This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कंटेनर में ले जाया जा रहा 407 किलो गांजा जब्त, आरोपी गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


सिवनी। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ गांजा तस्करी करते हुए एक ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है जिसके कब्जे से 407 किलो गांजा जब्त किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
क्या है मामला-बता दें कि जिले की घंसौर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक कंटेनर में गांजे का अवैध परिवहन किया जा रहा है पुलिस ने टीम का गठन कर निचली तिराहा पर नाकाबंदी कर वाहन चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान वहां से एक कंटेनर चालक तेजी से वाहन क्रमांक (NL 01 Q 5421) चलते हुए आ रहा था तभी उसे रोका गया और उसकी तलाशी ली गई। साथ ही पुलिस ने वाहन चालक से पूछताछ की तब उसने अपना नाम हरमोहन जगत पिता नर सिंह जगत निवासी बीनापुर थाना बोडन जिला नौपाडा ओडिशा का होना बताया।
पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तब ड्राइवर सीट के पीछे एक गुप्त केबिन में 15 नग प्लास्टिक की बोरी एक सफ़ेद रंग की बोरी रखी मिली। उसके बाद सभी बोरियों को केबिन से बाहर निकालकर चेक किया तो उसमें गांजा मिला। जब इन बोरियों का वजन करने पर 407 किलो गांजा जब्त किया। इस मादक पदार्थ की बाजार कीमत 61 लाख 5 हजार रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि इस को कहां से लेकर आया और किसे देने जा रहा।
-----------------------------------------
धर्मांतरण: हिंदू संगठनों का हंगामा, चर्च के बाहर किया हनुमान चालीसा का पाठ
सीहोर। मध्य प्रदेश सीहोर के गंगा आश्रम स्थित लुर्द माता स्कूल और चर्च में धर्मांतरण को लेकर जमकर हंगामा हुआ। यहां धर्मांतरण होने की सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंचे। वहीं जब हंगामा बढ़ने लगा तो स्कूल और चर्च से बड़ी संख्या में महिलाएं चुपचाप एक गाड़ी में बैठकर निकल गईं। इधर चर्च का कहना है कि यहां क्रिसमस की तैयारी की जा रही थी, धर्मांतरण के आरोप गलत हैं।
जानकारी के अनुसार, रविवार दोपहर हिंदू संगठनों को जानकारी मिली कि स्कूल और चर्च में बड़े स्तर पर धर्मांतरण का कार्य चल रहा है। जिसके बाद हिंदू संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता चर्च के बाहर इकट्ठा हो गए और जमकर नारेबाजी करने लगें इसके बाद रोड पर ही हनुमान चालीसा का पाठ भी करने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश करने लगी।
हंगामा कर रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने बताया कि इस स्कूल में बड़े पैमाने पर ग्रामीण महिलाओं का धर्मांतरण का कार्य चल रहा है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं चर्च की ओर से फादर प्रभु दास ने कहा कि यहां धर्मांतरण का कोई कार्य नहीं चल रहा है। हम पर लगाए गए सभी आरोप गलत है। फादर ने कहा कि यहां आए सभी लोग ईसाई धर्म के ही थे यहां हमारा धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था।
-------------------------------------
ज्वेलरी शॉप पर चोरों ने लाखों रुपये के सामान पर किया हाथ साफ, वारदात CCTV में कैद
खजुराहो। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के खजुराहो में चोरों ने एक ज्वेलरी शॉप को निशाना बनाया है। चाेरों ने शाॅप से लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ किया है। यह पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस दुकान संचालक के शिकायत पर केस दर्ज कर जांच में जुट गई है।
चोरी के वारदात राजनगर थाना क्षेत्र की राजा मार्केट की है। राजनगर के प्रसिद्ध व्यापारी विनोद कुमार सोनी और ओम प्रकाश सोनी की ज्वेलरी शाॅप पर बीती देर रात चोरों ने धावा बोल दिया और लाखों रुपये का माल चुरा ले गए। आज रविवार सुबह दुकान संचालक मौके पर पहुंचे तो उसके होश उड़ गए। शटर का ताला टूटा हुआ और अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था।
दुकान संचालक ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया और दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए। जिसमें नकाशपोश चोर वारदात को अंजाम देते नजर आ रहे हैं। दुकान संचालक की मानें तो चोरों ने 15 से 20 लाख रुपए के सामान पर हाथ साफ किया है। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की दी है।