This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

शिक्षिका ने मासूम छात्रा के साथ की मारपीट, बेरहमी से पीटने के बाद सिर के उखाड़े बाल

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल में वो टीचर अपनी एक छात्रा के साथ बेरहमी से पेश आई. पीड़ित छात्रा से उसने कुछ सवाल किए जिसका वो जवाब नहीं दे पाई। जवाब नहीं देने से नाराज शिक्षिका ने मासूम छात्रा के साथ में मारपीट की ,उसके सिर से बाल भी उखाड़ लिए।
मध्य प्रदेश के बैतूल में एक शिक्षिका ने इंग्लिश नहीं आने पर मासूम छात्रा के साथ में मारपीट की इतना ही नहीं छात्रा के बाल भी उखाड़ दिए हैं। मामले की शिकायत लेकर आज छात्रा और उसके परिजन बैतूल कलेक्ट पहुंचे. शिकायत के बाद अधिकारियों ने पूरे मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बता दे की आमला ब्लाक के खेड़ली बाजार प्राथमिक शाला की शिक्षिका साहू मैडम ने चौथी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा को इंग्लिश नहीं आने पर पहले तो उसकी जमकर पिटाई की उसके बाद छात्रा बाल खींचे,जिससे छात्रा के सर से काफी बाल उखड़ गए हैं।
मामले में छात्रा के परिजन आज शिक्षिका की शिकायत करने जिला मुख्यालय पहुंचे और जनसुनवाई में शिकायत दर्ज करवाई है. मामले की गंभीरता को देखकर अधिकारियों ने पूरे मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। अधिकारी भी मान रहे हैं कि जिस तरह से शिक्षिका ने छात्रा के साथ मारपीट की है वह अमानवीय है. टीम भेज कर नियमानुसार शिक्षिका पर कार्रवाई की जाएगी. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि कोई भी छात्र कमजोर क्यों ना हो किसी शिक्षक को मारपीट की इजाजत नहीं है. हम लोग पूरी जानकारी हासिल कर रहे है।
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में पीड़ित छात्रा की तरफ से शिकायत मिली है और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पीड़ित के परिवार ने बताया कि उसकी बेटी अंग्रेजी में किसी सवाल का जवाब नहीं दे पायी थी और उसकी वजह से बेरहमी से पिटाई की. उनकी बेटी ने यह कहा था कि वो दोबारा से पाठ याद करके सुना देगी लेकिन उन्होंने न एक ना सुनी. इलाके के पुलिस अधिकारी भी पूरी स्थिति को समझ बूझ रहे हैं और उसके मुताबिक फैसला करेंगे।
------------------------------
मध्य प्रदेश की कांग्रेस कार्यकारिणी भंग, नए सिरे से बनेगी टीम
मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश में भले ही विधानसभा चुनाव का हल्ला खत्म हो गया हो, लेकिन उसका असर लगातार देखने को मिल रहा है. बीजेपी ने बंपर जीत दर्ज की और कांग्रेस को करारी हार का स्वाद चखना पड़ा। लेकिन दोनों की दलों में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. सबसे ज्यादा असर कांग्रेस में दिखाई दे रहा है. सांसद भंवर जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है, उसके बाद वह पहली बैठक लेने आज यानि मंगलवार को भोपाल पहुंचे, जहां पर प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी से चर्चा के बाद प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया है।
लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकारिणी को भंग करना बड़ा फैसला माना जा रहा है. हालांकि जिला प्रभारी और जिला अध्यक्ष काम करते रहेंगे. भोपाल के पीसीसी दफ्तर में प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रदेश भर के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक बुलाई. बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस अभी से लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है. यही कारण कि मध्यप्रदेश में प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है. प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह ने इस की जानकारी दी है। उन्होंने कहा, आगामी आदेश तक जिला अध्यक्ष और प्रभारी काम करते रहेंगे. अब नए सिरे से नियुक्तियां होगी।
जानकारी के मुताबिक, कार्यकारिणी भंग करने के पीछे लोकसभा चुनाव की तैयारियों और नई टीम तैयार करना है. ऐसा इसलिए क्योंकि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अब कांग्रेस लोकसभा चुनाव में अच्छे नतीजों की उम्मीद में अभी से जुट गई है. पहले प्रदेश अध्यक्ष और अब प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है।
आपको बता दें कि कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जितेंद्र ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के जिलाध्‍यक्षों के साथ बैठकें की है. बैठक में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस हुई हार पर चर्चा हुई। इस दौरान कई कांग्रेस जिला अध्यक्षों ने अपनी हार के पीछे अपने नेताओं को बताया है. उनका कहना है कि उन्हें बीजेपी ने नहीं बल्कि कांग्रेस के ही नेताओं ने ये विधानसभा चुनाव हराया है. बैठक खत्म होने 2 घंटे बाद ही कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है. जिसके चलते इंदौर कांग्रेस के हाल ही में बने कार्यवाहक अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, प्रवक्ता और सह प्रवक्ता के साथ ही सभी प्रकोष्ठ भी भंग हो गए हैं।
------------------------------
एमपी में भूकंप के झटके, दहशत में लोग घरों से निकलकर भागे
सिंगरौली। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मंगलवार दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर यहां भूकंप आया। भूकंप आते ही हड़कंप मच गया और दहशत में लोग घरों से बाहर निकलकर भागे। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.3 मापी गई है। हालांकि 3.3 तीव्रता का भूकंप ज्यादा नहीं होता है और कहीं से भी किसी तरह के जान माल की हानि की सूचना नहीं है।
बताया जा रहा है कि भूकंप का केन्द्र सिंगरौली में था। दोपहर करीब 2.50 बजे जैसे ही भूकंप आया और धरती हिली तो लोग दहशत में आ गए। भूकंप के हल्के झटके जिले के बैढ़न, देवसर, माड़ा और चितरंगी तहसीलों में कहीं-कहीं महसूस किए गए हैं। बताया गया है कि भूकंप का केन्द्र करीब 4 किलोमीटर की गहराई में था।