This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कुम्हारी डकैती!:, फरियादी ने पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन, लगाए फतेहगढ़ पुलिस पर आरोप, क्षेत्र में चल रही जुआ टांग भी चर्चा में

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के फतेहगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत 10 दिसंबर तारीख की रात को हुई एक बड़ी डकैती! की वारदात में फरियादी ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है, और ज्ञापन में कुछ लोगों को नाम जद करते हुए फतेहगढ़ पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर जुआ टांग और सट्टा की जनचर्चा भी लोगों को द्वारा बताई गई है। कुछ दिन पूर्व फतेहगढ़ क्षेत्र में चल रही एक जुआ टांग को एक स्थानीय पत्रकार के द्वारा मोबाइल में कवरेज कर ली गई थी। तो टांग संचालित करने वाले लोगों ने पत्रकार का मोबाइल छुड़ाकर झूमाझटकी की, फिर गुना के एक कांग्रेसी नेता के दखल के बाद मोबाइल से जुआ की वीडियो डिलीट कर मोबाइल पुलिस के माध्यम से वापस कराए गए। इस पूरे घटनाक्रम का पुलिस के कागजों में कहीं कोई रिकॉर्ड नहीं है। उक्त बात पीडित पत्रकार द्वारा बताई गई है। वहीं क्षेत्र के कुछ सूत्रों ने दावा किया है कि वर्तमान में जुआ सट्टा अनारथ क्षेत्र के मंदिर के पीछे जंगल में नदी किनारे और दूसरा जुआ खरराखेड़ा से आगे पीली रोड पर एक डेढ़ किलोमीटर आगे चलकर बंजारा परिवार के चार-पांच घर छोड़कर लेफ्ट साइड में 100 मीटर की दूरी पर जंगल में संचालित है। बमोरी क्षेत्र में चल रहे जुए के मामले में एक आरक्षक पर भी कार्रवाई की गई है।
पुलिस अधीक्षक को सोपे गये ज्ञापन के अनुसार-
मैं गोमदा बंजारा पुत्र रामा बंजारा निवास कुम्हारी तहसील बमोरी जिला गुना कि घटना दिनांक 10.12.2023 को रात को 2-3 बजे के करीवन की घटना है। धन्नू पुत्र उदा बंजारा निवासी कुंवरी, लक्ष्मण पुत्र खीमा बंजारा निवासी कुंवरी, काडू पुत्र पर्सा जाति बंजारा निवासी कुम्हारी, भूरा पुत्र मन्ना बंजारा निवासी कुम्हारी लोगो पर शक है, क्योकि उक्त लोगो द्वारा पूर्व में कई बार मुझे मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गयी थी तथा लोगो द्वारा देखने की धमकी दी गयी थी, तथा हमारे परिवार की गतिविधियो के बारे में पूरी जानकारी उक्त लोगो के पास थी। चोरी के दिन भी उक्त भूरा के घर पर चोर 20 मिनिट रुके थे। सीसी केमरा के माध्यम से पूरी जानकारी देखी जा सकती है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि मेरी चोरी मे उक्त लोगो का हाथ तथा चोरी करवाई गयी है। पुलिस थाना फतेहगढ़ में कई बार उक्त लोगो की शिकायत भी की गयी थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसी बात का लाभ उठाकार मेरे घर से चोरी करवाई गयी है। जो करीवन 10-12 लाख की चोरी हुई है। जबकि मैंने पुलिस थाना फतेहगढ में नाम दर्ज रिपोर्ट की बोली गयी थी लेकिन हमारी सुनवाई पुलिस थाना फतेहगढ द्वारा नहीं हुई और अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी है। उक्त लोगो द्वारा प्रार्थी तथा प्रार्थी के परिवार के सदस्या के साथ कभी भी अप्रिय घटना घटित सकते है। यदि किसी भी प्रकार घटना होती है उसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी उक्त लोगों की रहेगी। अस्तु निवेदन है कि मेरी चोरी की शक के आधार पर नाम दर्ज रिपोर्ट दर्ज करवाये जाने की कृपा करे। गोमदा बंजारा पुत्र रामा बंजारा निवास कुम्हारी तहसील बमोरी जिला गुना
