This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

स्कूल संचालक ने ऑफिस में घुसकर बिजली अधिकारी को पीटा

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

सतना। मध्य प्रदेश के सतना में बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियंता के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बिजली बिल कम करने को लेकर हुए विवाद के बाद कोठी कार्यालय में घुसकर निजी स्कूल संचालक ने जूनियर इंजीनियर की पिटाई कर दी। पुलिस में शिकायत के बाद स्कूल संचालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।
दरअसल मामला सतना जिले की कोठी बिजली विभाग का है, जहां पर बिजली विभाग कोठी में पदस्थ अभियंता धीरेंद्र पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि वह कार्यालय में बैठा कार्य कर रहा था। उसी दौरान क्राइस्ट द किंग स्कूल के संचालक क्रिस्टोफर जान डिसूजा द्वारा बिल कम करने को लेकर कनिष्ठ अभियंता के साथ गाली गलौज करते हुए, मारपीट कर दी गई।
जिसके बाद बिजली विभाग कोठी के नाराज कर्मचारियों ने कोठी थाने में पहुंचकर विद्यालय संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद पुलिस ने स्कूल संचालक क्रिस्टोफर जॉन डिसूजा के विरुद्ध धारा 332, 353, 457, 294 के तहत मुकदमा पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है।

--------------------------------------
गुरुजी की देखरेख में नकल, खिड़की के बाहर लगा पर्चियों का ढेर
अलीराजपुर। ‘परीक्षा में नकल की तो अब खैर नहीं’ यह दावे मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में खोखले साबित हो रहे हैं। क्योंकि शिक्षक ही नकल करने वाले छात्रों को संरक्षण देंगे तो जिन बच्चों ने रात दिन मेहनत करके परीक्षा दी उनका क्या होगा। बोर्ड परीक्षा में नकल कराने का मामला जिले के सेजावाड़ा हाई स्कूल से सामने आया है, जहां शिक्षक के संरक्षण में बच्चों ने जमकर नकल की। बता दें कि आज 12वीं बोर्ड की अर्थशास्त्र और फिजिक्स की परीक्षा थी।
मामले की सूचना मिलने पर जब लल्लूराम डॉट कॉम की टीम सेजावाड़ा हाई स्कूल पहुंची तो यहां पर चौंकाने वाला नजारा देखने को मिला। जिस समय हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा चल रही थी, उसी वक्त परीक्ष हॉल के पास नकल करने वाली चिट्ठियों का अंबार लगा हुआ था। लल्लूराम डॉट कॉम टीम के सामने परीक्षा केन्द्राअध्यक्ष और चपरासी ने चिट्टियां उठाई। सारी चिट्ठियां फिजिक्स और इकोनामिक की थी। कुछ चिट्ठियां चपरासी छुपाते हुए भी दिखे। हालांकि पड़ताल में यह साफ हो गया कि यह सारी चिट्ठियां आज हो रही एग्जाम की थी।
मामले की सूचना मिलते ही खंड शिक्षा अधिकारी कोरी भी मौके पर पहुंचे। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया दोषियों पर कार्रवाई होगी। लेकिन बड़ी विडंबना है कि जो छात्र साल भर मेहनत करके पढ़ाई करते हैं उनके भविष्य के साथ कुछ मतलब परस्ती शिक्षक अपनी संस्था का रिजल्ट सुधारने के लिए खुलकर चीटिंग कराके इन बच्चों को अच्छे नंबरों से पास कर देते हैं।
------------------------------------
किसान आंदोलन को लेकर एमपी में खुफिया विभाग अलर्ट, हिरासत में 150 नेता
भोपाल। किसानों के दिल्ली कूच की कॉल के बाद मध्य प्रदेश का खुफिया विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है। 13 फरवरी से पहले एमपी मे किलेबंदी की तैयारी है। इसके तहत किसान नेताओं और किसान संगठन के कार्यकर्ताओं की घेराबंदी की जाएगी। वहीं दिल्ली जाने से पहले कुछ किसान संगठन के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक एक्सप्रेस से भोपाल स्टेशन पर कई किसान नेता और कार्यकर्ता उतारे गए है। वहीं इस दौरान किसान और पुलिस के बीच के विवाद का एक वीडियो भी सामने आया है। वहीं मध्य प्रदेश के किसान संगठनों का दावा है कि 150 के करीब नेताओं को हिरासत मे लिया गया है।
बता दें कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत विभिन्न मांगों के लिए पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों ने राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन की पूरी तैयारी कर ली है। किसान संगठन कल यानी 13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे। वे अपनी मांगों के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं।