This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

रेलवे इंजीनियर का मिला शव, शरीर पर चार गोलियों के निशान

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

भोपाल। रतलाम रेलवे मंडल में पदस्थ जूनियर इंजीनियर का शव रविवार दोपहर मंदसौर में मिला है। प्रेम प्रसंग में गोली मारकर हत्या की आशंका है। मामला मंदसौर के भावगढ़ थाना क्षेत्र के खोड़ाना गांव का है। भावगढ़ पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। परिजन को सूचना दे दी गई है। पुलिस ने बताया कि दीक्षांत पंड्या रतलाम रेल मंडल मुख्यालय पर (कारगो एंड वैगन) डिपार्टमेंट में कार्यरत थे। वेस्टर्न रेलवे इंप्लॉइज यूनियन की युवा समिति के उपाध्यक्ष भी थे।
जानकारी के मुताबिक, शनिवार को इंजीनियर दीक्षांत अपनी कार से एक शादी में शामिल होने मंदसौर पहुंचे। साथ में ढोढर निवासी एक लड़की भी थी। शादी से लौटते समय पहले दोनों पहले ढोढर में ही रुकने वाले थे, लेकिन बाद में दीक्षांत ने सीधे रतलाम जाना उचित समझा। युवती को भी रतलाम में ही छोड़ना तय हुआ। इसी बीच कुछ लोगों ने इंजीनियर की कार को परवलिया बांछड़ा डेरों के पास रोक लिया और विवाद करने लगे। आरोपियों ने युवती को तो भगा दिया, लेकिन इंजीनियर दीक्षांत को जबरदस्ती खोड़ाना गांव की तरफ ले गए। इसके बाद आरोपी का शव बरामद हुआ है।
पुलिस के मुताबिक, इंजीनियर के शव पर चार गोलियों के निशान मिले हैं। एक गोली शरीर को पार कर निकल गई। तीन और गोलियां भी लगी हैं। खोड़ाना के पास तालाब किनारे खड़ी मिली लाल कलर की ब्रेजा कार जूनियर इंजीनियर की है। हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। परवलिया निवासी मोहसिन का नाम सामने आया है। कहा जा रहा है कि मोहसिन ने अपने साथियों के साथ मिलकर इंजीनियर की हत्या की है। हालांकि पुलिस ने अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।
--------------------------------------
भिंड में दिखेगी पानी में तैरते हुए राममंदिर की विशाल प्रतिकृति, इंडिया बुक रिकार्ड में भी जोड़े जाने के प्रयास
भिंड। श्रीराम लाल के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का उत्साह जबरदस्त दिखाई दे रहा है। शहर के गौरी सरोवर में 22 जनवरी की सुबह तैरते हुए श्रीराम मंदिर की प्रतिकृति दिखाई देगी। मुंबई से प्रशिक्षत कलाकारों के द्वारा यह प्रतिकृति तैयार की गई है। प्रतिकृति बनाए जाने के लिए मौजेक आर्ट विधि का उपयोग किया गया है। 84 फीट ऊंची और 42 फीट लंबी इस प्रतिकृति को बनाने में 10 दिन का समय लगा। इस प्रतिकृति को बनाने में नगर पालिका, महिला बाल विकास, जन अभियान परिषद एवं स्कूली छात्र-छात्राओं सहित 200 लोगों ने सहयोग किया।
बता दें कि शहर के अटेर रोड पर स्थित स्कूल परिसर में भिंड वाटर स्पोर्ट्स संरक्षक राधे गोपाल यादव, मुंबई से प्रशिक्षत रघुराज तिवारी और बृजराज तिवारी के नेतृत्व में प्रतिकृति बनाए जाने का काम चल रहा था। यह अपनी तरह का एक राष्ट्रीय स्तर का सबसे बड़ा प्रयास है। इस विशाल प्रतिकृति को गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड तथा इंडिया बुक रिकार्ड में भी जोड़े जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। शनिवार की शाम से ही इस प्रतिकृति को गौरी सरोवर पर लगाए जाने का काम शुरू हो गया था।
--------------------------------------
तुम्हारी औकात क्या है?: मरीज के परिजन के सवाल पर भड़के डॉक्टर, धक्का देकर अस्पताल से निकाला
मुरैना: जिला अस्पताल में डॉक्टर की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो में डॉक्टर मरीज के परिजनों के साथ गाली-गलौज और धक्का मुक्की करते नजर आ रहा है। वहीं डॉक्टर का कहना है कि अस्पताल में भर्ती बच्चे के परिजन उनसे रोज झगड़ा करते हैं।
मामला जाहर सिंह शर्मा जिला चिकत्सालय का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मरीज के परिजन डॉक्टर से इलाज के संबंध कुछ सवाल कर रहे हैं। जिस पर डॉक्टर भड़क उठा और युवक को औकात में रहने की बात कह दी।
डॉक्टर सुरेंद्र सिंह गुर्जर का कहना है कि एक बच्चा 2 दिन से जिला अस्पताल में भर्ती है। परिजन शाम को बच्चे को घर ले जाते हैं और सुबह आकर अस्पताल में डॉक्टर से लड़ाई झगड़ा करते हैं। वहीं आईएमओ ने बताया कि कोतवाली थाने में डॉक्टर से अभद्रता की शिकायत की गई है।