This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

थाना प्रभारी और दो आरक्षकों के खिलाफ FIR: कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ प्रकरण

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

भिंड। मध्यप्रदेश के भिंड जिले के तत्कालीन थाना प्रभारी और दो आरक्षकों के विरुद्ध एफआईआर (FIR) दर्ज करने का मामला सामने आया है। इनमें एसओ (SO) अतुल भदौरिया, आरक्षक सोनू राजावत, विजय जयंत शामिल है। तीनों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज हुआ है। बताया जाता है कि तत्कालीन थाना प्रभारी अतुल भदौरिया वर्तमान में बरोही में पदस्थ है। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी विशाल खाड़े की कोर्ट ने मामला दर्ज किया है।
हरिओम भदौरिया के परिवाद पर कोर्ट ने मामला दर्ज किया है। परिवादी ने परिवाद में अटेर थाने में बंद कर फर्जी केस में फंसाने व मारपीट का आरोप लगाया था। वरिष्ठ अधिवक्तता संतोष हिनारिया ने कोर्ट में परिवाद दायर किया था। तीनों (थाना प्रभारी और दो आरक्षकों) के खिलाफ धारा 294, 325, 325 की सहपाठित धारा 34 व 166 क, 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
-----------------------------
ठंड की वजह से ग्वालियर-चंबल संभाग में 11 बजे से स्कूल लगाने के आदेश जारी
मध्यप्रदेश। बर्फीली हवाओं से प्रदेश में ठंड और ठिठुरन का सितम लगातार जारी है। ऐसे में कई जिलों में कोहरा छाने से मध्यप्रदेश में ठंड ओर बढ़ गई है। ठंड की वजह से स्कूलों का समय बदला गया है, ग्वालियर-चंबल संभाग में 11 बजे से स्कूल लगाने के आदेश जारी किए गए है।
ठंड को देखते हुए ग्वालियर-चंबल संभाग में स्कूल के समय में परिवर्तन कर दिया है, इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग में 11 बजे से स्कूल लगाने के आदेश जारी किए हैं, ये आदेश 31 जनवरी तक लागू रहेंगे।
बता दें, ग्वालियर एवं चंबल संभाग अंतर्गत समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालय पूर्वान्ह 11.00 बजे से संचालित किये जाएगें। राज्य शासन उक्त आदेश को अपास्त करते हुए शीतलहर एवं प्रतिकूल मौसम जारी रहने के दृष्टिगत दिनांक 31.01.2024 तक के लिए समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालय संचालन के संबंध में निम्नानुसार दिशा-निर्देश प्रसारित करता है।
वही, शेष जिलों में जिले के संबंधित कलेक्टर मौसम की प्रतिकूलता एवं शीतलहर को ध्यान में रखते हुए शाला संचालन के समय परिवर्तन के संबंध में निर्णय ले सकेंगे। कक्षा 6वीं से 12वीं तक की कक्षाओं की पूर्व निर्धारित परीक्षाओं का संचालन निर्धारित समय सारणी अनुसार होगा। उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावशील होगा।
उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, 20 जनवरी के बाद एक बार और ठंड का सितम देखने को मिलेगा। इस दौरान पूरे प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है, 20 जनवरी के बाद रातें और भी ठंडी हो जाएंगी।
--------------------------------------
बोलेरो चढ़ाकर ASI की हत्या:पेट्रोल पंप से बिना पैसे दिए भाग रहा था बदमाश, चेकपॉइंट पर रौंदा
छिंदवाड़ा। पिपरिया मार्ग पर एक बोलेरो चालक की टक्कर से चेक पोस्ट पर तैनात एएसआइ की मौत हो गई। बोलेरो का चालक न्यूटन क्षेत्र से पेट्रोल भरवाकर बिना पैसे दिए भाग रहा था जिसे रोकने पुलिस ने महुलझिर क्षेत्र में चेक पोस्ट लगाया था वहीं से भागने के चक्कर में ये घटना हुई है।
गुरुवार सुबह छिंदवाड़ा पिपरिया मार्ग पर महुलझीर के पास चेक पोस्ट पर जांच कर रही पुलिस टीम के एएसआई नरेश शर्मा को एक तेज रफ्तार बोलेरो ने टक्कर मार दी। इस हादसे में गंभीर एएसआई नरेश शर्मा को तत्काल जिला अस्पताल रेफर किया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है।
पुलिस के अनुसार आरोपित चालक गाडरवाड़ा नरसिंहपुर का रहने वाला है और वह न्यूटन क्षेत्र के पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरवा कर बिना रुपए दिए भाग रहा था। इसी सूचना पर महुलझुर थाने के पास एएसआई नरेश शर्मा और उनकी टीम ने चेक पोस्ट लगाया था। लेकिन पुलिस को देखते ही आरोपी चालक ने बोलेरो की रफ्तार और तेज कर दी और नरेश कुमार शर्मा को टक्कर मारते हुए भागने लगा।
पुलिस ने तत्काल बोलेरो को रोका और आरोपी को हिरासत में लिया है। वही नरेश शर्मा को जिला अस्पताल भेजा गया था जहां उनकी मौत हो गई है। एसपी ने बताया की आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गाया है।