This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

गौरव महोत्सव में आतिशबाजी के लिए रखे बम में विस्फोट, तीन लोगों की मौत

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

इंदौर। बुदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी के लिए बम रखे थे। उनमें विस्फोट हो गया, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई।‌ इसका आयोजन चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी के मैदान में हो रहा है। ‌
महोत्सव के दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होना था। उसी रात आतिशबाजी का कार्यक्रम भी पहले से ही तय था। इसके मंच के पीछे आतिशबाजी के लिए भारी मात्रा विस्फोटक रखा हुआ था। उसमें आग लगने की वजह से बहुत तेज धमाका हुआ। यह इतना खतरनाक था कि वहां 5 फुट गहरा गड्ढा हो गया। एक युवक का शव तो 20 फीट ऊपर उछलकर छत पर जाकर गिर गया।
घटनास्थल पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सहित सरकारी अमला मौजूद है। घटना में तीन लोगों की मौत की खबर है, लेकिन अभी तक किसी की भी पहचान नहीं हो पाई है। तीनों कर्मचारी है, जो टेंट सामग्री लेकर आए थे।
तीन कर्मचारियों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर गए, जिनमें से एक और की मौत हो गई है। गंभीर हालत में दो लोगों को प्रयागराज मेडिकल कालेज लेकर गए हैं। चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी के मैदान में महोत्सव स्थल पर यह हादसा करीब दोपहर तीन बजे हुआ। पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन्हीं के पास आतिशबाजी का ठेका था। डीएम अभिषेक आनंद ने कहा कि तीन सदस्यीय टीम बनाई है। यह हादसे की जांच करेगी।
----------------------------------------
खुलासा: गोदान एक्सप्रेस में चोरी कर पैसों के बंटवारे में भिड़े बदमाश, चढ़े पुलिस के हत्थे
कटनी। चार माह पूर्व गोदान एक्सप्रेस में हुई चोरी के एक मामले में जीआरपी ने तीन आरोपितों को पकड़ा है। आरोपित तब हाथ लगे, जब वे पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद कर रहे थे। जीआरपी ने उनको पकड़ा और पूछताछ की तो ट्रेन में हुई चोरी का खुलासा हुआ। जीआरपी थाना प्रभारी अरूणा वाहने ने बताया कि मंगलवार की रात को सूचना मिली कि गायत्री नगर पुलिया के पास कुछ युवक पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद कर रहे हैं।
मौके पर स्टाफ ने पहुंचकर पाया कि विवाद करने वाले पूर्व में अपराधी हैं। जिनमें बिल्ला उर्फ बिल्लू चौधरी, सुमित उर्फ अतुल वंशकार के साथ एक अन्य युवक था। जिसने पूछताछ में अपना नाम रवि निषाद बताया। जीआरपी तीनों को पकड़कर थाना लेकर आई और पूछताछ की तो बिल्ला व सुमित ने गोदान एक्सप्रेस में चोरी की घटना करना स्वीकार किया।
जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि समीरा खातून पति मो. खालिद 42 साल निवासी भीकपुर मेडवारा प्रयागराज उप्र 24 अक्टूबर 2023 को लोकमान्य तिलक छपरा गोदान एक्सप्रेस के शयनयान कोच में अपने बच्चों के साथ यात्रा कर रही थी। यात्रा के दौरान अज्ञात बदमाश उनका कटनी स्टेशन के आउटर में पर्स लेकर भाग गया था, जिसमें 20 हजार रूपए नकद, सोने की चैन, लाकेट, तीन जोड़ी बाली, दो जोड़ी लटकन, दो सोने की चूड़ियां, एक नाक की कील सहित लगभग पांच लाख रूपए का समान था।
