This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

डबल मर्डर का खुलासा : अश्लील वीडियो बनाकर महिला को कर रहा था ब्लैकमेल, पति-पत्नी ने मिलकर उतारा मौत के घाट

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 


इंदौर। शनिवार देर रात हुए डबल मर्डर का पुलिस ने खुलसा कर दिया है। आरोपी महिला और उसके पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मृतक रवि ठाकुर अपने पैसों का रुतबा दिखाकर महिलाओं के साथ जबरन अवैध संबंध बनाता था और अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल भी करता था। इससे परेशान आरोपी ममता उर्फ पिंकी और उसके पति नितिन ने शनिवार दोपहर को घर में घुसकर रवि और उसके साथ सरिता की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए थे।
आरोपी महिला द्वारा मृतक रवि को घर बुलाकर पहले अवैध संबंध बनाने का लालच दिया और उसके कपड़े उतरवाए। आंखों पर पट्टी भी बांधी। इस बीच मौका पाकर घर छिपे उसके पति नितिन के साथ मिलकर ममता और रवि की तलवार व चाकू से हत्या कर दी। दोनों आरोपी घटनास्थल से ऑटो रिक्शा पकड़कर फरार हो गए। घर पहुंचने पर दोनों पहने हुए कपड़ों (जिनमें खून लगा था) को मकान की छत पर पेट्रोल डालकर जलाया। इसके बाद कपडे़ के जले हुए अवशेषों को एक प्लास्टिक की बोरी में भरकर कचरा प्लांट के पास फेंक दिया था। पुलिस ने सबूत के आधार पर दोनों को गिरफ्तार किया है।
एडिशनल डीसीपी आलोक शर्मा ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने आसपास के चश्मदीद गवाहों से पूछताछ की। इस दौरान यह पता चला कि घटनास्थल मकान में सरिता अपने पति ऋषि ठाकुर, बेटी इशिका एवं बेटा यश के साथ दो वर्ष से किराये से रह रही है। महिला लोधी समाज की है तथा सरिता का ब्यूटी पार्लर का काम था। सरिता का उसी के लोधी समाज के रवि ठाकुर मृतक निवासी नंदा नगर इंदौर से पिछले 4 से 5 वर्षों से मिलना-जुलना है।
रवि ठाकुर का सरिता ठाकुर से अवैध संबंध भी है। रवि ठाकुर मूलतः होटल व्यवसायी है। इसकी सरवटे बस स्टैंड पर तीन होटले हैं और शादीशुदा भी है, जिसकी पत्नि का नाम सुनीता व चार बच्चे भी है। लेकिन इन सबके पश्चात भी रवि ठाकुर का अन्य महिलाओं के साथ भी अवैध संबंध थे। जिसमें से तीन महिलाओं के साथ अवैध संबंधों की बात प्रकाश में आई। यह आपस में जुड़े हुए होकर एक-दूसरे के घर आते-जाते हैं। रवि ठाकुर अपने पैसों का प्रभाव दिखाकर इन महिलाओं के साथ डरा धमकाकर जबरन अवैध संबंध बनाता और अश्लील वीडियो बनाकर इन्हें ब्लैकमेल भी करता था।
आरोपी ममता उर्फ पिंकी व उसके पति नितिन ने पूछताछ में बताया कि मृतक रवि ठाकुर के कारण दोनों पति-पत्नी में आए दिन विवाद होता रहता था। हत्या के दिन भी दोनों में झगड़ा हुआ था। उन्होंने बताया कि वे दोनों प्लान के मुताबिक, बाइक से दोपहर 12 बजे के करी मृतिका सरिता ठाकुर के निवास स्थान अशोकनगर पहुंचे। पहले ममता उर्फ पिंकी घर में अंदर गई। इसके बाद नितिन सरिता के घर में गया। चूंकि, मृतिका सरिता, रवि ठाकुर का अन्य महिलाओं से अवैध संबंध बनाने में सहयोग करती थी और बाद में उन्हें रवि ठाकुर से ब्लैकमेल कराने में भी सहयोग करती थी।
