This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बंदूक की नोक पर ज्वैलर्स दुकान में लूट, बदमाश काउंटर पर रखे सात लाख ले भागे, ...आयुष्मान कार्ड को आधार से अपडेट करने लगेंगे कैम्प

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना में सोमवार शाम को लूट की बड़ी वारदात हो गई। शहर के बीचोंबीच स्थित सराफा दुकान पर तीन बंदूकधारी बदमाश घुसे और सात लाख रुपये ले गए। पुलिस ने कहा जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।
पूरी घटना सीसीटीवी में कैद -जानकारी के मुताबिक मामला मुरैना शहर की सिटी कोतवाली क्षेत्र की पंचायती धर्मशाला के गेट के पास सोमवार करीब 7 बजे घटी है। बताया गया कि यहां स्थित सराफा दुकान अतुल ज्वैलर्स पर ग्राहक बैठे थे। मालिक गल्ला गिनकर ड्राज में रख रहे थे। तभी दो बदमाश दुकान में घुसे और बंदूक लहराने लगे। ग्राहक घबरा गए। एक बदमाश बंदूक के दम पर सबको शांत रहने का हिदायत देता रहा तो दूसरा बदमाश गल्ले में हाथ डालकर रखे रुपये उठाने लगा। तीसरा बदमाश गेट के पास ही घूम रहा था। रुपये लेकर तीनों भाग गए।
अतुल ज्वैलर्स के संचालक अतुल गुप्ता शहर की व्यवसायिक एवं औद्योगिक बैंक के निर्वाचित संचालक हैं। दुकान संचालक ने बताया कि मैं दुकान पर बैठा रुपये गिन कर ड्रॉज में रख रहा था। तभी तीन बदमाश दुकान में घुसे। सभी के हाथ में बंदूक थी। एक ने गल्ले से रुपये ले लिए। करीब सात लाख रुपये लेकर वे लोग भाग निकले। वे केवल नकदी लेकर गए हैं, कोई जेवरात नहीं ले गए। वहीं पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिली थी। तीन बदमाश थे। उन्होंने नकाब पहन रखा था और बंदूक लिए थे। पांच-पांच सौ की कुछ गड्डियां लेकर भागे हैं। चार-पांच लाख रुपये हो सकते हैं। पुलिस टीम उनके पीछे है। जल्द ही उनको पकड़ लिया जाएगा।

-----------------------------
आयुष्मान कार्ड को आधार से अपडेट करने लगेंगे कैम्प, कलेक्टर ने दिये ये निर्देश
शहडोल। कलेक्टोरेट कार्यालय में सोमवार को कलेक्टर वंदना वैद्य की उपस्थिति में समयावधी पत्रों की समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान कलेक्टर ने जिले में बन रहे आयुष्मान कार्डों की जानकारी ली और आयुष्मान कार्ड को आधार कार्ड से अपडेट कराने के निर्देश भी दिए।
उन्होनें कहा कि ऐसे ग्राम पंचायतों को चिन्हित करें जहां आयुष्मान कार्डों को आधार से आपडेट करने का कार्य अधिक रह गया है, उन चिन्हित ग्राम पंचायतों में आयुष्मान को आधार से अपडेट करानें के लिए कैंप लगाए।
बैठक में कलेक्टर ने पेंशनधारियों के बैंक खाते के ईकेवाईसी की जानकारी ली, एवं समस्त अनुविभागीय अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देश दिए कि पेंशनर्श की ईकेवाईसी का काम प्राथमिकता के साथ कराएं।
कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों की समीक्षा करते हुए शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में कोई भी लंबित प्रकरण न रहें प्राथमिकता के साथ निराकरण कराएं।
कलेक्टर ने राजस्व महा अभियान के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए समस्त अनुविभागीय अधिकारी एवं तहसीलदार को निर्देश दिए कि राजस्व महा अभियान के तहत हो रहे कार्या में विशेष ध्यान दें। साथ ही उन्होनें कहा कि राजस्व अभियान के तहत हो रहे नक्सा तरमीम, बी-1, नामांतरण एवं पट्टे का कार्य प्राथमिकता के साथ करें।
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राजेश जैन, अपर कलेक्टर रोमोनुस टोप्पो, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अरविंद शाह, डिप्टी कलेक्टर एन्टोनियो एक्का, जिला कोषालय अधिकारी राममिलन सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
------------------------------------
बड़ा ऐलान: कमलनाथ नहीं ये लड़ेंगे छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव, मंच से हुई घोषणा
