This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

खुफिया ऑपरेशन में खतरनाक गैंगस्टर के तीन साथियों को दबोचा, भारी मात्रा में हथियार जब्त

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

नई दिल्ली पंजाब में जालंधर के पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने बताया कि खुफिया ऑपरेशन में खतरनाक गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा के हथियार तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
पंजाब पुलिस ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा के तीन साथियों को दबोचा है। पंजाब में जालंधर के पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने कहा कि जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने एक अन्य खुफिया ऑपरेशन में खतरनाक गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा के अंतरराज्यीय हथियार तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। इसके साथ ही पुलिस ने गैंगस्टर के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनसे 17 हथियार और 33 मैगजीन बरामद की है।
जालंधर के पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने आज बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बीते कुछ दिनों से ऑपरेशन चला रहे थे। पुलिस ने इस रैकेट का पर्दाफाश करने के लिए जाल बिछाया था जिसके तहत तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए अपराधियों की पहचान कुणाल, गुरलाल और परवेज के रूप में हुई है।
पुलिस आयुक्त ने बताया कि कुणाल फिरोजपुर का रहने वाला है और उस पर आर्म्स एक्ट, हत्या के प्रयास और मादक पदार्थों तस्करी के सात मामले चल रहे हैं। इसी तरह गुरलाल और परवेज पट्टी के रहने वाले चचेरे भाई हैं और उनकी उम्र लगभग 20 साल के करीब है।
जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि हथियारों की आपूर्ति मध्य प्रदेश के इंदौर निवासी कुणाल ने की थी। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार गुरलाल का भाई शरणजीत, जो इस समय जेल में है, अमेरिका स्थित गैंगस्टर गुरदेव गिल और लखबीर सिंह लंडा का करीबी है, जो जबरन वसूली और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि लंडा और गिल इस रैकेट के संचालक हैं और उन्होंने कहा कि इंदौर के कुणाल को हवाला चैनल के माध्यम से हथियार खरीदने के लिए पैसे दिए गए थे।
पुलिस ने बताया कि आरोपियों से 32 बोर की 12 पिस्तौल, 5.34 बोर की पांच पिस्तौल, 33 मैगजीन और 20 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। हथियार तरनतारन और फिरोजपुर जिलों में विभिन्न स्थानों से जब्त किए गए थे। ये हथियार मोगा, फिरोजपुर और तरनतारन जिलों में फैले लंडा के साथियों के लिए थे।
------------------------------
कांकेर में तीन नक्सली ढेर, युद्धक हथियार हुए बरामद
कांकेर। कांकेर में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए। साथ ही 2 हथियार बरामद किया गया है। बता दें की, कोयलीबेड़ा के दक्षिणी इलाके हुरतराई के जंगल में डीआरजी की टीम सर्चिंग पर निकली हुई थी। इसी दौरान जंगल में छिपे नकलियों ने अचानक गोलबारी शुरू कर दी। फायरिंग का मुहतोड़ जवाब देते हुए जवानों ने भी जमकर जवाब दिया। वहीं 3 खूंखार नक्सलियों का एनकाउंटर किया।
सुकमा में ढेर हुआ था एक नक्सली, नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की की थी हत्या
सुकमा में जवानों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली का एनकाउंटर किया था। इससे पहले नक्सलियों ने सुकमा-बीजापुर सीमा पर दो ग्रामीणों की जनअदालत लगाकर हत्या कर दी थी। नक्सलियों ने ग्रामीणों पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया था
----------------------
फटाखा फैक्ट्री में धमाका, फैक्ट्री मालिक सहित चार की मौत, 500 मीटर दूर तक मिले कटे हाथ-पैर
प्रयागराज कानपुर हाईवे पर कोखराज के पास एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से तेज धमाका हुआ। फैक्ट्री में अंदर बैठे फैक्ट्री मालिक सहित चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस रेस्क्यू करने पहुंची, तो मौके पर स्थिति देख हैरान हो गई। फैक्ट्री से 500 मीटर दूर तक लोगों के हाथ-पैर पड़े हुए दिखाई दिए। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी दूर तक आवाज सुनाई दी।
प्रत्यक्षदर्थियों की मानें तो हम घर के अंदर थे, तभी तेज आवाजें सुनाई देने लगीं। हम सबने सोचा कि बाहर बिजली कड़क रही है, शायद मौसम खराब हो गया है। बाहर आकर देखा, तो सभी हैरान रह गए, क्यों कि पटाखा फैक्ट्री से धुआं निकल रहा था। हमने थोड़ा करीब आकर देखा, तो मजदूरों के हाथ-पैर बाहर पड़े हुए थे।
गांव के लोगों ने बताया कि इस फैक्ट्री में आस-पास के गांव 24 से 25 मजदूर काम करते थे। फैक्ट्री एक से डेड़ बीघा जमीन में बनी हुई थी। इसका नाम न्यू रंगोली फायर ब्रिगेड था। यह हादसा और भयानक हो जाता अगर यहां मौजूद स्कूल बंद ना होता। हादसे वाले स्थान से 100 मीटर की दूर प्राइवेट स्कूल है, जिसमें कई बच्चे पढ़ते हैं। रविवार का दिन होने की वजह से बच्चे घर पर ही थे।