This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

मशहूर ट्रैप शूटर का प्रमोशन: भारतीय सेना की पहली महिला सूबेदार बनीं प्रीति रजक

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

भारतीय सेना की मशहूर ट्रैप शूटर हवलदार प्रीति रजक को सूबेदार के पद पर प्रमोट किया गया। सूबेदार प्रीति रजक अब भारतीय सेना की पहली महिला सूबेदार हैं। प्रीति ने 22 दिसंबर 2022 को मिलिट्री पुलिस में सेवा शुरू की थी। उन्होंने 2022 में चीन में हुए 19वें एशियन गेम्स में ट्रैप वुमन टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जाता था।
फ्लाइट में बम की फर्जी सूचना, बोर्डिंग के समय पैसेंजर बोला- मेरी सीट के नीचे बम है
मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट में बम की फर्जी सूचना के कारण फ्लाइट लेट हो गई। पुलिस ने शनिवार (27 जनवरी) को बताया कि मुंबई-लखनऊ फ्लाइट में शुक्रवार को बोर्डिंग के समय एक पैसेंजर ने कहा कि उसकी सीट के नीचे बम है। इसके बाद जांच की गई। मौके से कोई बम नहीं मिला।
कोचिंग स्टूडेंट्स से भरी बस की ट्रक से टक्कर, 3 छात्राओं की मौत; 10 बच्चे घायल
ओडिशा के नयागढ़ जिले में एक प्राइवेट कोचिंग सेंटर के स्टूडेंट्स से भरी बस की ट्रक से टक्कर हो गई। इस हादसे में तीन लड़कियों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार (27 जनवरी) को बताया कि यह घटना शुक्रवार को दासपल्ला इलाके के सहलाभंगा जंगल में हुई। 50 छात्रों को लेकर बस शुक्रवार को पिकनिक के लिए बोलांगीर जिले की ओर जा रही थी। पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया है।
भंडारा में हथियार बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका, एक की मौत
महाराष्ट्र के भंडारा में हथियार बनाने वाली एक फैक्ट्री में शनिवार सुबह धमाका हो गया। इसमें एक कर्मचारी की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि घटना सुबह करीब आठ बजे हुई। मृतक की पहचान 52 वर्षीय अविनाश मेश्राम के रूप में हुई है। विस्फोट के समय अविनाश अपने डिपार्टमेंट में अकेले काम कर रहे थे।
----------------------------
केजरीवाल का दावा, ऑपरेशन लोटस की साजिश रच रही भाजपा, AAP विधायकों को 25 करोड़ का ऑफर देने के आरोप
केजरीवाल ने कहा कि - "हमारे सभी MLA भी मज़बूती से साथ हैं। इस बार भी ये लोग अपने नापाक इरादों में फेल होंगे। ये लोग जानते हैं कि दिल्ली की जनता के लिए हमारी सरकार ने कितने काम किए हैं। इनकी पैदा की गयी तमाम अड़चनों के बावजूद हमने इतने काम किए हैं। दिल्ली की जनता “आप” से बेइंतहा प्यार करती है। इसलिए चुनावों में “आप” को हराना इनके बस की बात नहीं, तो एक फ़र्ज़ी शराब घोटाले के बहाने गिरफ़्तार करके सरकार गिराना चाहते हैं"।
शराब घोटाले में ईडी के समन को गैर क़ानूनी और पूरे घोटाले को फर्जी बताने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अब भाजपा पर एक गंभीर आरोप लगाया है, केजरीवाल ने भाजपा द्वारा ऑपरेशन लोटस की साजिश रचने का दावा किया है, केजरीवाल ने कहा है कि भाजपा ने उनके विधायकों को 25 करोड़ रुपये का ऑफर किया है और वो आप की सरकार को गिराना चाहती है।
आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शराब घोटाले को लेकर अब भाजपा पर एक गंभीर आरोप लगाये हैं, केजरीवाल ने कहा कि मुझे शराब घोटाले के लिए बल्कि दिल्ली सरकार को गिराने के लिए गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है , भाजपा ने हमारे से संपर्क किया है और उन्हें भाजपा में आने के लिए 25 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है।
केजरीवाल का आरोप, भाजपा उनके विधायकों को खरीदना चाहती है
अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया X पर कहा कि – “पिछले दिनों इन्होंने हमारे दिल्ली के 7 MLAs को संपर्क कर कहा है – “कुछ दिन बाद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर लेंगे। उसके बाद MLAs को तोड़ेंगे। 21 MLAs से बात हो गयी है। औरों से भी बात कर रहे हैं। उसके बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिरा देंगे। आप भी आ जाओ। 25 करोड़ रुपये देंगे और बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़वा देंगे।”
केजरीवाल ने कहा – “हालाँकि उनका दावा है कि उन्होंने 21 MLAs से संपर्क किया है लेकिन हमारी जानकारी के मुताबिक़ उन्होंने अभी तक 7 MLAs को ही संपर्क किया है और सबने मना कर दिया। इसका मतलब किसी शराब घोटाले की जाँच के लिए मुझे गिरफ़्तार नहीं किया जा रहा बल्कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने के लिए षड्यंत्र कर रहे हैं। पिछले नौ सालों में हमारी सरकार गिराने के लिए इन्होंने कई षड्यंत्र किए, लेकिन इन्हें कोई सफलता नहीं मिली। भगवान ने और जनता ने हमेशा हमारा साथ दिया।
केजरीवाल ने कहा कि – “हमारे सभी MLA भी मज़बूती से साथ हैं। इस बार भी ये लोग अपने नापाक इरादों में फेल होंगे। ये लोग जानते हैं कि दिल्ली की जनता के लिए हमारी सरकार ने कितने काम किए हैं। इनकी पैदा की गयी तमाम अड़चनों के बावजूद हमने इतने काम किए हैं। दिल्ली की जनता “आप” से बेइंतहा प्यार करती है। इसलिए चुनावों में “आप” को हराना इनके बस की बात नहीं, तो एक फ़र्ज़ी शराब घोटाले के बहाने गिरफ़्तार करके सरकार गिराना चाहते हैं”।
----------------------------------
बिहार में खेल होना अभी बाकी है, कई चीजें नीतीश कुमार के नियंत्रण में नहीं, बोले तेजस्वी यादव
पटना। बिहार की राजनीति में भूचाल मचा हुआ है। नीतीश कुमार के सत्तारूढ़ गठबंधन को छोड़कर भाजपा में जाने की अटकले हैं। इस बीच शनिवार को राजद विधायक दल की बैठक हुई। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा कि तेजस्वी यादव ने पार्टी नेताओं से कहा कि सीएम नीतीश कुमार आदरणाय थे और हैं।
उन्होंने यह बयान तब दिया है। जब राजद-जदयू महागठबंधन सरकार को नीतीश कुमार की बीजेपी के साथ शामिल होने के कारण गिरने का खतरा है। तेजस्वी यादव ने एएनआई के सूत्रों के हवाले से कहा कि कई चीजें नीतीश कुमार के नियंत्रण में नहीं है। महागठबंधन में राजद के सहयोगी पार्टियों ने मुख्यमंत्री का सम्मान किया।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मेरे साथ मंच पर बैठते थे। पूछते थे कि 2005 से पहले राज्य में क्या था। मैंने कभी प्रतिक्रिया नहीं दी। अब अधिक लोग हमारे साथ खड़े है। जो काम दो दशकों में नहीं हुआ, वह हमने कम समय में करके दिखाया है। चाहे वह नौकरी, जाति जनगणना और आरक्षण बढ़ाना हो। राज्य में खेल होना बाकी है।
राज्य की राजनीतिक स्थिति पर राजद नेता सुधाकर सिंह ने कहा कि निर्णय लालू प्रसाद यादव को लेना है। नीतीश कुमार और सरकार को लेकर चर्चा नहीं हुई है। सरकार चल रही है। आगामी चुनाव को लेकर चर्चा हुई।