छिंदवाड़ा। कमलनाथ परिवार के भाजपा में शामिल होने की सुगबुगाहट के बीच छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ का बड़ा बयान सामने आया है। नकुलनाथ ने परासिया में बड़ी घोषणा करते हुए खुद को आगामी लोकसभा का उम्मीदवार बता दिया। उन्होंने कहा है कि छिंदवाड़ा लोकसभा से कमलनाथ नहीं बल्कि पर खुद चुनाव लड़ेंगे और कमलनाथ का उनका मार्गदर्शन मिलेगा।
सांसद नकुलनाथ ने परासिया की एक सभा में कहा है कि कुछ दिनों से अफवाह चल रही है कि छिंदवाड़ा से लोकसभा का चुनाव कमलनाथ लड़ेंगे या नकुलनाथ। उन्होंने कहा कि मैं ये घोषणा करता हूं कि आगामी लोकसभा का चुनाव कमलनाथ नहीं बल्कि खुद नकुलनाथ लड़ेंगे। हालांकि नकुलनाथ ने आगे कहा कि वे चुनाव ने कमलनाथ के मार्गदर्शन और आशीर्वाद से ही लड़ेंगे।
नकुलनाथ ने कहा कि हाल ही में विधानसभा के चुनाव में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की हार हुई है लेकिन छिंदवाड़ा की जनता ने कमलनाथ परिवार पर विश्वास जताते हुए वोट दिया। विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बहुत होते हैं इसलिए गुटबाजी भी होती है। लेकिन लोकसभा के चुनाव अलग होते हैं। यहां पर प्रत्याशी भी कम होते हैं और गुटबाजी भी नहीं होती। मुद्दे भी अलग होते हैं। इसलिए उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में एक बार फिर वे चुनावी मैदान में होंगे और जनता का उन्हें आशीर्वाद मिलेगा।
----------------------------------
दमोह घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच, हाथ काटने की धमकी देने वाले पर लगेगा एनएसए
दमोह। दमोह मध्य प्रदेश के दमोह जिला मुख्यालय में शनिवार की रात्रि एक टेलर के साथ चार लोगों द्वारा की गई मारपीट और बीच बचाव करने पहुंचे जेल मस्जिद के हाफिज जी के साथ की गई झूमा झपटी के बाद जिस प्रकार से मुस्लिम समाज के लोगों ने कोतवाली का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया था और उसमें एक युवक द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी न किए जाने पर उसके हाथ काटने की कोतवाली परिसर में ही पुलिस के सामने धमकी दिए जाने के मामले में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इसे गंभीरता से लिया है और उन्होंने ट्वीट करते हुए इस मामले में हाथ काटने की बात करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध एनएसए की कार्रवाई किए जाने एवं घटना की मजिस्ट्रेट जांच दिए जाने के निर्देश दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि शनिवार को इस घटना के उपरांत कोतवाली परिसर में जिस प्रकार से मुस्लिम समाज के लोगों ने घेराव करते हुए प्रदर्शन किया था और उसमें से कुछ लोगों द्वारा खुलेआम पुलिस के सामने चेतावनी दी थी तथा पुलिस अधिकारियों के साथ भी झूमा झपटी की गई थी। इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस और प्रशासन की अधिकारियों को लगी थी तो तत्परता से कार्रवाई करते हुए इन्हें कोतवाली परिसर से खदेड़ा गया था। इसके उपरांत इस मामले में 40 अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। तत्पश्चात मुख्यमंत्री द्वारा इस मामले को गंभीरता से लिए जाने के उपरांत हाथ काटने की बात कहने वाले व्यक्ति पर एनएसए की कार्रवाई किए जाने एवं इस संपूर्ण घटना की मजिस्ट्रियल जांच कराए जाने के निर्देश दिए हैं।
इसके अलावा यह भी ज्ञात हुआ है कि जिन 40 आरोपियों द्वारा किसी भी प्रकार का किसी भी प्रकार का शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किया गया होगा तो उसे पर भी शीघ्र कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के उपरांत आरोपी के विरुद्ध एनएसए की कार्रवाई प्रस्तावित की जा रही है। वहीं कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा कि घटना की मजिस्ट्रियल जांच भी कराई जाएगी।