This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

दुल्हन बनने से एक दिन पहले युवती के साथ दुष्कर्म: घटना से आहत पीड़िता ने तोड़ी शादी

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा जिले के सगरा थाना क्षेत्र से दुष्कर्म की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। शादी से ठीक एक दिन पूर्व दुल्हन के साथ एक युवक ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे दिया। घटना के बाद आरोपी ने युवती को धमकाया भी था। डरी सहमी युवती ने घर पहुंचने के बाद इसकी जानकारी परिजनों को नहीं दी और शादी करने से इनकार कर दिया।
परिजनों के द्वारा दबाव देकर पूछा गया तो युवती ने पूरी घटना बताई। घटना की जानकारी लगते ही परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। युवती के परिजन तत्काल उसे लेकर थाने पहुंचे और मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध किया और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।
दरअसल घर में वैवाहिक आयोजन की तैयारियां चल रही थी। लेकिन शादी की तारीख से ठीक एक दिन पूर्व हुई एक घटना ने सब कुछ तबाह कर दिया। जानकारी के मुताबिक शादी से एक दिन शाम पीड़िता अपने घर से कही जा रही थी, इसी दौरान स्कूल के पीछे छुपकर बैठे आरोपी युवक ने युवती को पकड़ लिया और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया।
मामले पर एडिशनल एस.पी. विवेक कुमार लाल ने बताया की सगरा थाना में दुष्कर्म का एक मामला पंजीबद्ध किया गया था। पीड़िता की शादी तय हुई थी, शादी से एक दिन पूर्व एक युवक ने उसके साथ गलत कृत्य किया था। घटना के बाद युवती ने शादी करने से इनकार कर दिया था। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की विवेचना की जा रही है।

--------------------------------
मच गया बवाल: रात के अंधेरे में फाड़ रहे श्रीराम का पोस्टर, सीसीटीवी में कैद हो गई करतूत
ग्वालियर। देशभर में जहां अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न अभी तक मनाया जा रहा है वहीं एमपी के ग्वालियर में इस धार्मिक माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। यहां रात के अंधेरे में श्रीराम का पोस्टर फाड़ दिया गया। तीन युवाओं की यह करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई। पोस्टर फाड़ने की कोशिश पर बवाल मच गया तो पुलिस ने आरोपियों पर एफआइआर दर्ज कर ली।
देशभर में जहां अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न अभी तक मनाया जा रहा है वहीं एमपी के ग्वालियर में इस धार्मिक माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। यहां रात के अंधेरे में श्रीराम का पोस्टर फाड़ दिया गया। तीन युवाओं की यह करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई। पोस्टर फाड़ने की कोशिश पर बवाल मच गया तो पुलिस ने आरोपियों पर एफआइआर दर्ज कर ली।
पुलिस ने मामले की जांच के लिए सीसीटीवी के फुटेज निकाले हैं। इसके बाद एक आरोपी को पहचान लिया गया जिसपर एफआइआर दर्ज की गई। सीसीटीवी में कैद तस्वीरों में एक आरोपी युवक मुस्लिम बताया जा रहा है। शेष दो युवकों का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है।
ग्वालियर पुलिस के अनुसार सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों पर एफआइआर दर्ज कर ली गई है। श्रीराम का पोस्टर फाड़कर शहर के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया गया है। यह घटना माधोगंज थाना क्षेत्र में हुई। बताया जा रहा है कि धोबी मोहल्ला के राधाकृष्ण मंदिर के पास श्रीराम का पोस्टर लगा था। गुरूवार को सुबह पोस्टर फटे मिले जिससे हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों ने विरोध दर्ज कराया।
इस पर पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरे देखे तो तीन युवक पोस्टर फाड़ते दिखाई दिए। बुधवार रात को पोस्टर फाड़ने की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में नजर आई। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपी युवकों पर एफआइआर दर्ज कर ली।
पुलिस के अनुसार तीनोें आरोपी इलाके के ही रहने वाले हैं। सीसीटीवी कैमरे में एक मुस्लिम युवक की पहचान हो गई है। माधौगंज थाना पुलिस के अनुसार इसमें धोबी मोहल्ला में रहनेवाला एक युवक आफताफ खान उर्फ अट्टू भी शामिल है। दो अन्य आरोपी युवकों की भी पहचान की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज निकाल लिए है जिसके बाद तीनों आरोपी युवकों पर एफआइआर दर्ज की गई।
--------------------------------
साध्वी प्रज्ञा का बड़ा बयान: ‘ज्ञानवापी में मंदिर था और मंदिर ही रहेगा’
भोपाल। ज्ञानवापी के ASI सर्वे पर बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है। प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि ज्ञानवापी में मंदिर था और मंदिर ही रहेगा। उन्होंने आगे कहा कि मुगलों ने आकर मंदिरों पर आक्रमण किए। मुगलों ने मंदिर और मूर्ति खंडित किए। मोदी जी के नेतृत्व में हिंदुओं के साथ न्याय हो रहा है। सांसद प्रज्ञा सिंह ने कहा कि मंदिरों के भाव पुनर्जागृत हो रहे हैं। इस दौरान साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कांग्रेस ने कभी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया, कांग्रेस ने हमेशा आक्रमणकारियों का साथ दिया है। इसके साथ ही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने ये भी कहा कि अयोध्या के बाद अब काशी और मथुरा में मंदिर बनने में कोई विलंब नहीं होगा।
बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर आज भाजपा के प्रदेश कर्यालय में ध्वजारोहण किया गया। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी पहुंची थी। इस दौरान संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, पूर्व सांसद आलोक संजर समेत पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे।