This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

तहसीलदार पर महिला से मारपीट का आरोप: मोबाइल भी तोड़ा

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

जबलपुर। राशन कार्ड बनवाने पहुंची महिला ने तहसीलदार पर मारपीट का आरोप लगाया है। शहपुरा तहसीलदार रविंद्र पटेल पर महिला ने मारपीट कर मोबाइल तोड़ने का भी आरोप लगाया है। जिसकी शिकायत महिला और उसके पति ने शहपुरा थाने में भी दर्ज कराई है। दरअसल, पीड़ित महिला और उसके पति का कहना है कि राशन कार्ड का आवेदन लेकर तहसीलदार कार्यालय पहुंची थी तभी तहसीलदार ने महिला और उसके पति के साथ अभद्र टिप्पणी की। फिर महिला का मोबाइल पटक दिया।
रमखिरिया निवासी 28 वर्षीय बालकृष्ण ने बताया कि वह अपनी पत्नि पूजा और डेढ़ साल के बच्चे को लेकर शहपुरा तहसीलदार कार्यालय राशन कार्ड बनवाने पहुंचा था। तभी उसकी पत्नी पूजा बर्मन तहसीलदार को बता रही थी कि वह पिछले 4 साल से राशन कार्ड के लिए भटक रही है। यहां तक की सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने के बाद भी हल नहीं निकला। इसपर तहसीलदार रविंद्र पटेल ने नाराज होकर पति-पत्नी के साथ मारपीट कर दी। यहा तक कि मोबाइल भी तोड़ दिया।
इस मामले में आरोपी तहसीलदार रविंद्र पटेल ने पुलिस को बताया कि महिला कार्यालय में मोबाइल से वीडियो बना रही थी। जिसे मना करने पर विवाद हुआ। इस मामले में एडिशनल एसपी सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि पूजा बर्मन की शिकायत पर जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
------------------------------------

सैलाना से ‘बाप’ पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार पर एक करोड रुपए मांगने का आरोप
रतलाम। सैलाना विधानसभा सीट से भारत आदिवासी पार्टी (बीएपी) से विधायक कमलेश्वर डोडियार एक करोड़ रुपये मांगने के आरोप में घिर गए हैं। उन पर ग्राम बाजना के मेडिकल सेंटर संचालक तपन राय ने दुकान संचालन के लिए एक करोड़ रुपये मांगने का आरोप लगाया है। मामले में एसपी को शिकायत की गई है। विधायक शुक्रवार को बाजना में तपन राय के मां मेडिकल स्टोर पर पहुंचे थे और तीन घंटे तक वहीं रहने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को बुलवाकर कार्रवाई के लिए भी निर्देशित किया था।
मेडिकल संचालक राय ने एसपी को दी गई शिकायत में बताया कि 19 फरवरी को शाम 4:20 बजे विधायक ने मेरे कर्मचारी व मेरे मोबाइल फोन पर काल कर सैलाना में विधायक कार्यालय पर मिलने के लिए बुलाया था। शाम 6:30 बजे सैलाना में कार्यालय पर जाने के बाद उनके पीएसओ ने मेरा मोबाइल बाहर रखवा दिया। वहां विधायक ने मेडिकल लाइसेंस के बारे में पूछा।
लाइसेंस होने की बात कहने पर विधायक ने कहा कि तुम क्षेत्र में अवैध रूप से मेडिकल स्टोर चलाते हो। अगर काम करना है तो एक करोड़ रुपये देने होंगे, नहीं तो तुम्हें जेल भिजवा दूंगा। इसके बाद 23 फरवरी को दोपहर 2:30 बजे विधायक बाजना में दुकान पर आए और कहा कि तुझे मना किया था दुकान मत खोलना, फिर दुकान क्यों खोली।
फिर स्वास्थ्य अधिकारी को बुलवाया जो मेरे दस्तावेज देखने के बाद कुछ लिखकर चले गए। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि दशरथ डिंडोर भी साथ थे। वह मुझे लगातार धमकाते रहे। शिकायत में तपन राय ने विधायक से जान का खतरा बताते हुए कार्रवाई करने व सुरक्षा की मांग की है।
मामले में विधायक कमलेश्वर ने बताया कि क्लीनिक चलाने के लिए जरूरी डिग्री होनी चाहिए, लेकिन तपन राय अवैध तरीके से क्लीनिक चलाते हैं। इससे वह तो मुनाफा कमाते हैं, लेकिन आदिवासियों को नुकसान होता है। वह मुझे 20 लाख रुपये रिश्वत देना चाह रहे थे, लेकिन मैंने कहा कि एक करोड़ रुपये दोगे तो भी अवैध रूप से क्लीनिक संचालित नहीं होने दूंगा। अगर विधिवत लाइसेंस ले ले तो कोई बात नहीं।
---------------------------------
सोने सा महंगा हुआ लहसुन हाईटेक सुरक्षा, किसान बंदूक लिए कर रहे फसल की रखवाली
उज्जैन। लहसुन की कीमतों के तीखे तेवरों ने अन्नदाता के हाथों में बंदूक थमा दी है। खेतों में खड़ी फसल की निगरानी के लिए किसान तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। ऊंची कीमतों के कारण चोरी के डर से वे हथियारों के साथ निगरानी कर रहे हैं
लहसुन की कीमतों के तीखे तेवरों ने अन्नदाता के हाथों में बंदूक थमा दी है। खेतों में खड़ी फसल की निगरानी के लिए किसान तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। ऊंची कीमतों के कारण चोरी के डर से वे हथियारों के साथ निगरानी कर रहे हैं। कुछ किसानों ने तो अपने खेतों को सीसीटीवी कैमरों के दायरे में ले आए हैं। वे पलभर के लिए भी लहसुन की फसल को आंखों के सामने से ओझल नहीं होने देना चाहते। जिला मुख्यालय के पास मंगरोला के साथ कई गांवों में यह स्थिति है। आसमान पर पहुंचे लहसुन के भाव से उज्जैन, शाजापुर, आगर के साथ प्रदेशभर के किसान बेहद खुश हैं। थोक मंडी में लहसुन 25 से 30 हजार रुपए क्विंटल तक तो खेरची बाजार में 400 से 600 रुपए किलो तक मिल रही है।
चिंतामन रोड स्थित मंगरोला गांव के किसान भरत सिंह बैस ने फसल की सुरक्षा के लिए अनूठा तरीका अपनाया है। उन्होंने बताया, लहसुन की देखरेख के लिए खेतों में सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। इससे वे घर से 24 घंटे खेत पर नजर रख रहे हैं। साथ ही अन्य किसान खेत के चारों और अधिक लाइटें लगवा कर रात-दिन सुरक्षा कर रहे हैं। कुछ किसानों ने रात के लिए निजी गार्ड भी रखे हैं।
छिंदवाड़ा के पोनार गांव में किसान राहुल देशमुख ने 13 एकड़ खेत में लहसुन की खेती की है। दाम महंगे हुए तो खेतों से लहसुन की चोरी शुरू हो गई। इससे तंग आकर राहुल ने खेत में सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। साथ ही फसल की लगातार निगरानी भी की जा रही है।