This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सोना सिक्का कांड: MP के फरियादी पुलिसकर्मी बन गए आरोपी, मामले में TI समेत पुलिस के चार कर्मी जेल में

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


अलीराजपुर। मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में 240 सोने के सिक्कों के लूट मामले में नया मोड़ आ गया है। जिन सिक्कों को सोंडवा थाना पुलिस अब तक खोज नहीं सकी। उनमें से 195 सिक्कों को गुजरात पुलिस जब्त कर अपने साथ गुजरात ले गई। सोने का सिक्का कांड में जो अब तक फरियादी बने हुए थे वे सभी गुजरात में अपराधी बन गए। पुलिस ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जिसके बाद उन्होंने सिक्के घर में छिपा कर रखने की बात कबूल कर ली।
दरअसल अलीराजपुर जिले के सोंडवा थाने का सोना सिक्का कांड मामले में थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मी जेल में बंद हैं। अलीराजपुर पुलिस रिमांड में इन आरोपियों से 240 सोने के सिक्के अब तक बरामद नहीं कर पाई। वहीं इसी मामले में गुजरात के नवसारी थाने में सिक्का कांड को लेकर एक एफआईआर दर्ज हुई है। जिसके बाद गुजरात पुलिस ने FIR के आधार पर 25 दिसंबर सोंडवा (अलीराजपुर) सिक्का कांड में फरियादी बने हुए चार आरोपियों को पूछताछ के लिए गुजरात ले गई थी।
गुजरात पुलिस ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जिसके बाद आरोपियों ने 195 सोने के सिक्के घर में छुपा कर रखने की बात कबूल की। सोने के सिक्कों की जानकारी मिलने के बाद गुजरात पुलिस सोंडवा थाने के बेजड़ा गांव में दबिश देकर ब्रिटिश कालीन 195 सिक्के जब्त कर गुजरात ले गई।
हालांकि इन सबमें चिंतनीय विषय यह है कि कि सोंडवा थाने में 240 ब्रिटिश कालीन सिक्के इन्हीं आरोपियों के घर से थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मी ने चुराए थे। जिसकी सोंडवा थाने में FIR दर्ज है। चोरी करने का आरोप चार पुलिसकर्मियों पर है। गुजरात पुलिस मध्य प्रदेश आकर 195 सिक्के जब्त कर गुजरात ले गई लेकिन अलीराजपुर पुलिस को आरोपियों से एक भी सिक्का जब्त करने में कोई सफलता नहीं मिली। जो पुलिसिया कार्रवाई पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है।
बता दें कि फरवरी माह के आस पास गुजरात में मजदूरी के दौरान ग्रामीणों को सोने के 240 सिक्के मिले थे। जिसे महिलाओं ने अपने घर में जमीन में गाड़ दिए थे। लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें मारपीट और धमकाकर छीन लिया। इन सिक्कों की अंतरराष्ट्रीय कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। पुलिसकर्मियों द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने और साक्ष्य छिपाने और षड्यंत्र करने को लेकर मामला पूरे प्रदेश में चर्चित रहा है।

----------------------------------
पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कोयले की अवैध खदानों को किया गया बंद
शहडोल। शहडोल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि अमलाई थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध खनन करके कोयला निकाला जा रहा था, जहां छापेमारी कर तीन खदानों को बंद कराया गया है। जिसके बाद इलाके के कोयला माफियों में हड़कंप मच गया है। दरअसल, कई दिनों से पुलिस को इसकी शिकायत मिल रही थी, जिसपर आज यह कदम उठाया गया है।
मामले को लेकर अमलाई पुलिस ने बताया कि टिकुरी टोला में लोग बंद पड़ी खदानों में घुसकर कोयला चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे। जिसके कारण आगे कभी भी कोई हादसा हो सकता है। वहीं, पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए जेसीबी की मदद से इसे बंद करवा दिया है।
--------------------------------------
शराब पकड़ने गई पुलिस टीम के साथ मारपीट, BJP कार्यकर्ताओं ने थाने में किया हंगामा
ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में शराब पकड़ने गई पुलिस टीम के साथ मारपीट की खबर है। पीड़ितों ने भी पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। थाने में दोनों पक्षों की शिकायत पर काउंटर केस दर्ज किया गया है। घटना की जानकारी लगने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थाने में हंगामा भी किया।
घटना गोसपुरा इलाके की देर रात की बताई जाती है। शराब पकड़ने गई पुलिस पार्टी के साथ मारपीट कर दी गई। पुलिस ने एक युवक को मौके से पकड़ लिया। मामले की जानकारी लगते ही बीजेपी कार्यकर्ता थाने पहुंचे और जमकर हंगामा किया। पीड़ित ने भी पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते रहे। हंगामे के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों का मेडिकल परीक्षण कराया है। मामला ग्वालियर थाना क्षेत्र का बताया गया है।