This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

...जब थानेदार को देख बदमाश ने तानी पिस्टल ,आरोपी गिरफ्तार, ...60 किलोग्राम बजनी गांजे के पौधे जप्‍त

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले में अवैध हथियारों का व्यापार जोरो का है! यही कारण है कि आए दिन बदमाशों से पिस्टल, मैगजीन, कट्टा, कारतूस पुलिस के द्वारा जप्त करना बताया जा रहा है। आखिर यह घातक हथियार जिले में कौन सप्लाई कर रहा है, वह व्यक्ति पुलिस पकड़ से दूर बना हुआ है, जो खरीददार हैं उनके पास यह सारी हथियार जप्त हो रहे हैं। ताजा मामला राघोगढ़ थाना क्षेत्र का है यहां पर एक बदमाश है पुलिस टीम को देखकर लोडेड पिस्टल तान दी। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर बदमाश को पकड़ा और पिस्टल को अपने कब्जे में लिया, जिसमें चार जिंदा कारतूस मैगजीन में लोड पाए गए। पुलिस ने बदमाश के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।
एफ़आईआर के अनुसार ,मैं निरीक्षक जुबेर खान थाना राघौगढ़ में थाना प्रभारी को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी मंगल गुर्जर निवासी खातीवाड़ा सावरीनाथ रोड़ पर एक खेत में बैठा है मुखबिर के बताये स्थान पर पहुचा जहाँ मंगल सिंह गुर्जर की स्कार्पियों वाहन क्रमांक एमपी04 सी.के. 9279 खड़ा दिखा तथा वहीं खेत में कुँआ के पास मंगल सिंह गुर्जर बैठा हुआ था जिसको स्टाफ की मदद से घेराबंदी कर पकड़ना चाहा जिसके द्वारा कमर में खुरसी एक पिस्टल निकाली गई तत्काल मंगल सिंह गुर्जर को स्टफ की मदद से पकड़ा गया तथा उसके हाथ की पिस्टल को छीना जाकर अभिरक्षा में लिया गया पिस्टल को चैक करने पर पिस्टल में चार जिंदा कारतूस मेगजीन में लोड पाये गये ,मौके पर ही आरोपी मंगल सिंह गुर्जर के कब्जे से देसी पिस्टल मय मैंगजीन के मय चार जिंदा कारतूस एक प्लास्टिक के डिब्बा में रखकर सीलबंद कर जप्त कर जप्ती पंचनामा तैयार किया गया तथा आरोपी मंगल सिंह पिता भंवरलाल गुर्जर उम्र 42 साल निवासी ग्राम खातीवाड़ा थाना राघौगढ़ को गिरफ्तार किया गया आरोपी के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।
--------------------------------
60 किलोग्राम बजनी गांजे के पौधे जप्‍त
जिले के चांचौड़ा थाना टीम द्वारा अवैध मदाक पदार्थों के विरूद्ध कार्यवाही को अंजाम दिया गया है, जिसमें थाना क्षेत्र के ग्राम मुंहासाखुर्द में एक खेत पर बनी टपरिया के पास लगे गांजे के कुल 07 हरे पौधे जप्त किए गये हैं । जप्‍त गांजे के पौधों का बजन 60 किलोग्राम है ।
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार शाम को जिले के चांचौड़ा थाना पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना क्षेत्र के ग्राम मुंहासाखुर्द में राधेश्‍याम भील द्वारा अपने खेत पर बनी टपरिया के पास गांजे के पौधे लगा रखे हैं । थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ गांजे की खेती की सूचना के मिलते ही चांचौड़ा थाने से तत्‍काल पुलिस ग्राम मुंहासाखुर्द में मुखबिर के बताये खेत जाकर देखा तो खेत पर बनी टपरिया के पास गांजे के कुछ हरे पौधे लहराते हुये मिले एवं टपरिया का मालिक राधेश्‍याम भील पुलिस को दूर से ही देखकर वहां से भाग गया । मौके से पुलिस फोर्स द्वारा गांजे के सभी पौधों को उखाड कर जिनकी गिनती व बजन करने पर पौधों की कुल संख्‍या 07 और वजन 60 किलोग्राम पाया गया। पुलिस द्वारा बरामद गांजे के पौधों को विधिवत जप्त कर फरार आरोपी राधेश्‍याम पुत्र मांगीलाल भील निवासी ग्राम मुंहासाखुर्द के विरुद्ध चांचौड़ा थाने में अप.क्र. 615/23 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है ।