This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कैफे की आड़ में चल रही थी अनैतिक गतिविधि, पुलिस ने मारा छापा, आपत्तिजनक सामग्री मिली

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

ग्वालियर इस समय वैलेंटाइन वीक चल रहा है, प्यार करने वाले अपने प्रिय से प्यार का इजहार करने के लिए उसे गिफ्ट दे रहे हैं, उसके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं, उसे कैफे, रेस्टोरेंट ले जा रहे हैं, मूवी देखने जा रहे हैं यानि प्यार करने वाले जोड़े इन दिनों खुशियां मना रहे हैं लेकिन इसी ख़ुशी में कुछ कैफे संचालक अनैतिक गतिविधियाँ चला रहे थे जहाँ पुलिस छापे में आपत्तिजनक सामग्री मिली है, पुलिस ने कैफे संचालक और प्रॉपर्टी मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।
ग्वालियर में कुछ स्कूल कॉलेज के पास बने कैफे में पुलिस को अनैतिक काम होने की सूचना मिल रही थी, पुलिस ने एक टीम बनाकर मुरार में स्कूल कॉलेज के पास संचालित पांच कैफे पर छापे मारे तो सूचना सही निकली, यहाँ बोर्ड तो कैफे के लगे थे लेकिन अन्दर ना किचिन था ना कोई ऐसी सामग्री जिससे ये पता चल सके कि वहां कुछ खाने की डिश तैयार होती हैं। हाँ बड़ी से रेट लिस्ट जरुर लटकी थी।
पुलिस ने पांच कैफे एस एस क्लासिक कैफे, क्यूट कपल कैफे, स्वीट लव कैफे, वेलेंटाइन कैफे और मर्जी कैफे पर कार्रवाई की, पुलिस जब अन्दर गई तो उसे केवल कैबिन दिखाई दिए जो बड़े बड़े पर्दों से कवर्ड थे, पूछने से पता चला कि यहाँ कपल आते हैं और टाइम स्पेंड करते हैं, पुलिस को एक कैफे में पड़ताल में गन्दगी के साथ साथ कंडोम और अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी मिली।
पुलिस ने मौके पर तहसीलदार को बुलाया, पांचों कैफे के खिलाफ पंचनामा तैयार किया और बाउंड ओवर की कार्रवाई की, एडिशनल एसपी ऋषिकेश मीणा ने कहा कि इन फैके संचालकों और प्रॉपर्टी मालिकों को नोटिस दिए है कि यदि भविष्य में इस तरह की गतिविधि फिर मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।
एडिशनल एसपी मीणा ने पेरेंट्स से भी अपील की कि वे भी निगाह रखें कि उनके बच्चे स्कूल, कॉलेज, कोचिंग जाने की घर से कहकर निकले हैं तो वो वहीँ हैं या फिर कहीं और हैं, उन्होंने कहा कि ऐसे में ही कई बार अप्रिय घटनाएँ हो जाती हैं, उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन तो अपना काम कर ही रहा है लेकिन परिजन भी अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे तो उनके बच्चे भी सुरक्षित रहेंगे।

---------------------------------
आंदोलन में हिस्सा लेने दिल्ली जा रहे 50 किसानों को भोपाल में हिरासत में लिया
भोपाल। किसान नेता शिव कुमार शर्मा उर्फ कक्काजी को दिल्ली जाने से रोकने के बाद अब ट्रेनों से दिल्ली जा रहे किसानों को भी रोका जा रहा है। बेंगलुरु से नई दिल्ली जाने वाली कनार्टक एक्सप्रेस से किसान आंदोलन में शामिल होने दिल्ली जा रहे करीब 50 लोगों को रविवार रात भोपाल में ट्रेन से उतारकर हिरासत में ले लिया गया।
इनमें अधिकतर नर्मदापुरम, रायसेन और इटारसी के किसान शामिल हैं। जानकारी के अनुसार सभी को अज्ञात स्थल पर एक मैरिज हाल में रखा गया है। इसमें एक किसान नेता की पत्नी के घायल होने भी की जानकारी मिली है। फिलहाल इस मामले में पुलिस का कोई अधिकारी बात करने को तैयार नहीं है। उनका सिर्फ इतना ही कहना है कि दिल्ली जा रहे लोगों की निगरानी की जा रही है।
बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हरियाणा में प्रदर्शन कर रहे हैं। 13 फरवरी को उनका दिल्ली में प्रदर्शन का आह्वान है। इसमें शामिल होने को लेकर ही किसान दिल्ली जा रहे हैं।
दिल्ली जाने से रोके जाने के बाद किसान नेता शिव कुमार शर्मा ने भी कहा कि प्रदेश में किसानों को दिल्ली जाने से रोका जा रहा है और उनसे अभद्रता की जा रही है। बता दें कि शर्मा को रविवार को दोपहर तीन बजे भोपाल के नजदीक 11 मील चौराहे स्थित उनके घर से हिरासत में लिया गया था और डेढ़ घंटे की पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था। वे फिलहाल अपने घर पर ही हैं।
--------------------------------------
रामलीला में रावण का किरदार निभा रहे कलाकार की हार्ट अटैक से मौत
टीकमगढ़। मध्यप्रदेश में 'रावण' का किरदार निभा रहे युवक की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। एक सप्ताह से चल रही राम लीला के अंतिम दिन जब रावण वध का प्रसंग चल रहा था, तभी यह घटना हो गई। इसके बाद पूरे जिले में शोक की लहर दौड़ गई। बताया जा रहा है कि वो अंतिम दिन रावण-वध का शानदार किरदार निभा रहा था, लोग उसकी तारीफ कर रहे थे।
टीकमगढ़ जिले के ग्राम दिगोड़ा की यह घटना है। यहां बछोंडा चैनपुरा गांव में चल रही रामलीला के अंतिम दिन यह घटना हुई है। यहां सात दिनों से रामलीला चल रही थी। इसके अंतिम दिन रावण का किरदार निभा रहे भोला सिंह की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वे रामलीला के समापन मौके पर अपना अंतिम दृश्य निभाने वाले थे। इससे पहले जब वे कपड़े बदल रहे थे, तभी उनके सीने में दर्द हुआ और वे जमीन पर गिर पड़े। भोपाल सिंह को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने स्वास्थ्य परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया।
रामलीला देखने वालों को जैसे ही इस घटना का पता चला वहां शोक की लहर दौड़ गई। रामलीला समिति के कार्यकर्ताओं ने तत्काल कलाकार को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां रास्ते में ही युवक ने दम तोड़ दिया। समिति कार्यकर्ताओं ने बताया कि रामलीला के दरान कपड़े बदलने के बाद रावण का किरदार निभाने वाले युवक को अचानक सीने में तेज दर्द हुआ था। गौरतलब है कि तीन दिन पहले टीकमगढ़ की जतारा तहसील के कोर्ट में पदस्थ अपर सत्र न्यायाधीश एससी पटेल की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। उनकी उम्र महज 42 साल थी। अटैक उस वक्त आया जब न्यायाधीश बैडमिंटन खेल रहे थे। उन्हें झांसी ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।