This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

शिक्षक छात्रा के साथ सालों से कर रहा था दुष्कर्म, मामला दर्ज, आरोपी शिक्षक फरार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिले से एक सनसनीखेज खबर आ रही है जहां एक स्कूल टीचर का काला और घिनोना कारनामा सामने आया है और इस कृत्य को जानने के बाद लोग स्कूल टीचर पर लानत दे रहे है। मामला जिले के हटा थाना क्षेत्र से आया है यहां स्कूल टीचर योगेश राज आर्य पर अपनी ही छात्रा के साथ शारीरिक और मानसिक शोषण के आरोप लगे हैं।
मामला- दरअसल, बीते साल 2017 से ये स्कूल टीचर एक लड़की के साथ ये कृत्य करता चला आ रहा है। पीड़ित लडक़ी के मुताबिक टीचर योगेश राज उसके स्कूल एमएलबी में उसका क्लास टीचर था और 2017 में ट्यूशन के दौरान टीचर ने पहली दफा उसके साथ अश्लील हरकत की। डराया धमकाया और फिर लगातार उसका शोषण करता रहा। इस दौरान टीचर ने उसके अश्लील फोटो वीडियो भी लिए जिन्हें वायरल करने की धमकी देने के साथ वो लड़की को लगातार परेशान करता रहा। जिस वक्त लड़की के साथ ये सब शुरू हुआ उस वक़्त लड़की नाबालिग थी। लेकिन सात सालों बाद जब वो पूर्ण बालिक है तब भी टीचर ने उसका पीछा नही छोड़ा। डरे सहमे परिवार को भी इस बात की जानकारी लग गई थी लेकिन दहशत के मारे पीड़ितों ने पुलिस में शिकायत नहीं की लेकिन अब जब पानी सर से ऊपर निकल गया तो सात सालों के इस लंबे अंतराल के बाद पीड़िता ने पुलिस की पनाह ली है।
पीड़िता हटा पुलिस थाने पहुंची जहां से उसे दमोह जिला मुख्यालय स्थित महिला थाना भेजा गया और जांच पड़ताल के बाद महिला पुलिस थाने में आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल आरोपी शिक्षक योगेश राज आर्य फरार है।
------------------------
देवास में हिंदुओं के घर बेचने के पोस्टर से गरमाया मामला, दूसरे दिन रही शांति
देवास। शहर के स्टेशन रोड स्थित विवादित कब्रस्तान-मरघट की भूमि पर जाने के लिए नया रास्ता बनाने के दौरान शनिवार को हुए विरोध प्रदर्शन के बाद रविवार को पूरी तरह शांति रही। प्रशासन ने मामले में दोनों पक्षों से लगातार बातचीत की और नतीजा यह निकला कि किसी ने कोई विरोध नहीं किया। विवादित स्थल के तीन खसरों में से एक खसरा नंबर की जमीन मरघट की मानी जा रही है और मुख्य रूप से हिंदू समाज का विरोध भी इसी जमीन पर अन्य समुदाय द्वारा हक जताने को लेकर है। इधर विवादित स्थल पर दिनभर पुलिसबल तैनात रहा।
शुक्रवार को गजरा गियर्स चौराहा से पुलिस जाने वाले मार्ग से विवादित स्थल के लिए नया मार्ग निकालने का प्रयास किया गया था। इसके बाद शनिवार को इलाके में धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिए गए। इससे नाराज हिंदू समाज के लोगों ने अपने घरों के बाहर घर बेचने संबंधी पोस्टर लगा दिए थे। मामले ने इतना तूल पकड़ा कि शाम होते-होते पुलिस को फ्लेग मार्च निकालना पड़ा।
हालांकि रात में ही लोगों ने प्रशासन से चर्चा के बाद अपने घरों से पोस्टर हटा लिए थे। रविवार को दिनभर पूरे क्षेत्र में शांति रही और कोई भी विरोध की गतिविधि नहीं हुई। केवल स्टेशन रोड स्थित विवादित स्थल के गेट पर पुलिस फोर्स बड़ी संख्या में तैनात रहा। यहां शनिवार को ही सीसीटीवी कैमरे लगाकर निगरानी शुरू कर दी गई थी।
मुस्लिम समाज के अनुसार स्टेशन रोड के सर्वे क्र. 83, 84 और 85 को वे वर्षों से उपयोग में लेते रहे हैं। यहां 100 वर्षों से मय्यत को दफनाते आए हैं। दूसरी तरफ हिंदू पक्ष का कहना है कि रियासतकालीन राजस्व रिकार्ड अनुसार सर्वे क्र. 83 मसीही कब्रस्तान की है। सर्वे क्र. 84 वाल्मिकी समाज का मरघट और सर्वे क्र. 85 कब्रस्तान का रकबा है। यह वर्ष 2010-11 तक राजस्व रिकार्ड में है।