इसलिए ममता उर्फ पिंकी इनसे प्रताड़ित और ब्लैकमेल हो रही थी। साथ ही रवि ठाकुर के साथ अवैध संबंध बनाने के वीडियो से लगातार ब्लैकमेल हो रही थी। इस कारण ममता उर्फ पिंकी व उसके पति नितिन ने योजनाबद्ध तरीके से सरिता ठाकुर के घर में दोपहर 12 से 02 बजे के बीच रवि ठाकुर को बुलाया। पहले पति-पत्नी ने साथ में लाए चाकू और घर के पूजा मंदिर में रखी तलवार से सरिता की हत्या की। फिर वहीं मौके पर आए रवि ठाकुर को अवैध संबंध बनाने का लालच देकर पहले उसके कपड़े उतरवाए गए और आंखों पर पट्टी बांधी। इसके बाद मौका पाकर ममता और घर में छिपे पति ने तलवार व चाकू से रवि ठाकुर की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद मौके पर दोनों के द्वारा खून को पोछा भी गया। मृतक के दो मोबाईल फोन, जिसमें अवैध संबंध वाले वीडियो थे, लेकर दोनों घटनास्थल से फरार हो गए।
यह था घटनाक्रम-शनिवार रात पुलिस को सूचना मिली थी कि अशोकनगर के एक मकान की तीसरी मंजिल पर एक महिला और पुरुष की खून में लथपथ लाश मिली है। पुलिस ने दोनों मृतकों की जब जानकारी निकाली तो उनके नाम रवि ठाकुर और सरिता सामने आए। दोनों के शरीर पर पकडे़ नहीं थे और दोनों पर धारदार हथियारों से कई हमले किए गए थे। मृतक रवि इंदौर के सरवटे बस स्टैंड के समीप एक लाज का संचालन करता था और मृतिका सरिता अशोकनगर में ब्यूटी पार्लर चलाती थी। हत्या के पीछे अवैध संबंध की बात सामने आ रही है। वहीं रवि जब भी अशोकनगर में सरिता से मिलने जाता था तो आसपास के रहवासियों को वो सरिता का मुंहबोला भाई बताता था। शनिवार को भी दोनों बंद कमरे में एक-दूसरे से मिल रहे थे, तभी हमलावरों ने दोनों पर चाकू और तलवार से हमलाकर दोनों की हत्या कर दी। महिला अशोकनगर में रहकर ब्यूटी पार्लर चलाती थी। इसलिए उसके घर कई लोगों का आना-जाना रहता था। रवि भी लंबे समय से सरिता से मिलने आता था।

-------------------------------------
भगवान महाकाल की शाही सवारी सोमवार को, उमड़ेगा श्रद्धा का सैलाब
उज्जैन। कार्तिक- मार्गशीर्ष (अगहन) माह में सोमवार को भगवान महाकाल की शाही सवारी निकलेगी। अवंतिकानाथ श्री मनमहेश स्वरूप में भक्तों को दर्शन देने के लिए नगर भ्रमण पर निकलेंगे। महाकालेश्वर मंदिर से शाम 4 बजे शाही ठाट-बाट के साथ सवारी शुरू होगी।
प्रशासक संदीप कुमार सोनी ने बताया दोपहर 3.30 बजे मंदिर के सभामंडप में भगवान मनमहेश का विधिवत पूजन-अर्चन किया जाएगा। इसके बाद सवारी नगर भ्रमण के लिए रवाना होगी। मंदिर के मुख्य द्वार पर सशस्त्र बल की टुकड़ी अवंतिकानाथ को सलामी देगी इसके बाद कारवां शिप्रा तट की ओर रवाना होगा।
सवारी में सबसे आगे महाकालेश्वर मंदिर का रजत ध्वज रहेगा। इसके बाद पुलिस का अश्वरोही दल, पुलिस बैंड, सशस्त्र बल की टुकड़ी शामिल रहेगी। शाही सवारी में परंपरागत नौ भजन मंडल को शामिल होने की अनुमति भी रहेगी।
