This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

फर्जी वसीयत से प्रापर्टी का सौदा, भाई पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

इंदौर। एमआइजी थाना पुलिस ने करोड़ों रुपये कीमती प्रापर्टी की खरीद-फरोख्त के मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। फरियादी ने भाई पर ही हेराफेरी, कूटरचना का आरोप लगाया है।
पुलिस के मुताबिक, आरके पुरम कालोनी एबी रोड़ निवासी रविंद्र गुप्ता ने भाई महेश गुप्ता के विरुद्ध आवेदन दिया था। जोन-2 के डीसीपी अभिषेक आनंद ने जांच करवाकर शनिवार को केस दर्ज करवाया। पुलिस के मुताबिक, आरोपित ने भाई शिवचरण गुप्ता की फर्जी वसीयत तैयार कर सौदा कर दिया। भाई-बहनों ने इसकी शिकायत कर जांच करवाई तो पता चला कि शिवचरण ने कोई वसीयत नहीं बनाई थी।
ब्रोकर पर दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का केस दर्ज
इंदौर। ग्वालटोली थाना पुलिस ने युवती की शिकायत पर प्रापर्टी ब्रोकर नितिन पारसमल जैन निवासी गांधी चौक के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपित प्रापर्टी खरीदने-बेचने का काम करता है। आरोप है कि 25 वर्षीय युवती को होटल श्री महालक्ष्मी लेकर आया और फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म किया। पीड़िता ने दो साल पुरानी घटना में शनिवार को केस दर्ज करवाया है।
शादी समारोह से उपहार और रुपये चोरी
इंदौर। मेहमान बनकर घुसा चोर शादी समारोह से रुपये, आभूषणों से भरा बैग लेकर फरार हो गया। सीसीटीवी फुटेज में बच्चा बैग ले जाते हुए दिख रहा है। वारदात में राजगढ़ जिले के कड़िया सांसी गैंग के सदस्यों पर शक है। द्वारकापुरी पुलिस के मुताबिक, घटना सेवन स्टेप्स गार्डन (कैट रोड़) की है। पुलिस ने नालंदा परिसर केशरबाग रोड़ निवासी केशवसिंह सिसोदिया की शिकायत पर केस दर्ज किया है। सिसोदिया धार स्थित शासकीय कालेज में प्रोफेसर हैं। गार्डन में उनकी बेटी की शादी थी। इसी दौरान चोर घुस गए। फोटोग्राफी के दौरान स्टेज से बैग लेकर फरार हो गए।

---------------------------------------
मध्य प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में होगी ईको कार्डियोग्राफी की सुविधा
भोपाल। जीवन शैली में बदलाव के कारण ब्लड प्रेशर और हृदय संबंधी संबंधी अन्य बीमारियों के रोगी बढ़ रहे हैं। कई बार इन्हें तत्काल जांच और उपचार की सुविधा बहुत आवश्यक होती है। इसमें ईसीजी और इकोकार्डियोग्राफी भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में इकोकार्डियोग्राफी की सुविधा शुरू करने जा रहा है
इसके लिए जल्द ही निविदा प्रक्रिया शुरू होगी। इसके पहले भोपाल के जेपी अस्पताल को आदर्श कार्डियक केयर सेंटर बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस वर्ष अंत तक यहां हृदय के मरीजों को उपचार मिलना शुरू हो जाएगा।
यहां एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी, वाल्व बदलना, पेसमेकर लगाने की सुविधा रहेगी। यह सुविधा शुरू करने के लिए मप्र पब्लिक हेल्थ सप्लाई कारपोरेशन ने एजेंसी का चयन करने के लिए आफर बुलाए हैं। निजी अस्पताल में एंजियोप्लास्टी कराने पर लगभग दो लाख रुपये खर्च होते हैं।
जेपी में सुविधा होने से बड़ा लाभ यह होगा कि एम्स और हमीदिया अस्पताल में हृदय के रोगियों का दबाव कम होगा। दूसरा यह कि दिल का दौरा पड़ने की स्थिति में तुरंत उपचार की आवश्यकता होती है। जेपी अस्पताल शहर के बीच में है, इसलिए तत्काल उपचार मिल जाएगा। यहां ईकोकार्डियोग्राफी मशीन लगभग सात वर्ष पहले आ चुकी है, पर हृदय रोग विशेषज्ञ नहीं होने के कारण ताले में बंद है।
जेपी मध्य प्रदेश का पहला जिला अस्पताल बनेगा जहां यह सुविधाएं मिलेंगी। बता दें कि अभी सभी मेडिकल कालेजों में भी यह सुविधाएं नहीं हैं। निजी अस्पतालों में एंजियोप्लास्टी पर दो से ढाई लाख रुपये खर्च होते हैं।
----------------------------------------
दोपहर में सीएम से मिले कमल नाथ, शाम को छिंदवाड़ा कलेक्टर को हटाया
भोपाल। विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मुख्यमंत्री डा मोहन यादव से मुलाकात की और शाम को छिंदवाड़ा कलेक्टर को हटा दिया गया। कलेक्टर के अचानक तबादले को इस मुलाकात से जोड़कर देखा जा रहा है। छिंदवाड़ा कलेक्टर मनोज पुष्प को हटाकर मंत्रालय में अपर सचिव, सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग बनाया गया है। उनके स्थान पर शीलेन्द्र सिंह को छिंदवाड़ा कलेक्टर के पद पर पदस्थ किया गया है।
गुरुवार को मुख्यमंत्री डा मोहन यादव से मुलाकात करने के बाद पूर्व सीएम कमल नाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा के विषय में बात करने आया था। छिंदवाड़ा बार्डर के बाहर की बात मैं नहीं करता हूं। लोकसभा चुनाव संबंधी एक सवाल पर कहा कि मैं तो केवल वहां के विकास की बात करने गया था।
ईधर, कमल नाथ की भाजपा नेताओं से मुलाकात के बाद सियासत गर्म हो गई। राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने कहा कमल नाथ - नहीं मान सकते कि कमल नाथ - नकुल नाथ कहीं जा रहे हैं। नाथ का कांग्रेस से गहरा संबंध रहा है। परिवर्तन का समय है इसलिए कुछ कह नहीं सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे बारे कहा जा रहा है कि मैं कांग्रेस में जा रहा हूं।