मई 2012 में तीनों सर्वे राजस्व रिकार्ड में कब्रस्तान के रूप में दर्ज किए गए। वर्ष 1975 में तत्कालीन कलेक्टर ने आदेश पारित कर तीनों सर्वे पर प्रबंधक नगर निगम देवास नजूल रिकार्ड में दर्ज किया गया। सर्वे क्र. 83 पर मसीही कब्रस्तान है और इसकी बाउंड्रीवाल भी बनी हुई है। अब दोनों पक्षाें में सर्वे क्र. 84 और 85 को लेकर विवाद है। सूत्रों के अनुसार अब यह मामला संभागायुक्त न्यायालय में भी ले जाया गया है। दूसरी तरफ विवादित स्थल पर रविवार को भी दिनभर पुलिस बल तैनात रहा। क्षेत्र में धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश भी लागू हैं।
मामले में मुस्लिम समाज के शाकिर मंसूरी ने बताया कि इस बार मंसूरी, घोसी, मेवाती और शीशगर समाज के लोग शबे बारात त्योहार नहीं मनाएंगे। प्रशासन से अपील की थी कि कब्रस्तान गेट पर लगा ताला तत्काल खोलने के साथ ही दफनाने की प्रक्रिया को बहाल किया जाए। बावजूद इसके गेट नहीं खोला गया। शबे बारात पर अपने स्वजन की कब्रों पर जाकर अकीदत के फूल पेश कर फातेहा ख्वानी करते हैं। पहली बार ऐसा हो रहा है कि हम अपना त्यौहार नहीं मना पाएंगे।
शांति बनाए रखने की अपील दोनों समुदायों से की गई है। लगातार दोनों पक्षों से बातचीत की जा रही है। सामाजिक सौहार्द्र बना रहे इसका पूर्ण प्रयास प्रशासन कर रहा है।- ऋषव गुप्ता, कलेक्टर, देवास
------------------------------
प्रेमी की मां ने उसकी प्रेमिका को घर बुलाकर मार डाला
भिंड। भिंड जिले के लहार थाना अंतर्गत बड़ोखरी गांव में युवती की हत्या के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज पर्दाफाश किया है। युवती की हत्या उसके प्रेमी की मां ने की थी। आरोपित महिला का कहना है कि युवती ने बेटे को प्यार के चंगुल में फंसा रखा था, जिसके चलते बेटे की दो बार सगाई टूट गई थी।
एसपी डा. असित यादव ने बताया कि लहार के बड़ोखरी गांव में सुरेश शाक्य की 22 वर्षीय बेटी आरती 18 रविवार को छोटे भाई पुष्पेंद्र को सोता छोड़कर करीब 10 बजे घर से चली गई थी। सुबह जब पुष्पेंद्र ने बहन को घर में नहीं पाया तो गेट बाहर से बंद था तो पड़ोसियों की मदद से गेट खुलवाकर बहन की तलाश की।
आरती का का शव करीब 100 मीटर दूर तिलक सिंह राजावत के बाड़े में भूसा के कूप में मिला। उसके मुंह में भूसा भरा था, गले में निशान मिले थे। पुलिस ने अज्ञात आरोपित पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।
गांव में पूछताछ की तो पता चला कि युवती का प्रेम प्रसंग गांव के शैलेंद्र सिंह चौहान से चल रहा था। पुलिस ने युवती के मोबाइल नंबर की डिटेल निकाली तो अंतिम बार बातचीत छुन्नी पत्नी जगत सिंह चौहान निवासी बड़ोखरी से हुई थी।
उससे पूछताछ की तो पहले तो उसने कहा कि उसकी सिर्फ मोबाइल पर बात हुई थी, लेकिन बाद में हत्या करना स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि आरती और शैलेंद्र के प्रेम प्रसंग से गांव और समाज में उनकी बदनामी होने लगी थी।
बेटे की दो बार सगाई टूट चुकी थी। आरती शादी के लिए भी दबाव बना रही थी। बेटे को पति के साथ अहमदाबाद भेज दिया फिर भी युवती बेटे से बात कर रही थी इसलिए बेटा अन्य जगह शादी नहीं कर रहा था।
18 फरवरी की रात उसने आरती को काल कर बुलाया और तिलक सिंह के बाड़े में ले गई। यहां बेटे से बात करना बंद करने का कहा परंतु वह नहीं मानी। बातों-बातों में भूसा के कूप में ले गई और शाल व दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी। शव भूसा में छिपा दिया और वहां से भाग गई।