This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

शिक्षक ने विद्यार्थियों की जमकर पिटाई,एक का हाथ फैक्चर,9 के शरीर पर चोट के निशान

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

भोपाल। पीएमश्री केंद्रीय विद्यालय के कॉमर्स शिक्षक ने 11वीं के विद्यार्थियों की जमकर पिटाई कर दी। एक विद्यार्थी का हाथ फैक्चर हो गया। 9 विद्यार्थियों के शरीर पर चोट के निशान हैं। विद्यार्थियों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। मामला नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा के पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय का है।11वीं कक्षा के छात्रों ने बताया कि वे खाली पीरियड में क्लास में बैठे हुए थे। इसी बीच कॉमर्स टीचर रोहित ठाकुर आए और शोर करने के नाम पर उनके साथ मारपीट कर दी।
जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय विद्यायल सिवनी मालवा के कॉमर्स शिक्षक रोहित राजपूत ने किसी बात को 11वीं के विद्यार्थियों के साथ मारपीट की। शिक्षक की पिटाई से एक विद्यार्थी का हाथ फैक्चर हो गया। बाकी 9 छात्र चोटिल हुए हैं। घटना के बाद परिजन स्कूल पहुंचे और हंगामा कर दिया। सूचना पर मिलने पर सिवनी मालवा पुलिस पहुंची और मामले को शांत कराया। घायल विद्यार्थियों का इलाज सामुदायक स्वास्थ्य केंद्र सिवनी मालवा में कराया गया।
छात्रों के साथ मारपीट करने वाला शिक्षक मौका देखकर फरार हो गया है। शिक्षक की पिटाई में आषुतोष योगी, प्रत्यक्ष यादव, अमन खान, नवल सिंह चौहान, आयुष दामना, अथर्व मालवीय, सुमित पाल, आयुष्मान वर्मा, आलोक लोवंशी और अमित राज यादव चोटिल हुए हैं। पुलिस ने छात्रों की शिकायत पर आरोपी शिक्षक रोहित राजपूत के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस शिक्षक की तलाश में जुटी है।
बता दें कि सोमवार को सिवनी जिले के पुसेरा प्राथमिक स्कूल में भी छात्र को शिक्षक ने बुरी तरह पीटा था। छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शिक्षक पर शराब पीकर छात्र को पीटने का आरोप लगा है। शिक्षक तेजलाल बघेल ने पानी पीने गए 7 साल के छात्र की पिटाई कर दी। छात्र रोते-बिलखते घर पहुंचा और माता-पिता को आपबीती बताई। शिक्षक से उसे इतना पीटा कि उसके हाथ में लाल निशान पड़ गए थे। परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसका इलाज जारी है। परिजन ने शिक्षक तेजलाल बघेल पर शराब पीकर बच्चे को पीटने का आरोप लगाया है। थाने में शिक्षक के खिलाफ शिकायत कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
----------------------------