-------------------------------------
आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे ग्रामीण डाक सेवक
गुना। अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ गुना संभाग केंद्रीय नेतृत्व से मिले निर्देश के बाद अब 12 दिसंबर से फिर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहा है। संघ के संरक्षक रघुवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि उनकी मांगें काफी पुरानी हैं। आश्वासन पर पहले से ही हमारा केंद्र सरकार को सहयोगात्मक रवैया रहा है लेकिन अब नहीं चलेगा। खाली हाथ रिटायर होना मंजूर नहीं है।
संघ की प्रमुख रूप से 7 मांगे हैं। 01, जिनमे 8 घंटे का काम पेंशन सहित सभी सरकारी लाभ जोडक़र, 02, कमलेश चंद्र कमेटी की सभी सिफारिश को लागू करना जैसे 12, 14, 36, 5 लाख ग्रेजुवेटी 180 दिनों की छुट्टी को आगे बढ़ाना और नगदी भुगतान करना। 03, ग्रामीण डाक सेवक की एसडीबीएस में सेवा निर्वहन लाभ तीन फीसदी से बढक़र 10 फीसदी करने और ग्रामीण डाक सेवक को पेंशन प्रदान करने, 04, ग्रामीण डाक सेवक के सभी प्रकार की प्रोत्साहन योजना को समाप्त कर जैसे आईपीपीबी,आरपीएलआई, बचत योजना,मनरेगा भुगतान को बंद कर कार्यभार की गणना की जाए। 05, व्यावसायिक लक्ष्यों को पूर्ण करने के लिए ग्रामीण डाक सेवक कर्मचारियों को उनके स्वयं के मोबाइल,फेसबुक, इंस्टाग्राम,सोशल मीडिया का पालन करने के लिए बिना उनकी इच्छा एवं जानकारी के विरुद्ध स्वयं के मोबाइल उपकरणों का उत्पीडऩ रोका जाए। 06, समान कार्य के लिए समान वेतन के सिद्धांत को लागू कर 5 घंटे का टीआरसीए सभी भेदभाव को समाप्त कर नियमित कर्मचारियों के समान वार्षिक वेतन वृद्धि सुनिश्चित की जाए। 07,शाखा डाकघरों का कार्य बढ़ाने के लिए सभी शाखा डाकघर को लैपटॉप प्रिंटर और ब्रॉडबैंड नेटवर्क प्रदान किया जाए।
उन्होंने कहा ग्रामीण इलाके मे नौकरी करने उच्च शिक्षित युवा डाक सेवक बन रहे हैं लेकिन उनकी मानसिकता 8 घन्टे काम करके सुरक्षित भविष्य बनाने की है। अगले साल मार्च अप्रेल मे होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले देश के पौने तीन लाख जीडीएस 12 दिसंबर से हड़ताल पर जाने का मन बना चुके हैं। संगठन ने कहा अबकी बार आश्वासन पर नहीं मानेंगे और करो या मरो का फैसला किया है। लाखों ग्रामीण ग्राहकों तक सीधे पहुंच और विश्वास के बूते ग्रामीण डाक सेवकों ने सात मांगों को पूरा करने जो वक्त सरकार के केंद्रीय वित्त मंत्रालय को दिया हैं वह कल तक पूरा हो जाएगा। इधर अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ ने हड़ताल की पूरी तैयारी कर ली है।
---------------------------------
चैक बाउंस के एक मामले में फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार
गुना कोतवाली थाना पुलिस द्वारा न्‍यायालय गुना के चैक बाउंस के प्रकरण क्रमांक 118/19 धारा 138 एन.आई. एक्‍ट में न्‍यायालयीन कार्यवाही से लंबे समय से फरार चल रहे स्‍थाई वारंटी हरिओम सेन गुना के संबंध में मुखबिर से मिली सूचना पर कार्यवाही करते हुये प्रकरण में लंबे समय से फरार वारंटी हरिओम पुत्र सुंदरलाल सेन निवासी शांति कॉलोनी राजगुरु स्कूल के पास बूढेबालाजी, गुना को गिरफ्तार कर न्‍यायालय पेश किया गया है ।