महाकालेश्वर मंदिर से शुरू होकर सवारी कोटमोहल्ला, गुदरी चौराहा, बक्षी बाजार, कहारवाडी होते हुए रामघाट पहुंचेगी। यहां पुजारी शिप्रा जल से भगवान मनमहेश का अभिषेक कर पूजा अर्चना करेंगे। पूजन पश्चात सवारी रामघाट से गणगौर दरवाजा, कार्तिक चौक, सत्यनारायण मंदिर टंकी चौराहा, तेलीवाड़ा, कंठाल चौराहा, सती गेट, गोपाल मंदिर, पटनी बाजार होते हुए पुन: श्री महाकालेश्वर मंदिर पहुंचेगी।
कार्तिक अगहन मास की शाही सवारी में इस बार भस्म रमैया भक्त मंडल का भस्म रमैया रथ भक्तों के आकर्षण का केंद्र रहेगा। मंडल संस्थापक प्रवीण मादुस्कर ने बताया शाही सवारी के लिए रथ को एक लाख रूद्राक्ष व डमरुओं से सजाया जा रहा है। राजाधिराज के नगर भ्रमण पर निकलने की खुशी में रथ से शंख, डमरू व बिगुल से मंगल ध्वनि की जाएगी। मंडल के सदस्य शिव प्रिय वाद्य यंत्र झांझ डमरू की मंगल ध्वनि करते चलेंगे। शिव रथ व झांझ डमरू बजाते युवाओं की टोली भक्तों को खासा आकर्षित करती है। बाहर से आने वाले श्रद्धालु आनंदित हो जाते हैं।
---------------------------------------
फिर एक्टिव हुए नक्सली!, पर्चे लगाकर जनता का किया अभिवादन, जांच जारी
बालाघाट । जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, सुंदरवाही मार्ग पर अस्पताल से थोड़ा आगे नक्सली बैनर और पर्चे मिले है। जिसमें नक्सलियों ने झमसिंह धुर्वे और कामरेड कमलू के हॉक फोर्स द्वारा किए गए एनकाउंटर को एक्सपोज करने के लिए जिले की जनता का अभिवादन किया है। बता दें कि जीआरबी डिविजनल कमेटी भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (माओवादी) द्वारा लगाए गए बैनर और पर्चे में नक्सलियों ने जिले के आईजी संजय कुमार और पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के बारे में उल्लेख किया है।
बता दें कि नक्सलियों द्वारा लगाए गए बैनर और पर्चे में पहली बार हिंदी संदेश के साथ ही उसका अंग्रेजी अनुवाद भी लिखा है। हालांकि, अब तक पुलिस ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है लेकिन ग्रामीणों ने आज सुबह सोनगुड्डा अस्पताल से महज 100 मीटर की दूरी पर सुंदरवाह मार्ग के चौक में लगे नक्सली बैनर और पर्चे देखें, जिससे यह साफ हो जाता है कि जिले में नक्सलियों की मौजूदगी बनी है और वह इस तरह से अपने होने का अहसास करवा रहे है।
फिलहाल, अब देखना है कि इस मामले में पुलिस की ओर से क्या प्रतिक्रिया आती है लेकिन पहली बार नक्सलियों ने पुलिस के बड़े अधिकारियों को टारगेट किया है। साथ ही जिले की जनता का अभिवादन किया है। इससे पहले नक्सलियों ने एनकाउंटर पर जिले की प्रेस को घटनास्थल पर ना पहुंचकर पुलिस की सुनी सुनाई खबर लिखने पर निंदा की थी। वहीं, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने पुष्टि करते हुए बताया कि बैनर और पर्चों को जब्त कर उसकी जांच की जा रही है। इन्हें नक्सलियों ने लगाया है कि किसी शरारती तत्व की करतूत है।