एसपी ऑफिस में घोटाला, आरक्षक ने पत्नी सहित कई अन्य के खातों में भेजी सरकारी राशि,निलंबित
ग्वालियर। ग्वालियर के एसपी ऑफिस में एक बड़ा घोटाला सामने आया है। ऑफिस की कंटेंजेन्सी शाखा में पदस्थ क्लर्क (आरक्षक) अरविंद भदौरिया ने 71 लाख रुपये की सरकारी राशि को निजी खातों में ट्रांसफर कर सरकार को ही चूना लगा दिया। ट्रेजरी की ऑडिट रिपोर्ट से जो खुलासा हुआ है उसमें शुरुआती जांच में 77 खाते सामने आये हैं जिनमें राशि ट्रांसफर की गई इसमें आरक्षक अरविंद की पत्नी के खाते में ही 17 लाख 50 हजार रुपये ट्रांसफर होना मिला है। पुलिस ने आरक्षक के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है उधर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने आरक्षक को निलंबित कर दिया है।
क्या है पूरा मामला-जानकारी के मुताबिक सिटी सेंटर स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय की कंटेंजेन्सी शाखा में पदस्थ आरक्षक (क्लर्क) अरविंद भदौरिया का एक बड़ा घोटाला आयुक्त कोष एवं लेखा यानि ट्रेजरी की ऑडिट रिपोर्ट में सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक आरक्षक क्लर्क ने 2018 से 2023 के बीच जो बिल टेलीफोन, बिजली से लेकर सामान खरीदी के जो बिल तैयार किये उसमें सर्विस प्रोवाइडर के बैंक खातों की जगह पत्नी के बैंक खाते सहित अन्य लोगों के बैंक खाते के नंबर लिख दिये जिसमें भुगतान की राशि ट्रांसफर की गई। मालूम चला है कि ऐसे कुल 77 खाते हैं जिसमें 71 लाख रुपये ट्रांसफर किये गए, इसमें आरक्षक की पत्नी के खाते में 17 लाख 50 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर किये गए।
मामला उजागर होने के बाद एसपी एक्शन में आये आरक्षक अरविंद भदौरिया को बुलाया गया उसे पकड़कर यूनिवर्सिटी ने पूछताछ की तो उसने गबन करना स्वीकार किया है। एसपी ने इस मामले की जांच के लिये एक कमेटी बना दी है और आरक्षक को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है आरक्षक अरविंद भदौरिया कंटेंजेन्सी शाखा में 6 साल से पदस्थ है, जांच कमेटी इन 6 सालों में उसके द्वारा तैयार किये बिल, उसे जारी करने वाले सीनियर अधिकारी और उसके भुगतान के बैंक एकाउंट की डिटेल की जांच करेगी। उधर ट्रेजरी ने भी ये सभी दस्तावेज पुलिस से मांगे हैं। बहरहाल अब देखना होगा कि इस लाखों रुपये की राशि के घोटाले में सिर्फ आरक्षक (क्लर्क) अरविंद भदौरिया ही अकेला है या फिर कई बड़े अफसरों की भी कोई भूमिका है।
------------------------------
सीएम ने किसानों के साथ गाली-गलौज करने वाले जावरा SDM को हटा दिया
भोपाल। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को बड़ा एक्शन लिया। सीएम ने किसानों के साथ गाली-गलौज करने वाले जावरा SDM अनिल भाना को हटा दिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव के X पर Tweet कर जानकारी दी है। सीएम ने लिखा है कि रतलाम जिले के जावरा SDM द्वारा ग्रामीणों से अभद्रता का कृत्य, दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। मेरे निर्देश पर SDM को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया है। सुशासन हमारा मूल मंत्र हैं। मध्यप्रदेश में नागरिकों से इस तरह का अशोभनीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
बता दें कि जावरा के बड़ायला चौरासी में रेलवे लाइन के दोहरीकरण का काम चल रहा है। किसानों ने ज्यादा मुआवजा और अंडरपास की मांग को लेकर विरोध किया और काम रुकवा दिया। रेलवे अफसरों के साथ SDM अनिल भाना सोमवार को किसानों के समझाने पहुंचे थे। किसानों ने बात सुनने से इनकार किया तो एसडीएम अनिल भाना विवाद करने लगे। इतना ही नहीं SDM ने किसानों को गालियां दीं।
किसानों ने SDM से कहा कि साहब गलत शब्द मत कहिए। प्यार-मोहब्बत से बात करिए, किसानों की यह बात सुनकर एसडीएम को और गुस्सा आ गया। एसडीएम ने कहा था कि 'मैं 25 गालियां दूंगा। मेरे से तमीज से रहना। मुझे जानते नहीं हो। गालीबाज SDM का यह वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बुधवार को सीएम मोहन यादव ने कार्रवाई की।
मामले में रतलाम कलेक्टर भास्कर लक्षकार ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि SDM से एक दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। एडीएम स्तर के अधिकारी को पूरे प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिए हैं। जांच होने के बाद ही पता चलेगा कि कहां गलती हुई है। जबकि SDM अनिल भाना ने सफाई दी थी। SDM का कहना था कि उन्होंने किसी प्रकार की कोई गाली-गलौज नहीं दी है।
बता दें कि बड़ायला चौरासी में रतलाम -नीमच रेल लाइन का दोहरीकरण हो रहा है। इसके लिए जावरा से गुड्स यार्ड को 9 किमी दूर बड़ायला चौरासी में शिफ्ट किया जा रहा है। रेलवे ने गुड्स यार्ड और वहां तक बनाए जाने वाले एप्रोच रोड, दोहरीकरण के लिए बड़ायला चौरासी के 27 किसानों की जमीन अधिग्रहित की है। किसानों ने गांव में काम रुकवा दिया है।