This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बढ़ता अपराध : महिला की सिर कुचलकर हत्या, 8 दिन में दूसरी बड़ी वारदात

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

बढ़ता अपराध : महिला की सिर कुचलकर हत्या, 8 दिन में दूसरी बड़ी वारदात
गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के चाचौड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नजीराबाद की एक महिला की हत्या पत्थर से सिर कुचलकर कर दी गई। महिला घर से उधारी के रूपये लेने के लिए निकली थी और उसका शव चाचौड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक नाले में सडी गली अवस्था में मिला है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 302 का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
यह है मामला -
सूचनाकर्ता राजन पुत्र रघुवीरसिंह अहिरवार उम्र 35 साल निवासी ग्राम देहरी थाना चचौडा जिला गुना ने उपस्थित थाना आकर मौखिक रिपोर्ट किया कि ग्राम बडकुआ के हार में नाले में एक अज्ञात महिला का शव सडी गली अवस्था में पडा है,शव का चेहरा व हुलिया शव के सडे गले होने के कारण व पत्थरों के नीचे दबा होने से दिखायी नही दे रहा है । उपरोक्त रिपोर्ट से मर्ग कायम कर जाँच में लिया गया ।
पुलिस जाँच हेतु ग्राम बड़कुआ के हार नाले पर पहुँची । अज्ञात महिला के शव को प्लास्टिक की काली पलीथीन में लपेट कर मर्चुरी रुम में पीएम हेतु रखवाया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल वरिष्ठ अधिकारीयों को भी उक्त अज्ञात महिला के शव के मिलने के संबंध में सूचना दी पीएचसी चाचौड़ा द्वारा महिला डक्टर उपस्थित न होने से पीएम कराने हेतु जिला अस्पताल गुना शव को रेफर किया गया बाद प्रायवेट वाहन में शव रखकर रवाना होकर जिला अस्पताल गुना पहुँचकर शव को मर्चुरी रुम में रखवाया गया ।
अज्ञात महिला का शव थाना नजीराबाद से गुम हुई महिला सुखियाबाई पत्नि स्व. किशनलाल लोधी निवासी ग्राम खेरखेड़ी थाना नजीराबाद जिला भोपाल का हो सकता है जिसकी शिनाख्तगी हेतु थाना प्रभारी द्वारा उसकी लड़की सगुनाबाई एवं मृतिका का भाई सीताराम को जिला अस्पताल गुना भेजा ,ग्राम खेरखेड़ी से लड़की सगुनाबाई ने अपनी माँ सुखियाबाई पत्नि स्व. किशनलाल लोधी उम्र करीबन 50 वर्ष निवासी ग्राम खेरखेड़ी थाना नजीराबाद भोपाल के दिनांक 20/11/2023 को गुम होने के बारे में दिनांक 23/11/2023 को थाना नजीराबाद में गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराना बताया ।
शंका होने पर व लड़की व परिवार वालों के अनुरोध पर अज्ञात महिला के शव को शिनाख्तगी हेतु मर्चुरी रुम गुना में शव को दिखाया गया तो लड़की सगुनाबाई व उसके मामा सीताराम व जीजा जगदीश लोधी द्वारा शव की पहचान शरीर पर पहने ब्लाउज व गले की माला, पायल व हुलिया से तीनों ने मृतिका का शव की पहचान सुखियाबाई पत्नि स्व. किशनलाल लोधी उम्र 50 वर्ष निवासी खेरखेड़ी थाना नजीराबाद जिला भोपाल के रुप में की गई ।
शिनाख्तगी के बाद लड़की सगुनाबाई पुत्रि स्व. किशनलाल लोधी उम्र 18 वर्ष निवासी ग्राम खेरखेड़ी थाना नजीराबाद जिला भोपाल से गुना में पूछताछ कर कथन लिया गया जिसने अपने कथन में अपनी माँ सुखियाबाई को दिनांक 20/11/2023 को शाम करीबन 04 बजे ग्राम कानेर तरफ उधारी के रुपये लेने की कहकर चली गई थी, एवं अपने साथ मोबाइल ले गई थी, पृथम दृष्टया मृतिका सुखियाबाई की अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या की जाकर साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से मृतिका की लाश को अज्ञात स्थान पर पत्थरों से दबाकर सबूत नष्ट करने का कृत्य किया गया है । जाँच रिपोर्ट पर से अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध धारा 302,201 भादवि का पाया जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।