This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पीओपी लगाने वालों ने सूने घर में की चोरी, ठेकेदार ने खरीदे आभूषण, तीन गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


इंदौर। राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने सूने मकानों में चोरी करने वाले बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपित पीओपी लगाने का काम करते हैं। काम की आड़ में सूना घर देखकर चोरी कर लेते थे। चोरी के आभूषण आरोपितों का ठेकेदार खरीद लेता था।
एसीपी रुबिना मिजवानी के मुताबिक, 25 नवंबर को राजेंद्र नगर में रहने वाले पंकज पाटीदार के सूने घर में चोरी हुई थी। सोमवार को पुलिस ने इस मामले में दो आरोपित उमेश रमेश आर्य निवासी कुंदन नगर और सुभाष जयराम हनवे निवासी इशकुंज कालोनी को पकड़ लिया। आरोपित पीओपी लगाने का काम करते हैं।
आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि चोरी के आभूषण ठेकेदार लालू उर्फ अनिल नायड़े निवासी ऋषि पैलेस कालोनी को बेचे हैं। पुलिस ने लालू को भी चोरी का माल खरीदने के आरोप में गिरफ्तार कर आभूषण बरामद कर लिए। टीआइ सियाराम सिंह के मुताबिक, उमेश के विरुद्ध पूर्व में भी चोरी, रेप और मारपीट के प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस अन्य वारादातों में भी पूछताछ कर रही है।
दोस्त ने फोन चुरा कर रुपये निकाले
इंदौर। द्वारकापुरी थाना पुलिस ने सुदामा नगर निवासी 35 वर्षीय महिला की शिकायत पर परिचित पंकज बैरागी (जबलपुर) के खिलाफ केस दर्ज किया है। महिला के मुताबिक, पंकज से इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई थी। आरोपित 2 दिसंबर को मिलने आया था। 3 दिसंबर को दोपहर ढाई बजे उसने फोन चुरा लिया। उसने खाते से 91 हजार 499 रुपये भी निकाल लिए।
---------------------------
बंधक बनाने के बाद कपड़े उतारे और जूतों व बेल्ट से पीटा
जबलपुर। मदन महल पुलिस ने बर्फानी सिक्युरिटी सर्विसेज के संचालक रीतेश टंडन के विरुद्ध बंधक बनाकर मारपीट करने, धमकी देने और एससीएसटी एक्ट की धाराओं के अंतर्गत अपराध कायम किया है। रीतेश टंडन ने अपने ही कर्मचारी को अपने नेपियर टाउन के आफिस में साढ़े सात घंटे तक बंधक बनाया और वहां उसे निर्वस्त्र कर मारपीट की। इतना ही नहीं आरोपित ने कर्मचारी के माता-पिता को भी फोन पर अपशब्द कहे।
मदन महल पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि सीओडी कालोनी गोकलपुर निवासी सुशांत नाहर बर्फानी सिक्युरिटी सर्विसेज में 14 माह से काम कर रहा था। वह वहां नगर निगम से सम्बंधित काम देखता था। सिक्युरिटी सर्विसेज के संचालक रीतेश टंडन का नगर निगम में कुछ रकम रुकी हुई थी, जो मिल नहीं पा रही थी। इससे रीतेश टंडन नाराज था। 24 नवम्बर की दोपहर लगभग डेढ़ बजे रीतेश ने सुशांत को नेपियर टाउन के अपने आफिस बुलाया। जहां उसे जातिसूचक अपशब्द कहे।
रीतेश ने इसके बाद सुशांत को खींचा और आफिस में बने अपने बैडरूम में ले गया। जहां रीतेश ने सुशांत से बुरी तरह से मारपीट की। उसे चांटे मारे। जूते मारे। रात लगभग आठ बजे तक रीतेश ने सुशांत को वहीं बंधक बनाकर रखा। सुशांत बार-बार माफी मांगते हुए घर जाने की बात कहता रहा, लेकिन रीतेश नहीं माना। इतना ही नहीं रीतेश ने सुशांत के माता-पिता को भी फोन लगाकर अपशब्द कहे।
घटना के बाद सुशांत ने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने बर्फानी सिक्युरिटी सर्विसेज के संचालक रीतेश टंडन पर बंधक बनाने, मारपीट करने, धमकाने और एससीएसटी एक्ट की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
-प्रवीण सिंह, थाना प्रभारी, मदन महल
----------------------------------
अब बिजली भी प्री पेड, महज 100 रुपए के टॉपअप में रोशन होगा घर
इंदौर। इंदौर में अब बिजली भी प्री पेड मिलेगी। सबसे कम टॉपअप महज 100 रुपए का होगा। बिजली कंपनी मोबाइल फोन और केबल रिचार्ज की तरह ही अब बिजली भुगतान प्री-पेड करने जा रही है। इसमें जितना रिचार्ज, उतनी बिजली ले सकेंगे।
जनवरी से लागू होने वाली व्यवस्था कई मायनों में सुविधा देने वाली साबित होगी। 100 रुपए से लेकर कितनी भी राशि का रिचार्ज कर बिजली उपयोग की जा सकेगी। प्री-पेड बिजली व्यवस्था के लिए इंदौर के साथ ही कुछ हद तक भोपाल व जबलपुर में भी तैयारी की जा रही है। बिजली नियामक आयोग इसके प्रस्ताव पर अक्टूबर में सुनवाई भी कर चुका है।
नए वर्ष में लागू होने वाली यह व्यवस्था उपभोक्ताओं को कई प्रकार की सुविधाएं भी देंगी। इसमें 100 रुपए से ज्यादा राशि के रिचार्ज का भी प्रस्ताव है। प्री-पेड बिजली व्यवस्था से जुड़ने वाले उपभोक्ता को 25 पैसे यूनिट की छूट भी दी जाएगी।
मालवा-निमाड़ के उपभोक्ताओं को लगभग 75 लाख से एक करोड़ रुपए तक की छूट मिलना संभावित है। प्रीपेड व्यवस्था स्मार्ट मीटर से ही संचालित होगी।
एमपी में प्रमुख सचिव के निर्देश पर कंपनी ने यह योजना बनाई। ऊर्जा सचिव संजय दुबे ने खासतौर पर सरकारी कार्यालयों में इसे लागू करने के निर्देश दिए हैं। प्री-पेड बिल सिस्टम पूरी तरह दो तीन माह में लागू करने की तैयारी है। स्मार्ट मीटर योजना का लाभ कंपनी के साथ ही उपभोक्ता को भी मिले, इसका खासतौर पर ध्यान रखा जा रहा है।
नई व्यवस्था -जनवरी से लागू होगी प्री-पेड व्यवस्था
सबसे कम टॉपअप महज 100 रुपए का
ज्यादा राशि के रिचार्ज का भी प्रस्ताव
मालवा-निमाड़ के उपभोक्ताओं को 25 पैसे यूनिट की छूट
75 लाख से एक करोड़ रुपए तक की छूट मिलेगी
स्मार्ट मीटर से ही संचालित हो सकेगी प्रीपेड व्यवस्था