This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बड़ी डकैती! : 24 घंटे बाद भी बदमाश बेसुराग, आसपास के गांवों में दहशत, बेखौफ बदमाश

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले में चोरी की वारदातों के साथ ही अब बड़ी वारदातें भी सामने आने लगी हैं। ताजा मामला में फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम कुमारी में शनिवार-रविवार की रात 7-8 बदमाशों ने फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम कुमारी के नामी गोंमदा बंजारा परिवार के घर में खिड़की की ग्रिल उखाड़कर दो कुंटल बजनी तिजोरी सहित नगदी लाखों रुपए और सोने-चांदी के लाखों रुपए के जेवर ले गए। इस मामले में 24 घंटा गुजर जाने के बाद भी पुलिस खाली हाथ बैठी है। अभी तक पुलिस की ओर से कोई अधिकृत सूचना नहीं आई कि बदमाश पकड़े गए या उनका कोई सुराग लगा। इस डकैती की बड़ी वारदात होने के बाद फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है और लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, क्योंकि चार माह पूर्व बमोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बींदाखेड़ी में भी मुरारी किरार के यहां 20 से 25 लाख के आसपास की डकैती की वारदात हुई थी, लेकिन पुलिस ने भी इस मामले में चोरी की रिपोर्ट दर्ज की थी। इस मामले में भी पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर सकी है।

वारदात के वक्त बेखौफ थे बदमाश...
गोंमदा बंजारा के यहां लगे सीसीटीवी कैमरा में बदमाश वारदात के वक्त बेखौफ नजर आ रहे थे। पूरी तसल्ली के साथ बदमाशों ने घर के सामान पर हाथ साफ किया और 2 कुंतल बजनी तिजोरी को एक साथ 07:बदमाश उठाकर ले जाते भी कैमरे में कैद हुए हैं। कैमरे में जब बदमाशों की संख्या 7 नजर आ रही है तो घर के बाहर और आसपास अंधेरे में कई बदमाश और होने से इनकार नहीं किया जा सकता है।


पुलिस ने किया एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज....
ग्राम कुमारी में इस बड़ी वारदात के सीसीटीवी फुटेज भी तत समय फरियादी के द्वारा लोगों को उपलब्ध करा दिए गए थे, और पुलिस को भी सौंप दिए गए थे। सीसीटीव्ही फुटेज में बदमाशों की संख्या एक साथ 07 नजर आ रही है लेकिन पुलिस ने मात्र एक अज्ञात पर एफआईआर धारा 457, 380 अपराध क्रमांक 0343 दर्ज की है।


