This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

‘मैं दुर्लभ कश्यप गैंग का आदमी हूं’: बेटी की शादी मुझसे करो…नहीं तो जान से मार दूंगा,सदमे में परिवार

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से दुर्लभ कश्यप गैंग के नाम पर निजी कंपनी के कर्मचारी के घर घुसकर धमकाने का मामला सामने आया है। फरियादी के शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को धर दबोचा है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।
एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि लसूड़िया थाना क्षेत्र में रहने वाले फरियादी ने शिकायत दर्ज कराई की वह अपने घर में था, तभी ऋतिक उनके घर में घुसा और कहने लगा कि तुम अपनी बेटी की शादी मुझे करो। मैं दुर्लभ कश्यप गैंग से जुड़ा हुआ हूं, तुमने अपनी बेटी की शादी मुझे नहीं कराई तो मैं तुम्हें जान से मार दूंगा। इसके बाद फरियादी ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धमकाने सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
दुर्लभ कश्यप उज्जैन का कुख्यात बदमाश था। वह बहुत कम उम्र में कई बड़े अपराधों को अंजाम दे चुका था। दुर्लभ कश्यप सितंबर 2020 में अपने कुछ साथियों के साथ बाइक से उज्जैन के हेलावाड़ी क्षेत्र में चाय पीने पहुंचा था। यह इलाका पूर्व से ही KKC गैंग का था। गैंग का लीडर रमीज हेलावाड़ी था। जिस दुकान में दुर्लभ चाय पीने गया, उसका मालिक रमीज का भाई अमन भूरा था। भूरा ने दुर्लभ को पहचान लिया था। इसके बाद दोनों गैंग के बीच गैंगवार शुरू हो गई। आरोपियों ने दुर्लभ पर चाकू से 30 से ज्यादा वार किए, जहां पर दुर्लभ की मौके पर ही मौत हो गई थी।

-------------------------------------
हिंदू चेतना मंच के जिला अध्यक्ष समेत 13 लोगों पर FIR: शिवराज सिंह की दत्तक पुत्री ने की थी शिकायत
विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में नगर पालिका कर्मचारी के शिकायत पर पुलिस ने हिंदू चेतना मंच के जिला अध्यक्ष सहित 13 अन्य लोगों के खिलाफ FIR की है। 26 फरवरी को हिंदू चेतना मंच के जिला अध्यक्ष ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की दतक पुत्री एवं नगर पालिका कर्मचारी सहित अन्य कर्मचारियों के साथ अभद्रता की थी। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है।
ये है पूरा मामला-पूर्व सीमए शिवराज सिंह की दत्तक पुत्री सुमन प्रजापति का आरोप था कि महेंद्र साहू के साथ हिंदू चेतना सेवा समिति के जिला अध्यक्ष नितिन सवैया उनके कार्यालय में आए और केवाईसी करने की बात कही। जिस पर कर्मचारी ने सर्वर डाउन होने के कारण बाद में आने को कहा था। जिस पर हिंदू चेतना सेवा समिति के जिला अध्यक्ष नाराज हो गए और महिला कर्मचारी से गाली गलौज करने लगे थे। नितिन सवैया अपने साथियों के साथ एफआईआर दर्ज करवाने को लेकर कोतवाली थाने पहुंचे थे। एफआईआर दर्ज नहीं होने पर अपने साथियों के साथ थाने के सामने धरने पर बैठ गए थे और पूर्व सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी।
इसके अलावा उन्होंने भाजपा नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए थे। नितिन सवैया ने बताया था कि पिछले चार-पांच दिनों से उनके साथी केवाईसी के लिए परेशान हो रहे थे, लेकिन उन्हें बार-बार भगा दिए जा रहा था। महेंद्र से महिला कर्मचारी ने 500 रुपये रिश्वत मांगे थे, ताकि जल्द केवाईसी हो सके। इस भ्रष्टाचार के खिलाफ उन्होंने आपत्ति दर्ज कराई थी। इस मामले को लेकर नितिन का कहना था कि नगर पालिका में व्यापक भ्रष्टाचार के खिलाफ हिंदू चेतना सेवा समिति चरणबद्ध रूप से आंदोलन करेगी और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करावेगी।
----------------------------------------
धर्मांतरण पर हंगामा: 600 आदिवासियों का करवाया जा रहा था धर्म परिवर्तन, हिंदू समाज ने बीच में रोका आयोजन
छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा से बड़ी खबर सामने आई है। यहां धर्म परिवर्तन की सूचना मिलने पर सकल हिंदू समाज ने सभा स्थल पर पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया गया। बताया जा रहा है कि क्रिश्चियन धर्म में हिंदूओ को बहला फुसलाकर परिवर्तित करने का प्रयास किया जा रहा था।
मामले की सूचना मिलने पर सकल हिंदू समाज ने परासिया रोड स्थित वंदना लाल पहुंच कर विरोध किया। इसके साथ ही नारेबाजी के साथ संगठन के कार्यकर्ताओं ने वंदना लोन के अंदर घुस कर क्रिश्चियन धर्म के आयोजन को बंद करवाया। साथ ही मिशनरी के लोगों के साथ धक्का मुक्की और मारपीट भी की गई।
राष्ट्रीय हिंदू सेना के जिला अध्यक्ष यमन साहू ने बताया कि 500 से 600 महिलाओं एवं पुरुषों को क्रिश्चियन धर्म में परिवर्तित किया जा रहा था। सकल हिंदू समाज द्वारा आयोजन को बंद करवाया गया। जानकारी के अनुसार झारखंड से आए क्रिश्चियन धर्म के लोगों द्वारा जिले के आदिवासी एवं अन्य जाति और धर्मों के लोगों को क्रिश्चियन धर्म में परिवर्तित किया जा रहा है।
जिसका हमने विरोध किया। पुलिस द्वारा 10 लोगों को गिरफ्तार कर देहात थाने ले जाया गया है। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने पहुंचकर भी हंगामा किया। फिलहाल मामले को लेकर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है।