This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पीएम आवास न मिलने पर महिलाओं ने पार्षद को चप्पलों से पीटा

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

श्योपुर। पीएम आवास योजना में मकान दिलाने के नाम पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए पार्षद की शनिवार को वार्ड की महिलाओं ने नगरपालिका के नीचे चप्पलों से पिटाई लगा दी। जैसे-तैसे बचकर कोतवाली पहुंचे पार्षद ने अपने साथ हुई मारपीट रिपोर्ट लिखने के लिए आवेदन दिया। रिश्वत के आरोप को भी षडयंत्र बताया है।
दोपहर 3 बजे के करीब नगर पालिका भवन में विकास यात्रा में शामिल होने आई कुछ महिलाएं उस समय आक्रोशित हो गई जब उन्हें नगरपालिका के बाहर ही वार्ड 14 के पार्षद जुगल मेहरा आते दिखे। महिलाएं पहले पार्षद से विवाद करती दिखीं, बाद में मामला झूमाझटकी और मारपीट तक पहुंच गया। महिलाओं ने पार्षद की नगर पालिका के बाहर बाजार में सरेआम जमकर धुनाई कर दी।
महिलाओं से जैसे तैसे बचकर भागे पार्षद कोतवाली पहुंचे जहां उन्होंने नामजद महिलाओं के खिलाफ एफआईआर लिखने के लिए आवेदन दिया। जिसमें उल्लेख है कि पीएम आवास योजना में राशि न डलवाने के नाम पर उक्त महिलाओं व उनके रिश्तेदारों ने नगर पालिका के बाहर पड़कर जूती, चप्पलों से बुरी तरह पीटा है। पार्षद की पिटाई की खबर मिलने के बाद नगर पालिका अध्यक्ष के पति सुजीत गर्ग और दूसरे पार्षद एवं पार्षद प्रतिनिधि भी कोतवाली पहुंच गए। एसडीओपी राजीव कुमार गुप्ता का कहना है कि मामला जांच में लिया है।

-------------------------------
सोने सा महंगा हुआ लहसुन हाईटेक सुरक्षा, किसान बंदूक लिए कर रहे फसल की रखवाली
उज्जैन। लहसुन की कीमतों के तीखे तेवरों ने अन्नदाता के हाथों में बंदूक थमा दी है। खेतों में खड़ी फसल की निगरानी के लिए किसान तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। ऊंची कीमतों के कारण चोरी के डर से वे हथियारों के साथ निगरानी कर रहे हैं
लहसुन की कीमतों के तीखे तेवरों ने अन्नदाता के हाथों में बंदूक थमा दी है। खेतों में खड़ी फसल की निगरानी के लिए किसान तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। ऊंची कीमतों के कारण चोरी के डर से वे हथियारों के साथ निगरानी कर रहे हैं। कुछ किसानों ने तो अपने खेतों को सीसीटीवी कैमरों के दायरे में ले आए हैं। वे पलभर के लिए भी लहसुन की फसल को आंखों के सामने से ओझल नहीं होने देना चाहते। जिला मुख्यालय के पास मंगरोला के साथ कई गांवों में यह स्थिति है। आसमान पर पहुंचे लहसुन के भाव से उज्जैन, शाजापुर, आगर के साथ प्रदेशभर के किसान बेहद खुश हैं। थोक मंडी में लहसुन 25 से 30 हजार रुपए क्विंटल तक तो खेरची बाजार में 400 से 600 रुपए किलो तक मिल रही है।
चिंतामन रोड स्थित मंगरोला गांव के किसान भरत सिंह बैस ने फसल की सुरक्षा के लिए अनूठा तरीका अपनाया है। उन्होंने बताया, लहसुन की देखरेख के लिए खेतों में सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। इससे वे घर से 24 घंटे खेत पर नजर रख रहे हैं। साथ ही अन्य किसान खेत के चारों और अधिक लाइटें लगवा कर रात-दिन सुरक्षा कर रहे हैं। कुछ किसानों ने रात के लिए निजी गार्ड भी रखे हैं।
छिंदवाड़ा के पोनार गांव में किसान राहुल देशमुख ने 13 एकड़ खेत में लहसुन की खेती की है। दाम महंगे हुए तो खेतों से लहसुन की चोरी शुरू हो गई। इससे तंग आकर राहुल ने खेत में सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। साथ ही फसल की लगातार निगरानी भी की जा रही है।

------------------------------------------
अवैध होर्डिंग्स पर हाईकोर्ट सख्त, हरकत में आया नगर पालिका-प्रशासन, सड़क पर हुआ बवाल
दमोह। जहां हाईकोर्ट के आदेश का पालन करने पहुंचे नगर पालिका के अमले के बीच सड़क होर्डिंग मालिकों को गुस्से का शिकार होना पड़ा। इस दौरान दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ और आखिरकार नगर पालिका के अमले ने शहर से अवैध होर्डिंग्स निकालना शुरू कर दिया है।
दरअसल, बीते साल जबलपुर हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका पर फैसला देते हुए दमोह शहर में चारों तरफ लगाए गए अवैध होर्डिंग को हटाने के निर्देश दिए थे। जिसके तहत पालिका ने इस आदेश को लेकर बीते साल कुछ स्थानों से अवैध होर्डिंग्स निकाले भी थे, लेकिन इन जगहों पर फिर से होर्डिंग्स लगा दिए गए। याचिकाकर्ता अनुराग हजारी ने इसे लेकर फिर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया और इसे कोर्ट की अवमानना बताया। जिसे संज्ञान में लेते हुए हाईकोर्ट सख्त हुआ और फिर आदेश जारी करते हुए होर्डिंग्स हटाने के निर्देश दिए हैं।
वहीं, हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए आज नगर पालिका के अमले ने कार्यवाही शुरू की तो सालों से होर्डिंग्स और विज्ञापन का कारोबार कर रहे लोग अधिकारियों के सामने आ गए। इन कारोबारियों का आरोप है कि वो लगातार इन होर्डिंग्स की परमीशन के लिए नगर पालिका में आवेदन कर रहे हैं, लेकिन पालिका इनका रिन्यूवल नहीं कर रही है और आज आकर ये होर्डिंग्स निकालने की कार्यवाही की जा रही है जोकि गलत है। इस दौरान दोनों पक्षो में काफी देर तक जमकर कहा सुनी हुई। आखिरकार नगर पालिका के अमले ने होर्डिंग्स को हटाने की कार्यवाही शुरू की है।
सीएमओ ने कही ये बात- यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी। हाईकोर्ट के आदेश का पालन किया जा रहा है। इस दौरान पुलिस की टीम भी सुरक्षा के लिए तैनात रही। फिलहाल, सबकुछ सही से हो गया है- सुषमा धाकड़, सीएमओ नगर पालिका, दमोह