यह है पूरा मामला....
गोंमदा बंजारा से मिली जानकारी के अनुसार रात्रि 12:00 से 1:00 बजे के बीच ग्राम कुमारी में मेरे घर में 7 से 8 लोग जो कैमरे में दिखाई दे रहे है घर की खिड़की को तोड़कर घुसे और उसके बाद उन्होंने घर में प्रवेश किया। हम सभी लोग दूसरे कमरे में सो रहे थे। जिस कमरे में तिजोरी रखी हुई थी उसमें कोई नहीं था, सभी बदमाशों ने रजाई और फटटा की मदद से तिजोरी को उठाया और हमारे घर की मोटरसाइकिल पर रखकर उसको गांव के बाहर नदी किनारे ले गए। नदी किनारे मोटरसाइकिल मिली लेकिन तिजोरी का कोई पता नहीं चल सका। इस तिजोरी में नगर 3 लाख 42 हजार 70 ग्राम का सोने का हार, 40 ग्राम की सोने की चेन, करीब एक से डेढ़ किलो पुरानी चांदी रखी हुई थी।
उल्लेखनीय है कि चार माह पूर्व बमोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बींदाखेड़ी में भी मुरारी किरार के यहां 20 से 25 लाख के आसपास की डकैती की वारदात हुई थी, लेकिन पुलिस ने भी इस मामले में चोरी की रिपोर्ट दर्ज की थी। इस मामले में भी पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर सकी है।
---------------------------------------
सामाजिक सुरक्षा शिविरों का आयोजन आज से
गुना शासन द्वारा जनकल्‍याण हेतु अनेक योजना चलाई जा रही है। इन योजनाओं का अधिकतम लाभ आम जन तक पहुंचाये जाने हेतु ‘’सामाजिक सुरक्षा शिविर’’ का आयोजन जिले की प्रत्‍येक जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायतों में दिनांक 11 दिसम्‍बर 2023 से 27 दिसम्‍बर 2023 तक अलग-अलग तिथियों में आयोजित किया जायेगा।
इस अभियान के प्रभावी सुव्‍यवस्थित एवं समयबद्ध क्रियान्‍वयन हेतु शिविर प्रारंभ दिनांक से शिविर समाप्ति तक सूची अनुसार अधिकारी/कर्मचारियों को नियुक्‍त किया गया हैं। उक्‍त अधिकारी/कर्मचारी हितग्राही मूलक योजनाओं को ग्राम पंचायत स्‍तर पर आयोजित शिविरों में उपस्थित रहकर हितग्राही मूलक योजनाओं के फॉर्म प्राप्‍त करेंगे, जैसे वृद्धावस्‍था पेंशन योजनाएं, कल्‍याणी पेंशन योजनाएं, दिव्‍यांग पेंशन योजनाएं, पात्रता पर्चीं/खाद्यान्‍न पर्चीं, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों के बैंक खातों में ई-केवायसी कराना, आहार अनुदान योजनाओं के हितग्राहियों के बैंक खातों में ई-केवायसी कराना, राष्‍ट्रीय परिवार सहायता योजना, संबल योजना एवं भवन संनिर्माण कर्मकार मण्‍डल की योजनाएं, प्रसूति सहायता योजना का लाभ प्रदान करना, मृत्‍यु की दशा में अंत्‍येष्टि एवं अनुग्रह सहायता योजना, निर्माण कार्य के दौरान दुर्घटना की स्थिति में स्‍थायी अपंगता होने प्रदान करना, निर्माण स्‍थल पर कार्य के दौरान अपंजीकृत श्रमिक की मृत्‍यु की दशा में अंत्‍येष्टि एवं अनुग्रह सहायता प्रदान करना। व्‍यक्तिगत शैाचालय का लाभ प्रदान कराना एवं जन्‍म प्रमाण-पत्र/ मृत्‍यु प्रमाण-पत्र के प्रकरणों का निराकरण शिविरों के माध्‍यम से किया जायेगा ।
इस संबंध में कलेक्‍टर द्वारा जारी आदेश अनुसार निर्देशित किया गया है कि शिविरों में ग्राम पंचायत के सचिव व ग्राम रोजगार सहायक भी उपस्थित रहेंगे। शिविर का आयोजन पंचायत भवन पर किया जावेगा। एवं शिविरों ग्राम पंचायत के स्‍थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जायेगा । शिविर के मॉनिटरिंग हेतु विभिन्न अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है l

-------------------------------------
जिले की लाड़ली बहना को सातवीं किश्त : 28 करोड़ 90 लाख से अधिक राशि का किया भुगतान
गुना। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अंतर्गत माह दिसम्बर 2023 की सातवीं किश्त में 1250/- रूपये
प्रति महिला हितग्राही के मान से गुना जिले में कुल 2 लाख 35 हजार 869 महिलाओं को राशि रुपये 28 करोड़ 90 लाख 6 हजार 50 भुगतान किया गया।
जिनमें से जनपद पंचायत आरोन की 23 हजार 444 महिलाओं को राशि 2 करोड़ 28 लाख 68 हजार, जनपद पंचायत बमोरी की 31 हजार 62 महिलाओं
को राशि 3 करोड़ 80 लाख 58 हजार 900, जनपद पंचायत चांचौडा़ की 39 हजार 143 महिलाओं को राशि 4 करोड़ 81 लाख 48 हजार 750, जनपद
पंचायत गुना की 41 हजार 652 महिलाओं को राशि 5 करोड़ 12 लाख 19 हजार, जनपद पंचायत राधौगढ़ की 41 हजार 36 महिलाओं को राशि 5 करोड़ 2 लाख 50 हजार 400 तथा नगर पालिका गुना की 30 हजार 57 महिलाओं को राशि 3 करोड़ 67 लाख 9 हजार 650, नगर पालिका राघौगढ़ की 11 हजार 760 महिलाओं को राशि 1 करोड़ 43 लाख 11 हजार 800, नगर परिषद आरोन की 5 हजार 481 महिलाओं को राशि 66 लाख 87 हजार 850, नगर परिषद चांचौड़ा की 4 हजार 129 महिलाओं को राशि 50 लाख 10 हजार 650, नगर परिषद कुंभराज की 3 हजार 725 महिलाओं को राशि 45 लाख 44 हजार 50, नगर परिषद मक्सूदनगढ़ की 4 हजार 380 महिलाओं को राशि 53 लाख 10 हजार का भुगतान किया गया।