This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

एनआरआइ इंजीनियर युवती से दुष्कर्म, साढ़े सात लाख रुपये भी हड़पे, केस दर्ज

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


इंदौर। खजराना थाने की पुलिस ने 31 वर्षीय एनआरआइ इंजीनियर युवती की शिकायत पर अर्पित पहाड़िया निवासी अनूप नगर के ख़िलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज किया है। आरोपित ने युवती के साढ़े साथ लाख रुपये भी हड़प लिए।
एसआइ अजय कुशवाह के मुताबिक, युवती आकलैंड न्यूजीलैंड में नौकरी करती है। उसका आरोपित से इसी वर्ष जुलाई में परिचय हुआ था। अर्पित ने स्वयं को कारोबारी बताया और करीबी बढ़ा ली। उसने एक होटल में नशीला पदार्थ पिला कर संबंध बना लिए। आरोपित ने कारोबार के बहाने क़रीब साढ़े सात लाख रुपये भी ले लिए।
युवती ने पुलिस को बताया कि वह दस साल से न्यूजीलैंड में नौकरी कर रही है। अभी वह शादी के इरादे से लड़के की तलाश करने इंदौर आई थी। वह नौकरी से लंबी छुट्टी लेकर आई थी। उसने इंदौर और पुणे में पढ़ाई की है। इंदौर में एक बर्थडे पार्टी में उसकी आरोपित से मुलाकात हुई थी। इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई। उसने युवती को शादी का झांसा दिया और बहाने से रुपये भी ले लिए।
------------------------------
इंदौर-बुधनी रेल लाइन को लेकर अब देवास जिले में होगी किसानों की महापंचायत
इंदौर। इंदौर-बुधनी रेल लाइन और पश्चिमी रिंग रोड को लेकर किसान लगातार विरोध कर रहे है। किसानों ने इसको लेकर सांवेर तहसील में महापंचायत भी बुलाई थी। इसमें इंदौर के अलावा देवास और सीहोर जिले के किसान भी शामिल हुए। अब देवास जिले में भी महापंचायत होने वाली हैं। इसको लेकर बिजवाड़ में किसानों की बैठक हो चुकी हैं।
इंदौर-बुधनी नई रेल लाइन एवम इंदौर-बैतूल नेशनल हाईवे भूमि अधिग्रहण को लेकर देवास जिले के किसानों ने भी 7 जनवरी को महापंचायत का बुलाई है। प्रभावित किसानों ने कहा अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई, तो उग्र प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे।
पूर्व जनपद सदस्य एवं किसान नेता हंसराज मंडलोई व देवास जिले के किसान नेता विजय सिंह परिहार एवं संतोष पटेल ने बताया कि इंदौर बुधनी रेल लाइन व इंदौर बैतूल नेशनल हाईवे के प्रभावित किसानों की एक बड़ी बैठक मालजीपुरा और बिजवाड़ के मध्य स्थित मां वैष्णो 41 रेस्टोरेंट के सामने कन्नौद निवासी किसान सत्यनारायण भूतड़ा की कृषि भूमि पर बुधवार को बैठक हुई।
यह बैठक किसान नेता संतोष पटेल दखना खेड़ी के मार्गदर्शन में संपन्न हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि आगामी 7 जनवरी को समय सुबह 11 बजे इंदौर बैतूल हाईवे पर स्थित मालजीपुरा और बिजवाड़ के मध्य स्थित मां वैष्णो 41 रेस्टोरेंट के सामने महापंचायत होगी। उन्होंने आगे बताया कि तीनों जिलों के किसान हजारों की संख्या में ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ सम्मिलित होंगे और वे किसान विरोधी नीतियों का विरोध करेंगे।
------------------------------
सीएम मोहन यादव के आदेश के बाद एक्शन में MP पुलिस विभाग,जल्दी होंगे प्रमोशन के आदेश
भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शपथ लेने के बाद से ही एक्शन मोड में हैं, उन्होंने कई आदेश जारी किये, विभागीय समीक्षा भी की, लगातार फील्ड पर भी मौजूद हैं और इसका असर भी प्रशासन पर दिखाई देने लगा है। सुस्त पड़े विभागों में अपनी कार्यप्रणाली में तेजी लाना शुरू कर दी है, इसी क्रम में मप्र पुलिस मुख्यालय ने एक फिट लिस्ट भी जारी कर दी है जिससे जल्दी से एसआई की कार्यवाहक इंस्पेक्टर्स के पदों पर पदोन्नति का रास्ता साफ हो गया है उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही प्रमोशन सूची जारी हो जाएगी।
मप्र पुलिस मुख्यालय ने 465 सब इंस्पेक्टर्स की एक फिट लिस्ट जारी की है अब विभाग इन में से ही आवश्यकता के हिसाब से कार्यवाहक इन्स्पेक्टर के पद पर पदोन्नति करेगा, आदेश में कहा गया है कि इस उपयुक्तता सूची में लाये गए उप निरीक्षकों में से यदि किसी के विरुद्ध कोई विभागीय जांच, आपराधिक प्रकरण हो या कोई वेतनवृद्धि रोकने संबंधी सजा प्रभावशील हो तो ऐसे उप निरीक्षकों के संबंध में तत्काल पुलिस मुख्यालय को बताएं।
आदेश में ये भी कहा गया है कि उप निरीक्षकों को बेसिक प्रशिक्षण उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा, लेकिन जिन उप निरीक्षकों ने 50 वर्ष की आयु पूर्व करने वाले उप निरीक्षकों को इससे छूट दी जाएगी। ये उपयुक्तता सूची 18 महीने यानि डेढ़ साल के लिए वैध होगी, आपको बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने पहले ही आदेश में कहा था सब इंस्पेक्टर्स के प्रमोशन 15 दिन में हो जाने चाहिए, इसलिए विभागीय स्तर पर इसमें तेजी दिखाई दे रही है।