This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पूजा के लिए पंडित बुलाकर यजमान ने की मारपीट: दक्षिणा के नाम पर पुजारी के ही अकाउंट से निकाले एक लाख रुपये

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

छतरपुर। नौगांव थाना क्षेत्र में एक पंडित से मारपीट और ठगी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने पंडित को पूजा को लिए बुलाया फिर उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद आरोपियों ने पुजारी के अकाउंट से एक लाख रुपये भी निकाल लिए। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
छतरपुर में एक पंडित जी को पंडताई उस समय महंगी पड़ गई ,जब पूजा करने गए पंडित जी से यजमान ने अपने साथियों के साथ मारपीट कर दी। मारपीट के बाद आरोपियों ने पंडित का मोबाइल छीनकर बैंक एकाउंट से एक लाख से ज्यादा की रकम अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर ली।
घटना नौगांव थाना क्षेत्र की है। पीड़ित गौरव पटेरिया ने थाने मे शिकायत की कि उन्हें कुछ लोगों ने प्लांट पर पूजा करने के लिए बुलाया था। जब वह पंडिताई करने गए तो यजमान ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर उसकी जमकर मारपीट कर दी। इसके बाद मोबाइल छीनकर उसका यूपीआई नंबर लेकर एक लाख से ज्यादा की रकम ठग ली। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर चार आरोपियों में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
----------------------------------
सरकारी खजाने से 160 करोड़ स्कैम का मामला: PHQ ने दिए जांच के आदेश
भोपाल। मध्य प्रदेश के सरकारी खजाने से 160 करोड़ से ज्यादा का घोटाला करने के मामले में वित्त मंत्री के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय ने जांच के आदेश दिए है। इसमें लेखा अधिकारी से लेकर डीडीओ के डिजिटल सिग्नेचर और ट्रांजैक्शन हिस्ट्री खंगालेंगे के भी अधिकार दिए गए है।
बता दें कि एडीजी अनिल कुमार ने कोष और लेखा आयुक्त के एसओपी के तहत जांच करने के लिए निर्देश दिए है। इसमें गलत बिल, वाउचर और फर्जी बिल लगाकर 160 करोड़ से ज्यादा की राशि निकाल ली गई। मामले में अब तक 170 अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ FIR भी हो चुकी है। जांच में सामने आया कि विभागों में बैठे बाबुओं ने सरकारी खजाने से परिवार के सदस्यों के खाते में धड़ल्ले से रकम पहुंचाई है। 5 सालों की डाटा एनालिसिस के बाद कोष लेखा आयुक्त ने मामले का खुलासा किया था।
प्रदेश में गबन के जो मामले सामने आए हैं, उनमें आहरण एवं कोषालय अधिकारियों की गंभीर लापरवाही रही है। आहरण अधिकारियों ने लॉगिन और पासवर्ड बाबुओं को दे दिए। आहरण कार्यालयों में बिल मंजूर करने का काम भी बाबुओं के हवाले था। जिसका बाबुओं ने फायदा उठाया और गबन कर पैसा परिजनों एवं परिचितों के खातों में डाला।
आहरण अधिकारियों ने कर्मचारियों के बैंक खाता बदलने के अधिकार का जमकर दुरुपयोग किया। खाते बदलकर भविष्य निधि खातों से पैसा निकाला गया। अब आयुत कोष एवं लेखा ने इस प्रक्रिया में बदलाव कर दिया है। अब कर्मचारियों के बैंक खाते में परिवर्तन एवं विभागीय भविष्य निधि के बैलेंस में परिवर्तन कोषालय अधिकारी के अनुमोदन उपरांत ही संभव है।
------------------------------
कमलनाथ ने 4 करोड़ 31 लाख राम नाम पत्र अयोध्या किए रवाना
भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने 4 करोड़ 31 लाख राम नाम लिखे पत्र को आज अयोध्या भिजवाया है। छिंदवाड़ा में कमलनाथ और नकुलनाथ ने राम नाम पत्र लिखने का अभियान चलाया था। इसकी जानकारी कमलनाथ ने सोशल मीडिया X पर दी है। सोशल मीडिया पर लिखा- छिंदवाड़ा के लाखों राम भक्तों के द्वारा लगभग 4 करोड़ 31 लाख बार लिखे राम नाम पत्रक आज आयोध्या भेजने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। राम नाम पत्रक में छिन्दवाड़ा के धर्मप्रेमियों ने पूर्ण भक्ति रस में डूब कर भगवान राम का नाम लिखा है। आज ये रामनामी पत्रक साधु-संतों के सम्मान के साथ विधिवत पूजन अनुष्ठान करते हुये आयोध्या श्रीराम चन्द्र जी के चरणों में समर्पित करने के लिए रवाना किया गया।
कमलनाथ की रामभक्ति पर बीजेपी ने तंज कसा है। बीजेपी प्रवक्ता मिलन भार्गव ने कहा कि – राजनीति बचाने के लिए राम-राम कर रहे हैं। कांग्रेस से कई नेता राम-राम कर किनारा कर रहे हैं। कमलनाथ जानते हैं चुनाव में राम विरोधी होने का टैग नहीं झेल पाएंगे, इसलिए चुनावी विरासत बचाने के लिए राम-राम कर रहे हैं। लेकिन जनता जानती है किस तरह से कांग्रेस राम विरोधी रही है, इसलिए कमलनाथ को अब के समय राम याद आ रहे हैं।