This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पति ने पहले ही दिन कर दी ऐसी हरकत कि दुल्हन पहुंची थाने....

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


भोपाल। लव मैरिज के 24 घंटे बाद ही दूल्हा और दुल्हन के बीच विवाद हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि बात तलाक पर पहुंच गई। इतना ही नहीं दुल्हन ने दूल्हे सहित ससुराल वालों के खिलाफ किडनैपिंग, जबरदस्ती शादी कराने और मारपीट का केस दर्ज कराया है। 24 साल की दुल्हन ने आरोप लगाया है कि दूल्हे ने किसी बात पर दुल्हन को थप्पड़ जड़ दिया था। इसके बाद बात बिगड़ गई और शादी टूटने की कगार पर पहुंच है। मामला इंदौर का है। दूल्हा , ससुर और देवर फिलहाल फरार हैं।
पूरा मामला-इंदौर के एरोड्रम क्षेत्र की रहने वाली दुल्हन ने पुलिस ने बताया कि- 5 फरवरी को दूल्हा ने उसे कार में बैठाया और कहा कि जैसा कहता हूं, करती जाओ। इसके बाद दूल्हा धीरज ने लड़की मोबाइल छीना और 10 मिनट अकेले में बात करने का दबाव बनाने लगा। इसके बाद उसने कहा कि जब अपनी शादी की बात चल रही है तो तुम मना क्यों कर रही हो। इसके बाद लड़की को धार के लेबड़ ले गया। वहां धीरज के पिता और भाई बैठे थे।
इसके बाद लड़की को वकील के पास लेकर गए। उससे दस्तावेज तैयार कराए। फिर वापस इंदौर के आर्य समाज मंदिर मूसाखेड़ी लेकर लाया। लड़की ने पुलिस को बताया कि उसने दूल्हा धीरज से कहा कि वह शादी नहीं करना चाहती। इसलिए यहां शादी नहीं हो पाई। इसके बाद धीरज और अन्य लोग पाटनीपुरा (इंदौर) में दूसरे वकील के पास लाए। यहां ऑफिस में साइन करवाकर मरीमाता मंदिर पर डरा-धमकाकर लड़की के साथ दूल्हा धीरज ने फेरे लिए।
लड़की ने पुलिस को आगे बताया कि फेरे लेने के बाद धीरज ने धमकी दी कि ये फोटो सबको दिख दूंगा। कभी तेरी शादी नहीं होगी। धीरज की यह बात सुनकर लड़की डर गई। इसके बाद धीरज ने एरोड्रम थाने पर आवेदन दिया कि हमने मर्जी से शादी कर ली है। लड़की के पिता और बहन भी थाने पहुंच गए। डर के कारण तब पुलिस को लड़की कुछ नहीं बता पाई। इसके बाद लड़की ने पिता के घर जाने की इच्छा जताई। कहा-ससुराल बाद में जाएगी। पुलिस ने लड़की को पिता और बहन के घर भेज दिया था।
पिता के घर जाने के दूसरे ही दिन यानी 6 फरवरी को लड़की ने एमआईजी थाने में दूल्हा धीरज, ससुर और देवर पर केस दर्ज कराया। लड़की ने पुलिस को यह भी बताया कि उसकी धीरज के साथ शादी की बात चल रही थी। दोनो के बीच अच्छे संबंध भी थे। धीरज ने मेरे साथ मारपीट की। जिसमें मुझे चोट आई है।

----------------------------------
उमा भारती का बड़ा बयान- हरदा ब्लास्ट में आतंकी हाथ होने की आशंका
भोपाल। मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने हरदा के पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने आशंका जताई है कि यह आतंकी वारदात हो सकती है, इसके पीछे उन्होंने यह तर्क दिया कि हरदा सिमी का गढ़ रहा है और इसी जगह पर पहले भी धमाका हुआ था। यह जांच होनी चाहिए कि अवैध पटाखा फैक्ट्री में इतनी बड़ी मात्रा में बारुद कहां से पहुंचा।
उमा भारती ने कहा कि सीएम डॉ. मोहन यादव पूरे मामले की जांच करवा रहे हैं। भाजपा की सरकार पीड़‍ितों की हर संभव मदद कर रही है। हरदा क्षेत्र में पहले भी सिमी के आतंकियों की गतिविधि रही है। जिनकी इस हादसे में जान चली गई है उनका लौटना संभव नहीं है, लेकिन यह बहुत दर्दनाक है।
-----------------------------
गांव में हड़कंप मच गया,एक लड़की हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गई
सीहोर। मध्यप्रदेश के सीहोर में एक लड़की हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गई। लड़की को टावर से उतारने के लिए काफी कोशिश की गई, लेकिन वह किसी की न सुनी। हालांकि पुलिस अधीक्षक द्वारा NDRF की टीम को बुलाकर लगभग 1.5 घंटे बाद सुरक्षित उतार लिया गया। लड़की की बीपी लो हो जाने के कारण अस्पताल भेज दिया गया है।
सीहोर के सेमली गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक युवती बिजली के टावर में चढ़ गई। जानकारी के अनुसार लड़की किसी लड़के को बुलाने की जिद में अड़ी रही। लड़की को टॉवर से उतारने के लिए NDRF की टीम बुलाई गई। जिसे काफी मशक्कत के बाद समझाकर महिला कांस्टेबल द्वारा उतारा गया।
सूचना पाकर मौके पर कई प्रशासनिक अधिकारी पहुंचकर समझाइश दिए लेकिन लड़की ने बात सुनने से इंकार कर दिया। पुलिस अधीक्षक के अनुसार लड़की किसी व्यक्ति को बुलाने केलिए टॉवर के ऊपर से चिठ्ठी भेज रही थी। जिसमें वह एक लड़के का नाम लिखा था।
यह मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है। जिसमें टॉवर में चढ़ी युवती किसी लड़के को बुलाने की बात कर रही थी। सूचना पाकर इछावर थाना प्रभारी कंचन सिंह ठाकुर, NDRF की टीम और तहसीलदार भी पहुंचे। लेकिन समझाइश देने के बाद भी लड़की मानने को तैयार नहीं हुई। काफी मशक्कत के बाद युवती को समझाइश देकर महिला कांस्टेबल उसे टॉवर से सुरक्षित उतार लाई।
स्थानीय प्रशासन की मदद से डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद लड़की को टॉवर से उतार लिया गया। महिला आरक्षक ने टॉवर पर चढ़कर युवती को नीचे उतारा। लड़की की बीपी लो होने की वजह से अस्पताल भेज दिया गया है।