This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कैंट पुलिस ने किया अंधे कत्ल का पर्दाफाश, बेटा ही निकला पिता का कातिल

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

मध्यप्रदेश के नीमच में एक कलयुगी बेटे ने अपने ही पिता पर कुल्हाड़ी से वारकर मौत के घाट उतार दिया। कैंट पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अंधे कत्ल का पर्दाफाश किया है।
पूरा मामला-दरअसल कैंट थाना क्षेत्र के अंतर्गत भरभड़िया निवासी मृतक के भाई ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि मृतक व उसका लड़का अर्जुन अपने मकान में सो रहे थे। और रात 12.30 बजे अर्जुन के चिल्लाने की आवाज आई कि चोर आ गए, चोर आ गए। अर्जुन चिल्लाता हुआ पंचायत की तरफ जा रहा था और बोल रहा था कि चोर पंचायत तरफ भागे हैं। जब मृतक शंभुलाल को घर में जाकर देखा तो वह खून में लथपथ बिस्तर पर नीचे पड़े थे, पास में कुल्हाड़ी थी। अन्दर वाले कमरे में लोहे की पेटी से सामान बाहर निकला व बिखरा था। अज्ञात आरोपी ने शंभुलाल के सिर में कुल्हाड़ी मारी थी जिससे उनके सिर से खून निकल रहा था। उसी समय परिजन शंभुलाल को जिला अस्पताल नीमच लेकर आए यहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया।
पुलिस ने मुखबिर तंत्र व अन्य साक्ष्यों के आधार पर मृतक के पुत्र अर्जुन पाटीदार से सघनता से पूछताछ की। इसमें उसने बताया कि पिता शंभुलाल नशा करने के लिए रुपए नहीं देते थे व शादी नहीं करा रहे थे। इसको लेकर घटना के दिन भी पिता ने उसे मारा था। इससे नाराज होकर उनकी हत्या की साजिश रची। पुलिस एवं गांववाले शक न करें, इस कारण चोर-चोर की आवाज लगाई व सामान भी बिखेर दिया। इससे ऐसा प्रतीत हो कि चोरों ने हत्या की है। पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
------------------------------------
महाकाल के आंगन में 29 फरवरी से छाएगा शिवनवरात्रि का उल्लास, 8 मार्च को दूल्हा बनेंगे राजाधिराज
उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के आंगन में हर पर बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है। महाशिवरात्रि भी यहां पर हर्ष उल्लास के साथ मनाई जाती है। शिवरात्रि के 9 दिन पहले से मंदिर में धार्मिक आयोजनों का क्रम शुरू हो जाता है। जैसे हम 9 दिन तक नवरात्रि मनाते हैं ठीक उसी तरह से महाकाल मंदिर में 9 दिनों तक शिव नवरात्रि का आयोजन होता है। इस साल भी 29 फरवरी से शुभ नवरात्रि का पर्व शुरू हो जाएगा जो 8 मार्च तक चलेगा।
लंबे समय से चली आ रही है परंपरा के अंतर्गत महाशिवरात्रि के पहले भगवान कोटेश्वर का पूजन अर्चन किया जाता है। उन्हें सप्तधान अर्पित करने के साथ सेहरा श्रृंगार होता है। इसके पश्चात बाबा महाकाल का महाभिषेक किया जाता है। कोटेश्वर महादेव का पूजन पहले करने के पीछे भी एक मान्यता है। कहा जाता है कि कोटेश्वर महादेव कोटि तीर्थ कुंड के प्रधान देवता हैं। उनके पूजन अर्चन के पश्चात ही कुंड से जल लेकर बाबा का अभिषेक किया जाता है।
महाकालेश्वर मंदिर में जो कोटि तीर्थ कुंड मौजूद है वह काफी पवित्र जल तीर्थ है। मान्यताओं के मुताबिक इस ब्रह्मांड में जितने भी जल तीर्थ हैं। उन सब का जल महाकाल के इस कोटि तीर्थ कुंड में समाहित है। इसी से बाबा महाकाल का रोजाना जलाभिषेक किया जाता है।
इस बार महाकालेश्वर मंदिर में 29 फरवरी से शिव नवरात्रि की शुरुआत होगी। धार्मिक आयोजनों का यह कम 8 मार्च को आने वाले महाशिवरात्रि पर्व तक चलेगा। इन नौ दिनों तक बाबा महाकाल अलग-अलग रूपों में अपने भक्तों को दर्शन देते हैं।
शिवनवरात्रि के इस पर्व के दौरान कोटेश्वर महादेव का नित्य पूजन अर्चन करने के साथ बाबा महाकाल की पूजन की जाएगी। 9 दिनों तक बाबा महाकाल का संध्या पूजन के पश्चात श्रृंगार होगा और उन्हें नए वस्त्र, मुखारविंद और आभूषण धारण करवाए जाएंगे।
8 मार्च को महाशिवरात्रि के पर्व पर शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक कोटेश्वर महादेव का पूजन अर्चन कर सप्तधान अर्पण और सेहरा श्रृंगार होगा। इसके बाद रात 11 बजे से बाबा महाकाल का महाभिषेक शुरू किया जाएगा।
-------------------------------------
बीजेपी नेता ने लगाए गंभीर आरोप- ‘मंदिर को तोड़ा और शौचालय को छोड़ा’, सड़क पर बह रहा गंदा पानी
कटनी। भाजपा नेता ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा नेता का कहना है कि सड़क निर्माण के दौरान मंदिर तोड़ दिया लेकिन शौचालय नहीं तोड़ सके। सड़क में गंदा पानी बहने से आए दिन विवाद हो रहे हैं। विवाद का वीडियो भी सामने आया है। जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
सिलोंडी भाजपा मंडल के सांस्कृतिक संयोजक विनोद राय का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि नाली के पानी को लेकर दो पक्षों के बीच लड़ाई हो रही है। मामला कटनी जिले की ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम नेगई का है। बीजेपी नेता का कहना है कि नाली निर्माण न करने के कारण शौचालय का गंदा पानी बहने से आए दिन विवाद हो रहा है। बीजेपी नेता ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी नेता का कहना है कि सड़क निर्माण के दौरान मंदिर को तोड़ दिया गया लेकिन शौचालय को छोड़ दिया गया। अब नाली का निर्माण भी नहीं किया जा रहा है।
दोनों पक्षों का कहना है कि मामले की सूचना एसडीएम से लेकर तहसीलदार को दी गई। लेकिन अब तक नाली का निर्माण नहीं हो सका। जिस वजह से पानी सड़क पर बहता रहता है। सड़क का निर्माण वर्ष 2017 से चालू है। सिलौंडी से बीजापुरी 24 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जा रहा है। 7 वर्ष से ज्यादा का समय बीतने के बावजूद भी सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया। ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से समस्या निराकरण करने की मांग की है।