This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

रेलवे ट्रैक के पास मिला बमों का जखीरा, पटाखा कारोबारियों के बीच हड़कंप

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

हरदा। हरदा से होकर गुजरने वाले दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर 24 घण्टों में सैकड़ों यात्री और माल वाहक ट्रेनों की आवागमन जारी रहती है। वहीं रेलवे ट्रैक से सटी पड़ी इन बोरियो में गाड़ियों के पहियों से निकलने वाली चिंगारी अथवा किसी यात्री के द्वारा बीड़ी अथवा सिगरेट फेंकने से आसपास का पूरा ट्रेक उड़ जाता।
बीते दिनों मध्य प्रदेश के हरदा के पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण हादसा हुआ था। जिसके बाद से प्रदेश भर में प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। प्रशासन की तरफ से लगातार पटाखा कारोबारियों के खिलाफ कारवाई की जा रही है। इसके लिए लगभग प्रदेश के सभी जिलों में प्रशासन द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिससे पटाखा के कारोबारियों के बीच खौफ का माहौल बना हुआ है। इस सिलसिले में शुक्रवार को हरदा-मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर सुतली बम का बड़ा जखीरा बरामद किया गया है। जहां करीब 75 बोरियां सुतली बम के मिले हैं। जिससे हड़कंप मच गया है। बता दें दिल्ली-मुंबई के बीच सबसे यह सबसे बिजी रेलवे ट्रैक है। वहीं ऐसी जगह बम की बोरियां मिलना बड़ी घटना को अंजाम दे सकता था।
गौरतलब है कि हरदा से होकर गुजरने वाले दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर 24 घण्टों में सैकड़ों यात्री और माल वाहक ट्रेनों की आवागमन जारी रहती है। वहीं रेलवे ट्रैक से सटी पड़ी इन बोरियो में गाड़ियों के पहियों से निकलने वाली चिंगारी अथवा किसी यात्री के द्वारा बीड़ी अथवा सिगरेट फेंकने से आसपास का पूरा ट्रेक उड़ जाता। इस दौरान ट्रैकमेन राहुल नागले ने जानकारी दी कि वे डाउन साइड से आ रहे थे। जहां उन्हें ट्रैक के पास सुतली बम से भरी बोरियां दिखाई दी। जिसके बाद उन्होंने तत्काल इस बात की सूचना पुलिस को दी।
जानकारी मिलने के बाद सिविल लाइन्स थाना पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची। जहां पुलिस ने बम की बोरियों को जब्त कर लिया। इस दौरान ASI सोहन सिंह राजपूत ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं अब आगे की कार्रवाई की जा रही है।

-------------------------------------
भाजपा नेता के घर चल रहा था सट्टा: पकड़ने गई पुलिस से की अभद्रता
खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक भाजपा नेता और जनपद सदस्य दंपति के घर पर जुआ सट्टा संचालित किया जा रहा था। जिसे पकड़ने गई पुलिस के साथ अभद्रता की गई। इतना ही नहीं जनपद सदस्य की सास ने धमकी तक दे डाली। महिला ने पुलिस कर्मियों से कहा कि वर्दी उतरवा दूंगी।
खंडवा के जावर थाना क्षेत्र में रहने वाली जनपद पंचायत सदस्य और पति भाजपा नेता अपने घर में सट्टे का अड्डा चला रहे थे! जावर पुलिस ने जब घर पर दबिश देकर पकड़ने पहुंची तो परिवार के लोग पुलिस से विवाद करते हुए अभद्रता करने लगे। वहीं जनपद सदस्य की सास ने पुलिस कर्मियों को वर्दी उतरवाने की धमकी दे दी।
महिला के धमकी देने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि लल्लूराम डॉट कॉम इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वहीं जब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया तो दंपति और उसकी मां पुलिस से भिड़ गई। पुलिस ने भाजपा नेता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं एक मौके से फरार बताया जा रहा है। फिलहाल चारों पर जुआ और सट्टा एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।
-------------------------------
इलाज कराने दो खूंखार आतंकी पहुंचे अस्पताल, छावनी में तब्दील हुआ परिसर
भोपाल। राजधानी भोपाल का शासकीय जय प्रकाश (जेपी) अस्पताल अब छावनी में तब्दील हो गया है। दरअसल, अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में दो खूंखार आतंकी अबू फैजल और कमरुद्दीन को भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों ही आतंकी भोपाल सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। करीब तीन दिनों से बीमारी के चलते देर रात जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया। ऐसे में अस्पताल परिसर में आधा दर्जन सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है।
प्राइवेट वार्ड में भर्ती होने के कारण अंदर किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति के आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया गया है। पुलिस की निगरानी में ही डॉक्टरों को पूरी जांच के बाद वार्ड में एंट्री दी जा रही है। जेल अधिकारियों ने बताया कि अबू फैजल प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन सिमी का सक्रिय सदस्य था। साथ ही आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन से भी जुड़ा हुआ था।
बता दें कि साल 2013 में अबू फैजल खंडवा जेल से भागा था। साथ ही चार पुलिस कर्मियों पर जानलेवा हमला कर उनके हथियार भी लूटे थे। दिसंबर 2023 में एनआईए कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। दोनों ही आतंकी भोपाल सेंट्रल जेल में कई बार दबाव बनाने के लिए आंदोलन और मारपीट भी कर चुके हैं।