This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

मंदिर में लगा दारू का लंगर, साग-पूड़ी के बाद प्रसाद में मिली शराब

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


इंदौर।मध्य प्रदेश में रोजाना राजनीतिक और धार्मिक भंडारे सुर्खियों में बने रहते हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो वायरल होते हैं, जिन पर हम सबको हैरानी होती है। इंदौर में शराब भंडारे के अनोखे आयोजन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि साग पूड़ी के बाद देशी शराब के भंडारे का आयोजन किया जा रहा है।
वीडियो में एक टेबल पर देशी शराब रखी हुए देखी जा सकती है। इसके साथ ही गिलास, और एक भगोने में पानी रखा हुआ है और शराब पीने के लिए लम्बी लाइन लगी हुई है। वीडियो में पीछे वीर चैतन्य हनुमान मंदिर को भी देखा जा सकता है।
बता दें कि वायरल वीडियो नंदा नगर क्षेत्र का बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि भैरव अष्टमी पर शराब प्रेमियों के लिए इस शराब भंडारे का आयोजन किया गया था।
बीते मंगलवार को भैरव अष्टमी पर उज्जैन में भैरवनाथ को कई पकवानों का भोग लगाया था। इस प्रसाद में 100 तरह की शराब, बीड़ी-सिगरेट, चिलम, विभिन्न प्रकार के तंबाकू, भांग और गांजा शामिल थे। बता दें कि शहर के काल भैरव, बटुक भैरव और रुद्र भैरव मंदिरों में भी भैरव अष्टमी पर कार्यक्रम आयोजित किए गए।
काल भैरव के भक्त मानते हैं कि उनके देवता नकारात्मक ऊर्जा और काले जादू को दूर करते हैं। काल भैरव के भक्त इस दिन भक्त विशिष्ट अनुष्ठानों का पालन करते हैं जैसे पवित्र स्नान करना, पूजा करना और मंत्रों का जाप करना। उनके भक्त, मंदिरों में भी जाते हैं और सूर्यास्त के बाद अपना व्रत पूरा करते हैं।

------------------------------------
मुंह काला करने निकले फूल सिंह बरैया को रास्ते में रोका, दिग्विजय ने लगा दिया काला टीका
भोपाल। भांडेर से कांग्रेस के विधायक फूल सिंह बरैया ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान यह दावा किया था कि भाजपा को इन चुनावों में पचास से भी कम सीटें मिलेंगी। अगर इससे ज्यादा सीटें मिलीं तो वह अपना मुंह काला करवा लेंगे। अब इसी वचन को पूरा करने फूल सिंह बरैया राजधानी में गुरुवार दोपहर 02 बजे बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ रैली की शक्ल में राजभवन के लिए निकले। समर्थकों में बड़ी संख्मा में महिलाएं भी शामिल रहीं
बरैया की इस कवायद को देखते हुए राजधानी में पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर रहा। पुलिस ने रोशनपुरा चौराहे पर बैरिकेडिंग कर फूल सिंह बरैया व उनके समर्थकों को आगे बढ़ने से रोक दिया। बरैया के समर्थक चुनाव में ईवीएम के इस्तेमाल पर रोक लगाने और संविधान की रक्षा करने की मांग करते हुए नारेबाजी कर रहे हैं। बरैया के समर्थन में दिग्विजय सिंह भी रोशनपुरा चौक पहुंचे। यहां पर समर्थकों की नारेबाजी के बीच दिग्विजय सिंह ने फूल सिंह बरैया को प्रतीकात्मक रूप से काला टीका लगाया।
इस दौरान बरैया ने एक बार फिर दावा किया कि यदि आज पोस्टल बैलट से चुनाव करवा लिए जाएं तो भाजपा प्रदेश में 50 सीटें भी नहीं जीत पाएगी। साथ ही उन्होंने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ते हुए यह भी कहा कि पोस्टल बैलट से चुनाव हो जाएं तो कांग्रेस पार्टी प्रदेश में 200 सीटें जीतेगी।
गौरतलब है कि इन चुनावों में भाजपा को प्रचंड बहुमत हासिल होने के बाद बरैया ने दो दिन पहले यह ऐलान किया था कि मैं अपनी बात पर कायम हूं और 07 दिसंबर को राजभवन के सामने पहुंचकर अपना मुंह काला करूंगा।
तब बरैया ने यह भी कहा था कि चुनाव के लिए मतदान अगर बैलेट पेपर से होता तो भाजपा को इतनी सीटें कभी नहीं मिल सकती थीं। बैलेट पेपर में निशान लगाते समय स्पष्ट रहता है, लेकिन ईवीएम में कुछ भी संभव है।
----------------------------------------
खुले में मीट बेचने वालों की सूची तैयार, तीन जनवरी तक चलेगी कार्रवाई
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अवैध या फिर लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन कर संचालित की जाने वाली मीट दुकानों पर जांच अभियान आज से शुरू हुआ है। नगर निगम ने जोन वाइज लिस्ट तैयार की है। आज से शुरू होकर जनवरी तक यह कार्रवाई नगर निगम द्वारा की जाएगी।
नगर निगम के अनुसार यह कार्रवाई जोन नंबर 1 से लेकर जोन नंबर 20 में आने वाले कई क्षेत्रों की मीट दुकानों पर जांच के बाद की जाएगी।13 दिसंबर को जोन क्रमांक 12 और 13, 16 दिसंबर को जोन क्रमांक 3 और 4, 20 दिसंबर को जोन क्रमांक 2, 5 और 21, 23 दिसंबर को जून क्रमांक 6 और 8, 27 दिसंबर को जून क्रमांक 7 और 10, 30 दिसंबर को जोन क्रमांक 9 और 11, 3 जनवरी को जून क्रमांक 14 और 15, 6 जनवरी को जोन क्रमांक 16, 17, 18 और 19 के अंतर्गत आने वाली मीट दुकानों पर कार्यवाही होगी। दुकानों में लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन पाए जाने और बिना लाइसेंस के मीट बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।