महिला ने चोरी की रिपोर्ट प्रयागराज में दर्ज कराई थी। प्रयागराज रेल पुलिस ने मामला शून्य में दर्ज कर डायरी कटनी जीआरपी को सौंपी थी। आरोपितों ने महिला का पर्स चुराना स्वीकार किया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि चोरी के जेवर उन्होंने घरों में छिपाए हुए हैं। चोरी की चूड़ियां साथी रवि निषाद को बेचने की बात बताई। पुलिस ने रवि निषाद से दो चूड़ियां सहित अन्य जेवर बिल्लू व सुमित के पास से जब्त किए।
आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया है। आरोपितों को पकड़ने के मामले में थाना प्रभारी सहित उपनिरीक्षक अनिल कुमार मरावी, अजय सिंह धुर्वे, प्रधान आरक्षक मनोज मिश्रा, नन्हेलाल, रवि मांझी, प्रवीण तिवारी, ओमकार सिरसाम, अभिषेक सिंह, गौरव सिंह व रंगनाथ नगर थाना के नवीन शुक्ला शामिल रहे।
---------------------------------------------
50 हजार के इनामी डकैत को पानी में ढूंढ़ने के बाद जंगलों में घुसी एमपी-राजस्थान की पुलिस
ग्वालियर। मध्यप्रदेश और राजस्थान पुलिस का टारगेट 50 हजार के ईनामी डकैत रामसहाय गुर्जर के गिरोह की तलाश में पुलिस अब जंगल में घुस गई है। अभी तक डकैत गिरोह उसकी नजर में नहीं आया है। पुलिस को जो इनपुट मिला है कि उसके अनुसार गिरोह भंवरपुरा के जंगलों से सरक कर आरोन की तरफ निकला है। वहां चरवाहों की नजर में आया है। श्योपुर में डकैत गिरोह अपहरण की दो वारदात कर चुका है, इससे ग्वालियर अंचल में गिरोह को वारदात से पहले दबोचने में पुलिस जंगल में है। दो-तीन दिन पहले भंवरपुरा के जंगल में 50000 के ईनामी डकैत रामसहाय गुर्जर का गैंग गांववालों की नजर में आया था। फिर डकैतों की आमद ने जंगल से सटे गांवों के लोगों को सहमा दिया है।
जंगल के रास्तों से वाकिफ गिरोह डकैत रामसहाय के लिए इलाका नया नहीं है। राजस्थान के डकैत जगन गुर्जर से दुश्मनी पनपने के बाद रामसहाय सिकरवाली (भंवरपुरा) में बुआ के घर दुबका रहा था। यहां उसने सरकारी जमीन पर कब्जा जमाकर खेती और दूध का धंधा किया। इसलिए रामसहाय को भंवरपुरा, घाटीगांव, आरोन और मोहना के जंगलों में छिपने के ठिकाने और श्योपुर और मुरैना में घुसने के रास्ते पता हैँ। पुलिस का कहना है डकैत जगन गुर्जर के कमजोर होने पर रामसहाय ने भंवरपुरा में सिर उठाया था। यहां से नाबालिग को अगवा कर ले गया। इस वारदात में पकड़ा भी गया था। फिलहाल भंवरपुरा पुलिस को उसकी सरकारी जमीन पर कब्जा करने के केस में तलाश है।
डकैत रामसहाय की गैंग की आरोन के जंगल में हलचल की खबर पर पुलिस आरोन, मोहना सहित सर्किल थाने से पुलिसकर्मियों की दो टीम जंगल में उतरी हैं। पुलिस ने जंगल में पीने के पानी और छिपने के ठिकाने खंगाले हैं। अभी तक गिरोह नजर में नहीं आया है। उसके बारे में जानकारियां जुटाई जा रही हैं। शेखर दुबे, एसडीओपी घाटीगांव फैक्ट फाइल 50 हजार का इनामी डकैत रामसहाय गुर्जर पुत्र रघुनाथ गुर्जर निवासी कुदिन्ना साहपुर थाना सोनेवन गुर्जा धौलपुर राजस्थान का रहने वाला है। इसके अलावा भंवरपुरा के पास भी उसका घर है। रामसहाय की गैंग में 4 लोग हैं। गिरेाह के पास 315 बोर की राइफल, 12 बोर की बंदूक बताई गई है। गिरोह जिस इलाके में जाता है वहां अस्थाई मेंबर भी उसके साथ शामिल होते हैं।