This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

फोन उठा ले तो अच्‍छा होगा : कैलाश विजयवर्गीय के करीबी को कुख्यात गैंगस्टर बिश्वनोई गैंग से धमकी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


इंदौर। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करीबी एक बीजेपी नेता को कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से धमकी मिली है। धमकी भरा कॉल विदेशी नंबर से आया था और फोन करने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई बताया है। बीजेपी नेता की शिकायत पर इंदौर क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
दरअसल, बीजेपी नेता अमरदीप सिंह औलख करीब 7 माह से इंदौर विधानसभा क्रमांक 1 में विस्तारक के रूप में काम कर रहे थे। अब उन्हें उज्जैन लोकसभा चुनाव के लिए विस्तारक बनाया गया है। औलख टाइल्स कारोबारी भी है। मंगलवार शाम वो भोपाल से इंदौर लौट रहे थे तभी वाट्सएप पर वॉइस मैसेज आया कि मैं लॉरेंस बिश्नोई बोल रहा हूं। फोन उठा ले नहीं तो अच्छा नहीं होगा, तू हमारे बारे में जानता ही है। औलख ने पुलिस को बताया कि इससे पहले भी दो बार विदेशी नंबर से कॉल आया था।
वहीं, शिकायत मिलने के बाद क्राइम ब्रांच ने फोन नंबर के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। लॉरेंस बिश्‍नोई फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। पहले भी इंदौर से उसका नाम जुड़ चुका है।
मूसेवाला हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल कह चुकी है कि लॉरेंस ने ही इसकी साजिश रची थी, जिसे कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और सचिन थापन ने घटना को अंजाम दिया था।

-------------------------------------
26 जनवरी को आ रहा ताकतवर पश्चिमी विक्षोभ, 36 घंटों में ठंड तोड़ देगी सारे रिकॉर्ड
जबलपुर। उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते शहर में दिन में धूप के बीच हल्के बादल आ रहे है। बर्फीली तेज हवा भी चल रही है। इस वजह से दिन के अधिकतम तापमान में गिरावट देखी गई। बादलों के चलते रात के न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस से अधिक बढ़त दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो-तीन दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा। जबलपुर संभाग के जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।
26 जनवरी तक ये बादल छंट सकते हैं। इसके बाद तेज ठंड का एक और दौर शुरू हो सकता है। आगामी चौबीस घंटे में जिले कडे मौसम शुष्क रहेगा। रात व दिन का तापमान लगभग स्थिर रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तरी कोकण और आसपास के इलाकों में बना हुआ है। यही कारण है कि कई जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है।
धूप के बीच बादलों की आवाजाही बनी रही। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेकिन रात के न्यूनतम तापमान में करीब 5 डिग्री की जोरदार बढ़त हुई । न्यूनतम तापमान सोमवार को 6.8 डिग्री था, जो मंगलवार को 12.0 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। जबलपुर संभाग में अभी मौसम शुष्क बना हुआ है। लेकिन हिमालय में बर्फबारी व बारिश के चलते संभाग के कुछ हिस्सों में बादलों की आवाजाही भी देखी जा रही है। इसकी वजह से जबलपुर संभाग में बारिश हो सकती है
पिछले एक सप्ताह से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में दिन और रात में कड़ाके की सर्दी का दौर चल रहा है। हालांकि जेट स्ट्रीम का प्रभाव थोड़ा कम हो गया है, इसलिए तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी की संभावना है। दूसरी ओर दूसरी ओर 25 जनवरी और 27 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है, ऐसे में अगर यह ताकतवर होता है, तो 26 जनवरी से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादलों की स्थिति बन सकती है, वहीं पश्चिमी विक्षोभ के कारण रात के तापमान में बढ़ोतरी की भी संभावना है। प्रदेश में ज्यादातर जगह न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री है। डिग्री बना हुआ है।
प्रदेश के उत्तरी हिस्से में मंगलवार को अनेक स्थानों पर कोहरा रहा। दतिया का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री होने से यह सबसे सर्द रहा। वहीं नौगांव में कोल्ड डे की स्थिति रही। जेट स्ट्रीम का प्रभाव कम होने से सर्द हवाओं से भी थोड़ी राहत मिली है। इधर मंगलवार को ग्वालियर स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे केरल के 56 वर्षीय सतीश बाबू की सर्दी के चलते मौत हो गई।
-----------------------------------
कोर्ट में दिनदहाड़े चली गोली, पेशी में गए दो युवकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग से मचा हड़कंप
मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से बड़ी खबर सामने आई है। अंबाह कोर्ट में पेशी में आए दो युवकों पर फायरिंग से हड़कंप मच गया है। घायलों का नाम मनीष गुर्जर और हरेंद्र गुर्जर बताया जा रहा है। वहीं लल्ला तोमर नाम के शख्स पर गोली चलाने का आरोप लगा है। घायल युवकों को अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उनका इलाज जारी है।
बताया जा रहा है कि दो युवक मनीष गुर्जर और उसका साथी हरेंद्र गुर्जर अंबाह कोर्ट में पेशी पर आए थे। इसी दौरान लल्ला तोमर नाम का शख्स आया और उन पर फायरिंग कर वहां से फरार हो गया। जानकारी के मुताबिक हमलावर ने पुरानी रंजिश को लेकर फायरिंग की है। फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।
कोर्ट परिसर को बेहद संवेदनशील जगह होती है। छोटे विवाद से लेकर बड़े अपराध के फैसले यहां होते हैं। कई पुलिसकर्मी, शहर की जनता और कुख्यात अपराधी को यहां पर लाया जाता है। ऐसे में सरेआम गोली चलने की घटना से पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं।