This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

गुना की अवैध कालोनी टूटेगी, एक प्‍लाट दो बार बेचने बालो पर होगी एफआईआर – कलेक्‍टर

User Rating: 2 / 5

Star ActiveStar ActiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) बैठक के दौरान समय सीमा के ऐसे पत्र जो सर्वोच्‍च प्राथमिकता के रूप में मार्क किेये गये थे, उनकी विस्‍तृत समीक्षा की गयी। बैठक के दौरान राजस्‍व अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि ऐसे कालोनाईजर जिनके द्वारा अवैध रूप से कालोनी काटकर भू-खण्‍ड विक्रय किये जा रहे हैं, उन्‍हें चिन्हित किया जावे। इसी प्रकार ऐसे प्‍लाट जो जिनका दो बार विक्रय कर दिया गया है, ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ एफआईआर की कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार दिसंबर 2022 के बाद चिन्हित अवैध कालोनी को तोड़ने की कार्यवाही भी की जाये। इस कार्य को एक अभियान के रूप में चलाये जाने के निर्देश दिये गये। बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जिन लोगों के खिलाफ कार्यवाही प्रचलित की जा रही है उनकी पंजी संधारित की जावे।
ऐसे प्‍लाट जिनको दो बार बेचा गया ,उनके खिलाफ होगी एफआईआर– कलेक्‍टर
बैठक के दौरान समय सीमा के ऐसे पत्र जो सर्वोच्‍च प्राथमिकता के रूप में मार्क किेये गये थे, उनकी विस्‍तृत समीक्षा की गयी। बैठक के दौरान राजस्‍व अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि 2020 के बाद ऐसे कालोनाईजर जिनके द्वारा अवैध रूप से कालोनी काटकर भू-खण्‍ड विक्रय किये जा रहे हैं, उन्‍हें चिन्हित किया जावे।
इसी प्रकार ऐसे प्‍लाट जो जिनका दो बार विक्रय कर दिया गया है, ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ एफआईआर की कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार चिन्हित अवैध कालोनी को तोड़ने की कार्यवाही भी की जाये। इस कार्य को एक अभियान के रूप में चलाये जाने के निर्देश दिये गये।
बैठक के दौरान शिक्षा विभाग एवं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जिन लोगों के खिलाफ कार्यवाही प्रचलित की जा रही है उनकी पंजी संधारित की जावे।