This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

घर में सो रहे थे 35 सदस्य, फिर भी चोर ले उड़े 50 लाख रुपये के गहने

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


इंदौर। खजराना थाना क्षेत्र में 50 लाख रुपये से ज्यादा के गहने चोरी हो गए। वारदात कालोनी विकसित करने वाले ठेकेदार के घर में हुई है। घटना के वक्त घर में 35 सदस्य मौजूद थे और अपने-अपने कमरों में सो रहे थे। घर में 11 सीसीटीवी कैमरे तो लगे हैं लेकिन चोर डीवीआर ही उखाड़ कर ले गए।
पुलिस के मुताबिक घटना शराफत नगर में रहने वाले मोहसिन हुसैन के घर में हुई है। मोहसिन और उनके छह भाई अबरार हुसैन, सईद हुसैन, सलमान हुसैन, बबली और कुर्बान हुसैन का संयुक्त परिवार रहता है। मोहसिन व उनके भाई कालोनी विकसित करने के ठेके लेते हैं। गुरुवार रात उनके घर में घुसे चोर सोने के आठ हार, अंगूठियां, चेन, चूड़ियां, कंठी, टाप्स सहित करीब 50 लाख रुपये कीमती आभूषण और सात लाख रुपये चुरा कर ले गए।
सईद के मुताबिक मोहसिन हुसैन की तबीयत खराब होने से तीन दिन से निजी अस्पताल में उपचार करवा रहे थे। उनके छोटे भाई अबरार भी थैरेपी के लिए मुंबई गए हुए हैं। हालांकि महिला-पुरुष और बच्चों सहित घर में 35 सदस्य मौजूद थे। चोरों ने मां अल्लारक्खे के कमरे में रखी तिजोरी तोड़ी और उसमें रखे सारे आभूषण और नकदी रुपये चुरा लिए। मां कुछ दिनों पूर्व ही गुजरात गई थी। उनके कमरे में दो बच्चे सो रहे थे। चोरों ने तिजोरी में तोड़फोड़ की, फिर भी बच्चों की नींद नहीं खुली।
रिश्तेदार नईम खान के मुताबिक चोरों ने लोहे का दरवाजा लांघ पोर्च में प्रवेश किया और पहली मंजिल पर पहुंच गए। यहां से आरोपित हाल और उससे लगे मां के रूम में आ गए। ठेकेदार के घर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। चोर डीवीआर निकाल कर ले गए हैं। नईम के मुताबिक कुछ समय पूर्व तो गार्ड भी था। पुलिस ने कालोनी में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो तड़के 4.09 बजे संदेही की कार (बलेनो) दिखी। कार कालोनी से 5.40 बजे वापस भी जाते हुए भी दिखी।
खिड़की से घुसे चोर सोने-चांदी के जेवर ले उड़े
एरोड्रम थाना क्षेत्र स्थित कृष्णनगर (60 फीट रोड) पर भी विक्रांत महाजन के घर में चोरी हुई है। महाजन के मुताबिक चोर ऊपर की खिड़की खोलकर घर में घुसे और ताले तोड़ कर सोना-चांदी के आभूषण व नकदी चुरा कर ले गए।
--------------------------------------
तमंचे के बल पर दो लोडिंग वाहनों में लूट, ड्राइवर को भी जमकर पीटा
मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में आज सुबह ही चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। जहां लुटेरों ने कट्टा लगाकर सब्जी लेकर आगरा से आ रहे दो लोडिंग वाहन को लूट लिया। इस दौरान लुटेरों ने एक राउंड फायर भी किया. आरोपियों ने ड्राइवरों के साथ मारपीट करते हुए 19 हजार रूपए नगद लूट लिए। जिसके बाद मौके से फरार हो गए। फिलहाल आरोपियों का पुलिस अभीतक सुराग नहीं लगा पाई है।
पूरी घटना जौरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिकरौदा के पुल के पास की है. जहां दो लोड़िंगा वाहन आगरा से सब्जी लेकर आ रहे थे. फरियादी करन सिंह ने बताया कि जैसे ही हम गाड़ी जौरा से लेकर कैलारस के लिए निकले तो सिकरौदा पुल से हमारे पीछे लुटेरे लग गए और गाड़ी रोकने के लिए कहने लगे. लुटेरों ने कहा कि नगर निगम की पर्ची दिखाओ, लेकिन हमने कहा कि हमने तो पर्ची कटवा ली. जिसके बाद लुटेरों ने कट्टे के दम पर हमारी दोनों लोडिंग वाहन रुकवा लिए और हमारी दोनों गाड़ियों से 19 हजार की लूट की।
फरियादी संजय ने बताया कि लुटेरों ने नगर पालिका की पर्ची मांगी,लेकिन गाड़ी रोकी नहीं. उसके बाद कट्टा लगाकर गाड़ी रुकवा ली और हमारी मारपीट की और 19 हजार की लूट कर ली. घटना के बाद व्यापारियों में भय का माहौल है. वहीं सब्जी व्यापारी प्रहलाद कुशवाह ने पुलिस पर आरोप लगाए कि दोनों गाड़ियों से लुटेरों ने लूट पाट कर ली और मारपीट की है. पुलिस के पास पहुंचे तो आवेदन ले लिया है लेकिन अभी तक एफआईआर नहीं की है. कोई सुनवाई नहीं हो रही है. अगर इसी तरह से चलता रहा तो व्यापारी कहां जाएगा, वह तो अपना व्यापार ही नहीं कर पायेगा।
एडिशन एसपी अरविंद ठाकुर ने कहा कि एक वीडियो दिखाया गया है. जौरा थाना का बताया गया है. यह वीडियो जौरा थाना प्रभारी को भेज दिया गया है. प्रभारी जांच कर रहे हैं और इस तरह की घटना होती है तो वैधानिक कार्रवाई करेंगे. शीघ्र ही इन लोगों को पकड़ लिया जाएगा, क्योंकि यह कोई प्रोफेशनल गैंग नहीं लग रही है. नगर पालिका के कर्मचारी बन कर इस तरह की घटना कर रहे हैं. कोई लोकल इन्वॉल्व है अगर घटना में सत्यता की जल्द ही पता लगाएंगे।

