This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

हथेली काटने वाले बदमाशों के घर बुलडोजर से गिराए, नए सीएम की पहली कार्रवाई

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


भोपाल । राजधानी में भाजपा कार्यकर्ता पर हमला कर उसकी हथेली काटने वाले बदमाशों के घर पर गुरुवार को बुलडोजर से गिरा दिए गए। आरोपियों पर यह कार्रवाई राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत की गई है। इससे स्पष्ट हो गया कि अपराधियों के घरों पर नई सरकार में भी बुलडाेजर चलता रहेगा। मप्र में मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद बदमाशों के घर बुलडोजर चलाने की पहली कार्रवाई है।
बता दें कि भोपाल में पांच दिसंबर को आरोपी फारुख राइन उर्फ मिन्नी, असलम, समीर उफ बिल्लू, शाहरुख औश्र बिलाल ने साई बोर्ड के पास भाजपा नेता पर हमला किया था। इस दौरान आरोपियों ने उनकी हथेली भी काट दी थी। जिसके बाद कलेक्टर आशीष सिंह ने आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। वहीं सभी आरापियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।
गुरुवार को कोलार एसडीएम आशुतोष गोस्वामी के नेतृत्व में नगर निगम और पुलिस का अमला आरोपियों के घर पहुंचा और आरोपियों के तीन मकान गिरा दिए। बता दें कि देवेंद्र सिंह अरेरा मंडल में झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ के महामंत्री हैं। इन पर हमला होने के बाद नौ दिन बाद आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाया गया है।
नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने बिना भवन अनुज्ञा के घर बनाया था। वहीं जिस जमीन पर बना था, उसके दस्तावेज भी इनके पास नहीं थे। जिसके कारण गुरुवार को इनका घर गिराने की कार्रवाई की गई। हांलाकि बदमाशों के स्वजनों को पहले ही कार्रवाई की जानकारी दी गई थी। जिससे स्वजन पहले ही घर खाली कर चुके थे।
--------------------------------------
लाउड स्पीकर और खुले में मांस बिक्री बैन पर गरमाई राजनीति, मसूद ने कहा-लाउड स्पीकर पर बैन लगाने का आदेश नया नहीं
भोपाल। प्रदेश में तेज आवाज वाले ध्वनि विस्तारक यंत्रों (लाउड स्पीकर) और खुले में मांस बिक्री को प्रतिबंधित करने के नई सरकार के फैसले पर राजनीति गरमाने लगी है। भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह सरकार दुर्भावना की राजनीति कर रही है। आरिफ मसूद गुरुवार सुबह कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पीसीसी कार्यालय के बाहर मीडियाकर्मियों से चर्चा कर रहे थे। उसी दौरान उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी। दूसरी ओर मप्र भाजपा अध्‍यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि आर‍िफ मसूद की गुंडागर्दी को हम ठिकाने लगाएंगे।
इससे पहले आरिफ मसूद ने कहा कि मुख्यमंत्री पहली कैबिनेट बैठक में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की बात कर रहे हैं। अच्छा होता कि वे किसानों की बात करते, महंगाई, बेरोजगारी कम करने की बात करते, तो हम भी इसका स्वागत करते। कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने ऐसा बयान दिया, जिससे लगता है कि प्रदेश में दुर्भावना चलेगी। जहां तक तेज आवाज वाले लाउड स्पीकर पर बैन लगाने की बात है तो यह आदेश नया नहीं है। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का मैंने भी अध्ययन किया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहीं भी डेसिबल (आवाज मापने का पैमाना) शब्द का इस्तेमाल नहीं किया। सुप्रीम कोर्ट ने सिर्फ आवाज सीमित रखने के लिए निर्देशित किया है। लिहाजा, यह कोई नया आदेश नहीं। इस तरह मुख्यमंत्री का यह आदेश महज भ्रम फैलाने की कोशिश है। प्रदेश की जनता ने प्रदेश का विकास, बेरोजगारी, महंगाई कम करने, 450 का गैस सिलेंडर देने जैसे वादों पर भाजपा को वोट दिया है। प्रदेश की जनता के हित की मुख्यमंत्री को बात करना चाहिए।
खुले में मांस बिक्री पर बैन के बारे में पूछे जाने पर आरिफ मसूद ने कहा कि पहले से ही (मांस) ढकने की बात होती है। यह तो नियम है। नगर निगम, नगर पालिका का दायित्व है। इस पर मुख्यमंत्री ने कौन-सा नया, बड़ा काम कर दिया। यह ढोंग के सिवा और कुछ नहीं।
--------------------------------
एमपी विधानसभा सत्र की अधिसूचना जारी, 18 दिसंबर से होगा शुरू, चार दिन तक चलेगा सत्र
भोपाल। मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का शीतकालीन सत्र को लेकर अधिसूचना जारी हो गई है। एमपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र 18 से 21 दिसंबर तक चलेगा। दो शिफ्ट में विधानसभा की बैठकों होंगी। सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1.30 बजे और दोपहर 3 बजे से शाम पांच बजे तक बैठकें होंगी।
कृष्ण जन्मभूमि मामले पर हिंदूवादी नेता का बड़ा बयान: कहा- ये मंदिरों के निर्माण का युग, अगर जमीन के 100 गज नीचे भी भगवान-मंदिर को छुपा रखा है तो खींचकर बाहर निकालेंगे
एमपी की 16वीं विधानसभा का शीतकालीन सत्र 4 दिन (18 से 21 दिसंबर) तक चलेगा। जिसमें 18 दिसंबर को नवनिर्वाचित विधायकों को प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव शपथ दिलवाएंगे और 19 दिसंबर को प्रतिज्ञान, 20 दिसंबर को अध्यक्ष का निर्वाचन, राज्यपाल का अभिभाषण राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव और 21 दिसंबर शासकीय कार्य और राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर चर्चा होगी।