This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

लापरवाही : दो केंद्राध्यक्ष, दो सहायक केंद्राध्यक्ष व एक प्रभारी बीईओ निलंबित

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

ग्वालियर। ग्वालियर संभाग आयुक्त दीपक सिंह ने हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्ड्री बोर्ड परीक्षाओं में लापरवाही बरत रहे पांच अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया है इनमें दो केंद्राध्यक्ष, एक प्रभारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी व दो सहायक केंद्राध्यक्ष शामिल हैं । उन्होंने संबंधित जिलों के कलेक्टर से प्राप्त प्रतिवेदनों के आधार पर यह कार्रवाई की है।
ग्वालियर संभाग आयुक्त दीपक सिंह ने हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्ड्री बोर्ड परीक्षाओं में लापरवाही बरत रहे पांच अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया है इनमें दो केंद्राध्यक्ष, एक प्रभारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी व दो सहायक केंद्राध्यक्ष शामिल हैं । उन्होंने संबंधित जिलों के कलेक्टर से प्राप्त प्रतिवेदनों के आधार पर यह कार्रवाई की है।
संभाग आयुक्त दीपक सिंह ने परीक्षा केन्द्र आइडियल पब्लिक हाईस्कूल ग्वालियर के केंद्राध्यक्ष मुकेश सक्सेना प्राचार्य शाउमावि कन्या मामा का बाजार को परीक्षा में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया है। इसी प्रकार शिवपुरी जिले के प्रभारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी पोहरी मोतीलाल खंगार को परीक्षा में लापरवाही पर निलंबित किया गया है।
संभाग आयुक्त ने इनके अलावा दतिया जिले के परीक्षा केन्द्र शासकीय हाईस्कूल झुझारपुर के केंद्राध्यक्ष अनिल कुमार दुबे, सहायक केंद्राध्यक्ष शाउमावि बरगाँव अरविंद कुमार यादव व दतिया जिले के ही परीक्षा केन्द्र शाउमावि क्र.-2 के सहायक केंद्राध्यक्ष शिव कुमार प्रजापति को परीक्षा में लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
--------------------------------------
महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म,सभी स्वस्थ
सिंगरौली। सिंगरौली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरई में एक प्रसूता महिला ने डिलीवरी के दौरान एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है। मां और नवजात तीनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं। बच्चों के होने के बाद परिवार ने उनका नाम भी रख दिया है।
दरअसल सामुदायिक सवास्थ्य केंद्र में आज एक महिला ने बच्चों को जन्म दिया। इसके बाद अस्पताल में न सिर्फ किलकारी गूंजी बल्कि बल्कि वहां मौजूद लोग के लिए हैरान कर देने वाला क्षण बन गया। पुरैल गांव निवासी सुनीता रावत गर्भवती थी और उसके डिलीवरी होनी थी। इसे लेकर महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरई को भर्ती कराया गया था। इस दौरान महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया।
एक साथ तीन बच्चों के जन्म देने के बाद एक तरफ परिवार में ख़ुशी का माहौल तो है ही। साथ ही यह अब गांव में कौतुहल का विषय भी बन गया है। बच्चों की मा ने बताया कि बच्चों का नाम आदेश, आयुष, आरुष रखा है।
-----------------------------
स्कूल फीस जमा नहीं कर पाई छात्रा तो परीक्षा में बैठने से रोका, प्रबंधन ने गेट से किया बाहर
जबलपुर। मध्य प्रदेश में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। यही वजह है कि शिक्षा के क्षेत्र में एमपी पहले नंबर है। कई राज्यों को पछाड़ने के बाद प्रदेश राष्ट्रीय स्तर से आगे निकल गया है। लेकिन जबलपुर में एक छात्रा की फीस उसकी पढ़ाई के आड़े आ गई। यहां एक स्कूल में फीस न जमा कर पाने की वजह से स्कूल प्रबंधन ने एक छात्रा को परीक्षा से बेदखल कर दिया।
मामला नेपियर टाउन स्थित नचिकेता स्कूल का है। छात्रा को परीक्षा से बेदखल करने का मामला मिलने के बाद गुस्साए परिजनों सहित विद्यार्थी परिषद ने स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा किया और जमकर नारेबाजी की। हंगामा बढ़ता देख मदनमहल पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला शांत कराया। छात्रा अनन्या मिश्रा के मुताबिक नौवीं क्लास का फाइनल एग्जाम था। फीस न भरने के कारण स्कूल प्रबंधन ने उसे गेट के बाहर कर दिया।
छात्रा का कहना है कि वह 16 हजार रुपए फीस दे चुकी थी। कुछ फीस बाकी थी जिसे लेकर स्कूल प्रबंधन को जानकारी दे दी गई थी। बावजूद इसके स्कूल प्रबंधन ने परीक्षा में बैठने नहीं दिया और गेट से बाहर कर दिया। मामले में सीएसपी रितेश कुमार शिव का कहना है छात्रा के पेरेंट्स और स्कूल प्रबंधन के बीच सहमति बन गई है। स्टूडेंट्स को पेपर देने दिया जाएगा। स्टूडेंट की कुछ फीस बकाया थी। जिसके कारण इस तरह के विवाद की स्थिति बनी थी।