This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

चलती हुई इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, तीन लोग झुलसे

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

इंदौर। आए दिन आग लगने की चौंकाने वाली खबर हम सुनते या पढ़ते रहते है। ऐसा ही मामला गुरुवार की सुबह, इंदौर के मलेंदी गांव से सामने आया है। जहां एक युवक ने इलेक्ट्रिक स्कूटी से बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहा था। । लेकिन अचानक चलती स्कूटी में आग लग गई। जिसके चलते इस हादसे में स्कूटी पर सवार तीन लोगों, सहित दो बच्चों को गंभीर चोटें आईं है।
जानकारी के अनुसार युवक का नाम अशोक बनारसी है, जो मलेंदी गांव का निवासी है, दो बच्चों को इलेक्ट्रिक स्कूटी पर बैठकर आंगनवाड़ी छोड़ने जा रहा था। उनके साथ 2 बच्चे थे, जिनमें एक वर्षीय मयंक और चार साल की मानवी शामिल थीं। स्कूटी से कुछ दूर जाते ही, स्कूटी में आग लग जाती है। जिसके चलते अशोक तुरंत स्कूटी को रोकता है और दोनों बच्चों को बचाने के लिए उनको लेकर चलती गाड़ी से कूद जाता है।
आग के फैलने पर उन्होंने अपनी जान को बचाने के लिए उचित कदम उठाया और गाडी से कूद गए लेकिन इसमें उन्हें गंभीर चोंट आई है। साथ ही स्थानीय लोगों की मदद से आग को नियंत्रित किया गया। हादसे में तीनों को गंभीर चोटें आईं, मयंक के सीधे हाथ में जलने से लगी चोट, और मानवी के भी पैर में जलने से चोंट लगी है। जिसके बाद उन्हें स्थानीय सिविल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती किया गया है।
अशोक ने इस दौरान जानकारी दी कि उन्होंने इंदौर से एक साल पहले जितेंद्र कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदी थी। स्कूटी में अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया और आग लग गई। हालांकि अब इससे यह सवाल उठता है की क्या इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने के बढ़ते मामलों में आगे क्या होगा? क्या इसके लिए कंपनियां अपनी जिम्मेदारी मानेगी या ऐसे ही लोगों की जान खतरे में डाली जाएगी ?
-----------------------------------
AAP के संभागीय प्रमुख समेत 20 कार्यकर्ता गिरफ्तार, ट्रेन रोकने की कर रहे थे कोशिश
बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में गुरुवार को पुलिस ने आम आदमी पार्टी (AAP) के 20 कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आप कार्यकर्ता रेलवे स्टेशन में ट्रेन रोकने की कोशिश कर रहे थे. जिसके कारण पार्टी के संभागीय प्रमुख शिव जायसवाल सहित बीस कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया गया है.
दरअसल, आप नेताओं ने ट्रेन के कई घंटे तक देरी से चलने, सुबह के समय सीधी ट्रेन नागपुर और रायपुर चलाने, स्टेशन में रिजर्वशन काउंटर का समय पर संचालन और नियमित कर्मचारी की तैनाती करने सहित रेल से जुड़ी समस्याओं को लेकर पूर्व में ज्ञापन रेल विभाग को दिया था. इसके बाद भी सुधार नहीं होने पर AAP के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर चौक से रेलवे स्टेशन तक रैली निकाली गई.
रैली निकालने के बाद स्टेशन पर वे ट्रेन रोकने की कोशिश करने वाले थे. इससे पहले पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. इस बीच मौके पर एसडीएम, सीएसपी और स्टेशन मास्टर सहित भारी पुलिस बस माैजूद रहे.
---------------------------------
सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा : यूथ कांग्रेस ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर किया विरोध प्रदर्शन
झाबुआ। कांग्रेस नेताओं के गिरफ्तार होने के बाद मध्य प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में युवा कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रहे है। इसी कड़ी में प्रदेश के झाबुआ में मुख्यमंत्री मोहन यादव का पुतला दहन किया गया। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ बेरोजगारी भ्रष्टाचार एवं अन्य मुद्दे को लेकर नारे भी लगाए।
दरअसल, झाबुआ के फव्वारा चौक पर आज यूथ कांग्रेस ने मुख्यमंत्री मोहन यादव का पुतला दहन कर जमकर विरोध जताया। इस दौरान यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता और पुलिस में पुतला दहन न करने को लेकर झड़प भी हुई। इसके साथ ही यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ बेरोजगारी भ्रष्टाचार एवं अन्य मुद्दे पर नारे भी लगाए।
बतादें कि, बुधवार को भोपाल में कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री मोहन यादव की सरकार के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके बाद विक्रांत भूरिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस के इस कदम से कांग्रेस भड़क गई और झाबुआ में यूथ कांग्रेस भाजपा सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आई।