This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सिंधिया के राज्यसभा नामांकन के खिलाफ लगी चुनाव याचिका खारिज

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

ग्वालियर। एमपी हाई कोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के तीन साल पुराने राज्यसभा नामांकन के विरोध में लगी कांग्रेस नेता डॉ. गोविंद सिंह की चुनाव याचिका पर गुरुवार को सुनवाई हुई, जिसके बाद हाई कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया।
बता दें कि पिछली तारीख पर हाई कोर्ट में इस याचिका को लेकर बहस पूरी हो चुकी थी, जिसके बाद गुरुवार को मामले में फैसला सुनाया गया।
दरअसल यह याचिका सिंधिया के निर्वाचन को चुनौती देते हुए दायर की गई थी। पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता गोविंद सिंह की ओर से दायर इस याचिका में आरोप लगाया गया था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा के निर्वाचन के दौरान नामांकन पत्र दाखिल करते समय कुछ तथ्य छिपाए हैं।
याचिका में कहा गया कि 2018 में भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सार्वजनिक रूप से स्वीकारा भी था, लेकिन अब वह कांग्रेस में नहीं हैं और भाजपा से राज्यसभा के सांसद चुने गए। अपने नामांकन में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उस मामले को छिपाया है। इस तथ्य के आधार पर याचिका को दायर किया गया था।
-------------------------------------

EVM को लेकर कांग्रेस करेगी बड़ा आंदोलन: 22 फरवरी को दिल्ली में होगा प्रदर्शन
भोपाल।EVM को लेकर कांग्रेस बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है। 22 फरवरी को दिल्ली के जंतर मंतर में कांग्रेस EVM के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन करेगी। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘ईवीएम हटाओ लोकतंत्र बचाओ।
जो लोग भारत में लोकतंत्र की रक्षा करना चाहते हैं उन सभी से मेरा विनम्र अनुरोध है वे 22 फरवरी को दिल्ली में हो रहे आंदोलन में भाग लेने की कृपा करें।’
कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि ‘हम हमारे हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। मेरा वोट किस व्यक्ति को किस पार्टी को जाए यह मेरा अधिकार है। मुझे उसकी 7 सेकंड की झलक नहीं मुझे मेरा वोट मेरे हाथ में चाहिए, जिसे मैं मत पेटी में स्वयं डालूं।’
आगे उन्होंने लिखा कि जो चिप ईवीएम की VVPAT में डला है, वह मेरा आदेश नहीं मानेगा बल्कि उसमें डले सॉफ्टवेर का आदेश मानेगा। सॉफ्टवेर क्या है मुझे नहीं पता। यानि की मेरा वोट मैं नहीं डाल रहा हूं पर VVPAT में डला सॉफ्टवेर डाल रहा है। अब आप बताएं मैं EVM पर कैसे भरोसा करूं? ⁩ईवीएम हटाओ लोकतंत्र बचाओ। दिग्विजय सिंह ने 22 फरवरी को दिल्ली में ईवीएम को लेकर हो रहे आंदोलन में भाग लेने अनुरोध किया है।
बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने राजधानी भोपाल में EVM को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। जिसमें EVM से जुड़े कई सवाल किए और लाइव डेमो के जरिए वोटिंग गड़बड़ी का आरोप लगाया था। इस पर चुनाव आयोग ने जवाब भी दिया था। लेकिन दिग्विजय सिंह ने ईवीएम संबंधी पत्र को लेकर चुनाव आयोग द्वारा दिए गए जवाब को निराशाजनक और भ्रामक बताया था।

----------------------------------------
धान के भूसे में मिला एक करोड़ रुपये का गांजा, पांच तस्कर गिरफ्तार
इंदौर। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गांजा की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों को पकड़ा है। आरोपितों से 628 किलो गांजा बरामद हुआ है। एजेंसी का दावा है कि गांजे की कीमत एक करोड़ रुपये है।
जोनल निदेशक रितेश रंजन के मुताबिक, टीम ने 9 फरवरी को उमरिया कटनी रोड़ पर 1326 किलो गांजा के साथ तस्करों को पकड़ा था। पूछताछ में दूसरा सुराग मिला और बेमतरा, सिमगा रोड़ से एक ट्रक को पकड़ लिया। एनसीबी ने जांच की तो धान के भूसे में गांजा के बोरे दबा कर रखे मिले। एक कार आगे पायलेटिंग करते हुए जा रही थी। एनसीबी ने उसे भी पकड़ लिया।
इंदौर। हीरानगर पुलिस ने दोहरे हत्याकांड में शामिल रहे आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित जमानत पर छूटने के बाद शराब की तस्करी करने लगा था। पुलिस के मुताबिक, आरोपित मंगेश श्रीकांत अकोलकर निवासी सुखलिया है। आरोपित से अवैध शराब मिली है। आरोपित ने बाणगंगा थाना क्षेत्र में अर्पित खेटे व पुलिसकर्मी के बेटे की हत्या की थी।