जा रहा है कि जब-जब राजस्थान में भाजपा का शासन आया है और उसमें वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री बनी है. तब-तब राजपूत नेताओं को निशाने पर लिया गया है ये संयोग है या एक प्लान कुछ कहा नहीं जा सकता. पहली बार जब राजे सीएम बनी तब वीरेंद्र सिंह न्यांगली, दूसरी बार आनंदपाल सिंह और चतुरसिंह का एनकाउंटर और अब जब उनका नाम सीएम रेस में है तो सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को घर में घुसकर हत्या की गई है.
----------------------------------
मिचौंग ने किया लैंडफॉल, तेज हवाएं और भारी बारिश, NDRF तैनात
नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी से 2 दिसंबर (शनिवार) को उठा चक्रवात मिचौंग आंध्रप्रदेश पहुंच गया है। मौसम विभाग के अनुसार, दोपहर 1 बजे आंध्र के नेल्लोर-मछलीपट्टनम के बीच लैंडफॉल कर गया है। हवाओं 90 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही है। साइक्लोन को लेकर राज्य अलर्ट मोड़ पर है। सरकार ने तिरुपति नेल्लोर, प्रकाशनम, बापटला, पश्चिम गोदावरी, कोनसीमा और काकीनाड़ा जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ का टीमें तैनात की गई हैं। स्टैंडबाय पर कोस्ट गार्ड, आर्मी और नेवी के जहाज हैं। साइक्लोन के टकराने के बाद आंध्र प्रदेश में बापटला तट पर NDRF के जवान तैनात हैं।
मौसम विभाग ने तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में भारी से बहुत भारी बारिश और कुछ इलाकों पर अति से अत्यधिक बरसात का रेड अलर्ट जारी किया है।
बारिश के कारण चेन्नई एयरपोर्ट पर पानी भर गया था। पानी रन-वे तक भर गया था। जिसके बाद चेन्नई हवाई अड्डे पर सर्विस बंद कर दी गई। मंगलवार को फिर से सेवाएं शुरू हो गई।
मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु में मंगलवार को बारिश कमी हुई है। हालांकि चेन्नाई बारिश की वजह से डूब गया है। अब तक एक बच्चे समेत नौ लोगों की जान जा चुकी है। सोमवार को रनवे पर पानी भरने की वजह से 70 फ्लाइट्स रद्द रही। 30 फ्लाइट्स को बेंगलुरु डायवर्ट किया गया।
-----------------------------------------
रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के अगले CM, आलाकमान ने लगाई मुहर, 7 दिसंबर को लेंगे शपथ
नई दिल्ली। 3 दिसंबर को तेलंगाना के चुनावी नतीजे आने के बाद से यहां का सीएम कौन बनेगा इसे लेकर कयासों का दौर चल रहा था। कांग्रेस आलाकमान ने तेलंगाना राज्य में कांग्रेस के चीफ और जीत में बड़ा योगदान देने वाले रेवंत रेड्डी के नाम पर मुहर लगा दी है। गुरुवार 7 दिसंबर को सुबह 11 बजे उनका शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। सूत्रों का कहना है कि इस दिन उनके साथ कई और विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।
बता दें कि तेलंगाना में कांग्रेस की मिली शानदार जीत के बाद से ही रेवंत रेड्डी का नाम सीएम पद की रेस में सबसे आगे चल रहा था। नतीजा आने के एक दिन बाद कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित विधायकों ने बैठक में एक प्रस्ताव पास किया था जिसमें यह फैसला लेने का काम कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे पर छोड़ा गया था। जिसके बाद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने रेवंत रेड्डी का नाम फाइनल किया है।
कहा जाता है कि कांग्रेस पार्टी को तेलंगाना में जो प्रचंड जीत मिली है उसके हीरो रेवंत रेड्डी हैं। पूरे कैम्पेन के दौरान उन्होंने आक्रामक अंदाज में बीआरएस, बीजेपी और एआईएमआईएम पर निशाना साधा। केसीआर सरकार के खिलाफ उन्होंने भ्रष्टाचार के जो आरोप लगाये उससे जनता में बीआरएस के खिलाफ सन्देश गया। अब उन्हें मेहनत का फल मिला है। आलाकमान की मंजूरी के बाद 54 वर्षीय रेवंत रेड्डी 7 दिसंबर को तेलंगाना के दूसरे सीएम के रूप में शपथ लेंगे। बता दें कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 64, बीआरएस को 39 और भाजपा को 8 सीटें मिली हैं।