-----------------------------------
25 हजार के इंतजार में आ गई EOW, मुंह छिपाते रहा सब इंजीनियर
भिंड। मध्यप्रदेश में रिश्वतखोर अधिकारी-कर्मचारियों पर कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है। लगभग हर दूसरे दिन कहीं न कहीं रिश्वतखोर अधिकारी-कर्मचारियों को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों पकड़ा जा रहा है लेकिन इसके बावजूद रिश्वतखोर बाज आते नजर नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला भिंड का है जहां EOW ने बड़ी कार्रवाई करते हुए RES विभाग के उपयंत्री को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है।
रिश्वतखोर सब इंजीनियर दीपक गर्ग ने द्वार हारकपुरा पंचायत के रोजगार सहायक संजीव गुर्जर से एक खेत में बने तालाब के मूल्यांकन और भुगतान के एवज में 72 हजार रुपए रिश्वत की डिमांड की थी। बाद में सौदा 60 हजार रुपए में तय हुआ था और पहली किस्त के तौर पर 25 हजार रुपए देने की बात हुई थी। फरियादी रोजगार सहायक संजीव गुर्जर ने EOW से सब इंजीनियर की शिकायत की थी।
EOW ने शिकायत की जांच की और शिकायत सही पाए जाने पर रिश्वत के 25 हजार रुपए लेकर फरियादी संजीव गुर्जर को रिश्वतखोर सब इंजीनियर दीपक गर्ग के पास भेजा। लहार चौक पर रिलायंस पेट्रोल पम्प के जैसे ही रिश्वतखोर इंजीनियर ने फरियादी से रिश्वत के रूपए लिए तभी EOW की टीम ने उसे रंगेहाथों धरदबोचा। रंगेहाथों पकड़ाते ही सब इंजीनियर दीपक गर्ग के होश उड़ गए और वो चेहरा छिपाते नजर आया।