This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बड़ा रेल हादसा, जेसीबी से टकराई लोकमान्य तिलक ट्रेन

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

चंदौली। चंदौली में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां लोकमान्य तिलक एक्सप्रसे ट्रेन से जेसीबी की जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेन के इंजन के साथ ही जेसीबी के परखच्चे उड़ गए।
जानकारी के मुताबिक, जेसीबी संचालक ठेकेदारी में रेलवे का ही कार्य कर रहा था। वह नींबूपुर गांव के समीप रेलवे ट्रैक को जबरदस्ती क्रॉस कर रहा था। इसी दौरान वाराणसी से लोकमान्य तिलक मुगलसराय की ओर जा रही थी। इससे ट्रेन और जेसीबी की आमने-सामने टक्कर हो गई।
टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि जेसीबी को लगभग 200 मीटर दूर तक घसीटते हुए ट्रेन आगे बढ़ गई। इसके बाद ड्राइवर ने आपात ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। हादसे में जेसीबी चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर रेलवे के अधिकारी और जीआरपी वह अन्य अधिकारी पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।
घटना की सूचना पर वाराणसी एडीआरएम लालजी चौधरी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर दूसरी जेसीबी मंगाकर क्षतिग्रस्त जेसीबी को हटाकर ट्रैक को खाली कराया। इसके बाद रूट सुचारु हुआ। एडीआरएम ने कहा कि घटना की गंभीरता से जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
--------------------------------
आधार कार्ड न होने पर भी बंगाल में मिलेगा योजनाओं का लाभ, CM ममता बनर्जी ने किया एलान
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने यह एलान किया है कि बंगाल में अगर किसी के पास आधार कार्ड नहीं होगा, तो भी उसको सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने लोकसभा से पहले कई लोगों के आधार कार्ड को निष्क्रिय कर दिया है। उनके इस कदम से राज्य के कई लोगों को राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल सकेगा।
उन्होंने कहा कि आप लोगों को मैं सावधान कर रही हूं, क्यों कि भाजपा की केंद्र सरकार आधार को निष्क्रिय कर रही है। यह काम उन्होंने बंगाल के कई जिलों में कर दिया है। वह ऐसा लोकसभा चुनाव की वजह से कर रहे हैं। वह चाहते हैं कि आधार कार्ड को निष्क्रिय कर आपको लक्ष्मी योजना के लाभ से दूर कर दें। हमने भी यह ठान रखा है कि हम योजनाओं का लाभ देते रहेंगे। आपके पास आधार नहीं होगा फिर भी आपको लाभ मिलता रहेगा। हम एक भी लाभार्थी को छूटने नहीं देंगे।
-----------------------------------
अधेड़ ने एक साल की मासूम बच्ची से रेप किया
बहराइच।इसांनियत को शमर्सार कर देने वाला मामला यूपी के बहराइच जिले से सामने आया है. नानपारा इलाके में एक अधेड़ ने एक साल की मासूम बच्ची से रेप किया।इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।
निबिया गांव की एक महिला अपनी एक साल की मासूम बच्ची को लेकर खेत गई हुई थी. मासूम बच्ची सरसों के खेत में मां के करीब ही खेल रही थी, तभी पड़ोस के रहने वाले 50 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति ने बच्ची का मुंह दबाकर उठा ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. मासूम बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंची मां ने हैवान के चुंगल से उसे छुड़ा लिया. शोर मचाकर आसपास काम कर रहे और लोगों को बुला लिया. स्थानीय लोगों ने एक साल की बच्ची संग रेप करने वाले हैवान व्यक्ति को पकड़ लिया. पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी।
सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने घटना स्थल से सबूत इकट्ठा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मासूम बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्ची को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया गया है. बच्ची का अब राजधानी लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज हो रहा है।