This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता सहित चार पर धोखाधड़ी का मुकदमा, जमीन का सौदा कर पैसे हड़पने का आरोप

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


ग्वालियर। उप्र के पूर्व सांसद व भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय सोनकर सहित चार लोगों के खिलाफ ग्वालियर के झांसी रोड थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। बिल्डर ने जमीन में साझेदार बनाने का झांसा देकर 60 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार ग्वालियर निवासी संजय ने शिकायत की है कि उसकी मुलाकात मुकेश कुमार घई से हुई थी। वह खुद को जमीन कारोबारी बताता था। उसने एक जमीन दिखाई। जमीन के बारे में उसने बताया कि यह जमीन उप्र के वाराणसी से पूर्व सांसद विजय सोनकर की है।
जमीन वाराणसी की रेदास फाउंडेशन समिति के नाम पर है। इस समिति के चेयरमैन पूर्व सांसद विजय सोनकर हैं। उन्होंने बताया कि विजय सोनकर ने जमीन का सौदा करने के लिए मुकेश को अधिकार दिए थे। मुकेश संजय को विजय सोनकर से मिलवाने के लिए दिल्ली ले गया। यहां 60 लाख रुपये में सौदा तय हो गया। 30 लाख रुपये विजय सोनकर के भांजे जगदीश और दिलीप के बैंक खातों में भेजे गए। जबकि 30 लाख रुपये नकद दिए। इसमें 20 लाख रुपये विजय और 10 लाख रुपये मुकेश को दिए।
इसके बाद लंबे समय तक जमीन को लेकर कोई चर्चा नहीं की। जमीन के प्रोजेक्ट को लेकर जब संजय ने चर्चा की तो कुछ समय बाद की कहकर टाल दिया। जब रुपये वापस मांगे तो रुपये भी नहीं दिए। इसके बाद संजय ने शिकायत की। रविवार को झांसी रोड थाना पुलिस ने विजय सोनकर, जगदीश सोनकर, दिलीप सोनकर और मुकेश कुमार घई पर एफआइआर दर्ज की है।

