This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

टोना-टोटका के शक में वृद्ध दंपती को चप्पलों से पीटा, वृद्धा ने लगाया मल खिलाने का आरोप

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

शिवपुरी। अमोला थाना अंतर्गत ग्राम सिलानगर में रहने वाली वृद्धा व उसके पति को पड़ोस में रहने वाली महिलाओं ने टोना-टोटका के शक में चप्पलों से पीटा और वृद्धा ने मल खिलाने का आरोप भी लगाया है। इस घटना की शिकायत अमोला थाने में की गई, कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पीड़ित दंपती शुक्रवार को एसपी ऑफिस शिकायत करने पहुंचे।
ग्राम सिलानगर में रहने वाली 65 वर्षीय वृद्धा कलाबाई पत्नी लखन कुशवाह ने एसपी से की शिकायत में बताया गुरुवार सुबह 10 बजे गांव की देवका पत्नी महेंद्र कुशवाह, उषा कुशवाह, रामकुमारी कुशवाह, प्रेम कुशवाह ने चप्पलों से मारपीट शुरू कर दी।
पत्नी को पिटते देख जब पति लखन कुशवाह बचाने आया तो इन लोगों ने उसे भी चप्पलों से पीटा। वृद्धा ने बताया कि मारपीट करने के साथ ही मेरे कपड़े फाड़ दिए तथा मुंह में मल भर दिया। यह पूरा घटनाक्रम गांव के लोगों ने भी देखा। पीड़िता ने बताया कि मारपीट करने वालों का कहना था कि तुम हमारे घरों के बाहर से कपड़े चुराकर ले जाती हो तथा उससे कोई टोना-टोटका करती हो।
पीड़िता ने बताया कि घटना के बाद जब हम पति-पत्नी अमोला थाने में शिकायत करने गए तो उक्त लोग भी वहां आ गए। अमोला पुलिस ने कोई भी मामला दर्ज नहीं किया, बल्कि हमसे लिखित शिकायत ले ली थी। जबकि उक्त मारपीट करने वाले लोग हमें लगातार धमकी दे रहे हैं।
शिकायतकर्ता गांव में कुछ महिलाओं के कपड़े उठा लाई थी, तो उसकी शिकायत करने वो महिलाएं पहले थाने आईं थीं। थाना प्रभारी से मामले की तस्दीक कराई थी, ऐसी कोई घटना नहीं हुई है, मुंहवाद हुआ है।
- संजीव मुले, एडिशनल एसपी शिवपुरी
दो पक्षों में विवाद हुआ था
कपड़े चोरी के शक में विवाद हुआ था। बाद में थाने पर उनके बीच समझौता भी हो गया था। मल खिलाने जैसी कोई भी बात न तो गांव वालों ने बताई और न ही ऐसा होना पाया गया है।
- अमित चतुर्वेदी, थाना प्रभारी अमोला
------------------------------------
तेजी से फैल रहा चिकन पॉक्स, अब तक 2 लोगों की ले चुका जान, 18 संक्रमित
मैहर। मध्य प्रदेश के मैहर जिले में तेजी से चिकन पॉक्स फैल रहा है. इसके संक्रमण से दो लोगों की मौत हुई है. जबकि अन्य संक्रमित मरीजों का अस्पताल में इलाज जारी है.
यह जानकारी तब लगी, जब चिकन पॉक्स ने दो बच्चों की मौत हो गई. इसके बाद कई स्कूलों के प्रिंसिपलों ने इसकी जानकारी लिखित में संकुल को दी. ग्रामीण क्षेत्र में तेजी से इसका संक्रमण फैल रहा है. जानकारी के अनुसार, सेमरा, बुढ़ागर और खेरवा कला में 18 लोग संक्रमित पाए गए हैं.
बताया जा रहा है कि 5 लोगों की स्थिति गंभीर है. जिसमें से 3 को सिविल अस्पताल लाया गया है. वहीं दो लोग अस्पताल आने को तैयार नहीं है, उनकी काउंसलिंग की जा रही है. इधर, मामले की जानकारी मिलते ही कलेक्टर रानी बाटड ने संक्रमित गांवों को दौरा किया है.
--------------------------------------
पुलिसकर्मी से अभद्रता करने वाले डॉक्टर को CMO ने हटाया, वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई
छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला चिकित्सालय में पुलिसकर्मी के साथ अभद्रता करने वाले डॉक्टर को हटा दिया गया है. मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने यह कार्रवाई की है.
दरअसल, बीते दिनों जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉक्टर अरुणेंद्र शुक्ला का एक वीडियो सामने आया था. जिसमें वह पुलिसकर्मी और घायल शख्स से अभद्रता की थी. वीडियो में डॉक्टर साहब बोलते नजर आ रहे थे कि कलेक्टर की धमकी दोगे तो नचवा दूंगा. कलेक्टर से डरता नहीं हूं. वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारी हरकत में आए. इसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. लखन तिवारी ने कार्रवाई करते हुए डॉक्टर को जिला चिकित्सालय से हटाकर अन्य जगह पर उनकी ड्यूटी लगाई गई है. बताया जा रहा है कि नोटिस के बाद विभागीय जांच की जाएगी.