This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

परिषद के कार्यालय में बच्चे से यौन शोषण, उपयंत्री गिरफ्तार, लोगों ने निकाला जुलूस

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

भोपाल । बैरसिया नगर पालिका परिषद के कार्यालय में बच्चे से यौन शोषण का घृणित वीडियो बहुप्रसारित होने के बाद हंगामा मच गया। वीडियो में परिषद का उपयंत्री अपने कार्यालय में लोगों की उपस्थिति में एक बच्चे के यौन शोषण करते दिख रहे है। इस दौरान कमरे में बैठा व्यक्ति वीडियो बनाते जाने के साथ बातचीत भी कर रहा है।
वीडियो सामने आते ही पार्षदों ने आरोपित उपयंत्री का जुलूस निकाला और उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों का कहना है कि पीड़ित की पहचान की कोशिश की जा रही है। इसके बाद जल्द ही एफआइआर दर्ज की जाएगी। ------------ वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।
जानकारी के अनुसार बैरसिया नगर पालिका में कार्यरत उपयंत्री बृजेश सोनी का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह एक 10-12 वर्षीय बच्चे के साथ आपत्तिजनक हालत में नजर आ रहा है। वीडियो देखने के बाद लोगों ने कार्यालय के बाहर हंगामा कर दिया।
बैरसिया एसडीओपी आनंद कलादागी ने बताया कि नगर पालिका के उपयंत्री बृजेश सोनी के विरुद्ध शिकायत मिली है। वीडियो की सत्यता की जांच कराई जा रही है। वीडियो में दिख रहे किशोर की भी तलाश कर रहे हैं। उसके बयानों और वीडियो की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद एफआइआर दर्ज की जाएगी।
एसडीओपी ने बताया कि वायरल वीडियो के संबंध में जांच की जा रही है। इसके बाद ही उसकी सत्यता की पुष्टि होगी। पुष्टि के आधार पर ही बृजेश के अलावा दिखाई दे रहे दो व्यक्तियों को भी सह आरोपित बनाया जाएगा। इधर बैरसिया नगर पालिका के प्रभारी सीएमओ जाहिद अली ने बताया कि बृजेश सोनी को पुलिस ने हिरासत में ले रखा है। उसके विरुद्ध एफआइआर दर्ज होते ही विभागीय कार्रवाई तय करेंगे।

-------------------------------------
स्कूलों में तीन साल से कम उम्र के बच्चों को एडमिशन नहीं मिलेगा
भोपाल। मध्य प्रदेश के स्कूलों में बच्चों के एडमिशन के लिए उम्र सीमा तय की है। तीन साल से कम उम्र के बच्चों को एडमिशन नहीं मिलेगा। प्रदेश के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में नियम लाया गया है। एमपी में आरटीआई के तहत आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस संबंध में राज्य शिक्षा केंद्र ने आदेश जारी कर दिया हैं। स्कूल शिक्षा विभाग में स्कूलों में प्रवेश के लिए उम्र सीमा तय करते हुए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। छोटे बच्चों पर मानसिक तनाव न पड़े इसलिए उम्र सीमा तय की गई है।
इस संबंध में राज्य शिक्षा केंद्र के डायरेक्टर धनराजू एस ने कहा कि छोटे बच्चों पर पढ़ रहे मानसिक दबाव को कम करने के लिए राज्य शिक्षा बोर्ड द्वारा ये कदम उठाया गया है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के प्रावधानों के अनुसार पूर्व प्राथमिक और प्राथमिक कक्षाओं में प्रवेश के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। उक्त विभागीय आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए यह आयु सीमा निर्धारित की गई है। बाकी कक्षाओं में उम्र सीमा पहले की तरह ही रहेगी।
ये प्रवाधान शेक्षेणिक सत्र 2024- 25 से लागू कर दी गई। जो भी बच्चे एडमिशन लिए हो चुके हैं उनके लिए यह सीमा लागू नहीं होगी। जिन भी बच्चों का स्कूल में एडमिशन अब आने वाले दिनों में होगा, उन सभी बच्चों के लिए स्कूल में एडमिशन के लिए उम्र सीमा लागू की गई है। अगर किसी स्कूल में 3 साल से कम उम्र के बच्चों को एडमिशन दिया जाता है, तो उसे स्कूल पर नियम अनुसार कार्यवाही भी की जाएगी।
-------------------------------
डिंडौरी हादसे पर पूर्व विधायक का गंभीर आरोप; बीजेपी नेता का बताया वाहन, कहा- नहीं था फिटनेस और इंश्योरेंस
डिंडोरी। मध्य प्रदेश के डिंडौरी में भीषण सड़क हादसे में करीब 14 लोगों की जान चली गई है। वहीं 21 घायल है। जिनका इलाज शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया जा रहा है। इस हृदय विदारक सड़क दुर्घटना में मृत शवो का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं हादसे पर पूर्व विधायक ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए।
बतादें कि, 10 मृतक अमहाई देवरी गांव के थे और 2 मृतक पौड़ी गांव, 1 धमनी गांव और 1 सजनिया गांव के निवासी रहे। अमहाई देवरी और पौड़ी गांव मे मातम पसरा हुआ है, परिजन रोते बिलखते अपने मृत परिजनों का अंतिम संस्कार करने मुक्तिधाम पहुंचे। जहां अंतिम संस्कार आदिवासी रीति रिवाज के अनुसार किया गया।
इस पूरे मामले में शहपुरा से कांग्रेस के पूर्व विधायक भूपेंद्र मरावी ने आरोप लगाए है कि, पिकअप वाहन भाजपा संबंधित नेता अजमेर सिंह तेकाम का था। जिसका न फिटनेस था और न इंश्योरेंस, जिसकी जांच होनी जरूरी है।
जानकारी के अनुसार अमहाई देवरी गांव के आदिवासी परिवार चौक कार्यक्रम में मंडला जिले के निवास थाना क्षेत्र की ग्राम मसूर घुघरी गए हुए थे। लौटने के दौरान डिंडोरी जिले की बिछिया चौकी क्षेत्र अंतर्गत बड़झर घाट में पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर 20 फिट गहरी खाई में पलट गया। कलेक्टर के बताए अनुसार पिकअप वाहन में सवार 14 लोगो की मौत हो गई 20 लोग घायल है। इस घटना की जांच की बात कैबिनेट मंत्री संपतिया उइके पहके कह चुकी है।