-------------------------------
बोले सीएम मोहन यादव, ‘महाराज की संलेखना पूर्वक समाधि सम्पूर्ण जगत के लिए अपूरणीय क्षति है’
देश भर में एक शोक की लहर छाई हुई है। यह खबर आचार्यश्री से जुड़ी हुई है। दरअसल, आचार्य प्रवर श्री विद्यासागर जी महामुनिराज ने 17 फरवरी की रात 2:30 पर संल्लेखना पूर्वक समाधि ले ली है। आचार्य विद्यासागर ने तीन दिन पहले ही पूर्ण रूप से अन्न जल त्याग दिया था। छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ स्थित चंद्रगृह तीर्थ पर उन्होंने अंतिम सांस ली है। 18 फरवरी दोपहर 1 बजे उनका अंतिम संस्कार किया । उनके निधन से जैन धर्म और समाज को अपूरणीय क्षति हुई है।
आपको बता दें, समाधि के समय उनके पास पूज्य मुनिश्री योगसागर जी महाराज, श्री प्रसादसागर जी महाराज, श्री समतासागर जी महाराज उपस्थित थे। देशभर में जैन समाज और आचार्य श्री के भक्तों ने उनके सम्मान में आज पूरे दिन अपने प्रतिष्ठान बंद रखने का फैसला किया है।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने महामुनिराज विद्यासागर जी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट करते हुए लिखा, “उनकी संलेखना पूर्वक समाधि संपूर्ण जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। अत्यधिक चेतना की पूंज, विश्ववंदनीय संत शिरोमणि परमपूज्य आचार्य गुरुवर श्री 108 विद्यासागर जी महाराज की संलेखना पूर्वक समाधि संपूर्ण जगत के लिए अपूर्ण क्षति है” उन्होंने आगे लिखा, “आपका संयमी जीवन और महान विचार हमें सदैव सत्पथ पर चलने की प्रेरणा देते रहेंगे।”
----------------------------------
कमल नाथ से मिले सज्जन सिंह वर्मा- भाजपा में जाने की खबरों का किया खंडन
भोपाल। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ एवं उनके छिंदवाड़ा से सांसद बेटे नकुल नाथ ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है। सियासी गलियारों में उनके जल्द भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज है।पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा दिल्ली में कमल नाथ से मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने कमल नाथ के भाजपा में जाने की खबरों का खंडन किया। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। गौरतलब है कि इसके पहले कमल नाथ के भाजपा में जाने की चर्चाओं के बीच सज्जन सिंह वर्मा ने कहा था कि वो जहां जाएंगे मैं भी वहीं रहूंगा।
कमल नाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'मुझे ये नहीं मालूम कि कहां जाएंगे, लेकिन कांग्रेस से वरिष्ठ नेताओं का पार्टी छोड़कर जाना दिखाता है कि कांग्रेस का नेतृत्व नहीं समझता है कि जिन लोगों ने कांग्रेस बनाई है उनको इस तरह भागने पर मजबूर ना करें...मुझे नहीं लगता कि उनको कोई फिक्र है कि कोई आए या जाए।'
उधर पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता दीपक सक्सेना ने कहा कि केवल कमल नाथ को ही दोषी ठहराया जा रहा है, छिदंवाड़ा की जनता चाहती है कि वे भाजपा में जाएं ताकि यहां विकास कार्य हो सकें। जिस तरह से कमल नाथ को पद से हटाया गया। कांग्रेस के 11 नेताओं ने चर्चा कर यह निर्णय लिया है कि अगर पार्टी में हमें इस तरह उपेक्षित किया जा रहा है, इससे तो अच्छा है कि हम भाजपा में चले जाएं और अपने क्षेत्र के लिए काम कराएं। मैं भी जाऊंगा।
संभावना है कि दिल्ली में आज उनकी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पीएम मोदी समेत भाजपा के कुछ और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात हो सकती है। फिलहाल दिल्ली में भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक चल रही है जिसमें सभी वरिष्ठ नेता उपस्थित हैं। आज इस अधिवेशन का अंतिम दिन है। उधर, कमल नाथ के करीबी नेता व पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा भी रविवार सुबह दिल्ली पहुंच गए हैं।
रविवार दोपहर को कमल नाथ अपने दिल्ली स्थित आवास से निकले हैं। इस मौके पर जब पत्रकारों ने उनसे भाजपा में जाने की अटकलों को लेकर सवाल पूछा तो कमल नाथ ने कहा कि मेरी भाजपा से अभी कोई बात नहीं हुई है। जब बात होगी तो बताऊंगा। यह कहने के बाद कमल नाथ कार में बैठकर रवाना हो गए।
सज्जन सिंह वर्मा ने रविवार सुबह एक्स हैंडल पर एक पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा - 'जय श्रीराम'। इसके साथ उन्होंने एक फोटो भी अटैच की, जिस पर लिखा था- तेरे राम, मेरे राम। तुझमें भी राम, मुझमें भी राम। जय श्रीराम। गौरतलब है कि कमल नाथ के पुत्र नकुल नाथ की तरह सज्जन सिंह वर्मा ने भी एक दिन पहले ही अपने एक्स बायो से कांग्रेस की पहचान हटा दी थी।
कांग्रेस में कमल नाथ के समर्थक विधायक और महापौर भी को दिल्ली पहुंच सकते हैं। इसमें छिंदवाड़ा, बालाघाट, मुरैना सहित अन्य जिलों के विधायक शामिल बताए जा रहे हैं। रविवार सुबह कमल नाथ के करीबी सज्जन वर्मा भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस के लगभग 15 मौजूदा और 08 पूर्व विधायक भी कमल नाथ के साथ पार्टी को अलविदा कह भाजपा का दामन थाम सकते हैं। कमल नाथ मप्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही कांग्रेस में हाशिए पर हैं। बीच में ऐसी चर्चाओं ने जोर जरूर पकड़ा कि वह कांग्रेस की ओर से राज्यसभा में जा सकते हैं। लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने अशोक सिंह पर दांव लगाया।
इसी बीच रविवार को इस सियासी घटनाक्रम को लेकर प्रदेश सरकार में मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता प्रह्लाद पटेल का बयान सामने आया। उन्होंने एक टीवी चैनल के पत्रकार से बातचीत के दौरान कहा कि हमारे प्रदेशाध्यक्ष पहले ही कह चुके हैं कि जो भी भाजपा की विचारधारा के साथ चलने काे तैयार है, उनका स्वागत है।