This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

'मंदिरों के दान से हज यात्रा कराना बंद करे सरकार'-धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

छतरपुर। अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने हज यात्रा को लेकर सरकार को बड़ी चेतावनी दी है साथ ही साथ ये भी कहा है कि केन्द्र सरकार को मंदिरों को अधिग्रहण से मुक्त करना चाहिए और ये बात वो 5 मार्च को होने वाले संत समागम में रखेंगे।
बागेश्वरधाम प्रमुख धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार मंदिरों को मिलने वाले दान से हज यात्रा बंद करे और देश के सभी मंदिरों को अधिग्रहण से मुक्त करे। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि देश के मंदिरों में आने वाले दान से अस्पताल, गुरुकुलम खोले जाएं और गरीब बेटियों का विवाह कराया जाए। पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने आगे कहा कि 5 मार्च को यहां संत समागम होने वाला है और उस समागम में आ रहे संतों के बीच वो अपनी बात रखेंगे।
पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने बताया कि 5 मार्च को संत समागम हो रहे है जिसमें देशभर के संत महात्मा यहां होंगे और उस दिन नई क्रांति भारत में प्रारंभ होगी। फिर हिन्दू राष्ट्र की यात्रा शुरू होगी। उन्होंने कहा ये तो झांकी है, हिन्दू राष्ट्र अभी बाकी है, भूलेंगे नहीं, न भूलने देंगे। चुप हैं तो कायर मत समझना, ये हमारे संस्कार हैं की हम विनम्र हैं जरूरत पड़ने पर माला और भाला भी रखते हैं। मंदिरों को सरकार के अधिग्रहण से मुक्त करने को लेकर धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा कि ऐसा हो तो ठीक नहीं तो एक साल छोड़कर अगले साल फिर 11सौ कुंडीय यज्ञ करवाकर भारत सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ करवाएंगे। फिर भी सरकार नहीं मानी तो वे अयोध्या श्री रामलला से मथुरा तक की यात्रा निकालेंगे।
--------------------------------------
घर में घुसकर मारपीट : कांग्रेस नेता को कोर्ट ने भेजा जेल, बंदूक का लाइसेंस भी होगा निरस्त
इंदौर। कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद अनवर कादरी को मारपीट मामले में डीसीपी कोर्ट ने जेल भेज दिया है। साथ ही कोर्ट ने पुलिस को आरोपी के बंदूक के लाइसेंस को निरस्त करने के लिए कलेक्टर को प्रतिवेदन देने के निर्देश दिए। दरअसल, दो दिन पहले पूर्व पार्षद अनवर कादरी ने हथियार लेकर एक युवक से मारपीट की थी। जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया था। सदर बाजार पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई करते हुए अनवर कादरी को हिरासत में ले लिया था।
पूरे मामले में अनवर कादरी को डीसीपी कोर्ट में पेश किया गया। जहां से प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए अनवर कादरी को जेल भेज दिया। अनवर कादरी पर पूर्व में 36 मामले दर्ज है। इसके साथ ही पुलिस ने अनवर कादरी की बंदूक का लाइसेंस निरस्त करने के लिए कलेक्टर को प्रतिवेदन भी भेज दिया है।
इंदौर में कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद की गुंडागर्दी का मामला सामने आया था। बड़वाली चौकी इलाके में पूर्व पार्षद अनवर कादरी एक घर में बंदूक लेकर घुस गया। जहां उसने युवक के साथ मारपीट की। हाथ में बंदूक लेकर घर में घुसने का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया था। शिकायत के बाद सदर बाजार पुलिस ने पीड़ित का मेडिकल कराकर केस दर्ज किया था।
----------------------------------
न्याय यात्रा से पहले विधायक और निगम कमिश्नर के बीच तू तू मैं मैं, MLA बोले- मेरे से फालतू बात मत करना
मुरैना। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 2.0 यानी न्याय यात्रा कल मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। यात्रा की शुरुआत मुरैना जिले से होगी जिसे लेकर पार्टी स्तर पर तैयारियां शुरू कर हो गई है। लेकिन इस यात्रा से पहले विधायक और निगम कमिश्नर के बीच तू-तू मैं- मैं हो गई। कांग्रेस विधायक ने न्याय यात्रा की तैयारियों में लापरवाही बरतने को लेकर नगर निगम कमिश्नर को जमकर फटकार लगाई। जौरा विधायक पंकज उपाध्याय ने उन्हें खरी-खोटी सुनाई। विधायक ने निगम कमिश्नर से यह तक कह दिया कि फालतू बात मत करना।
दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत मुरैना से ही होने जा रही है। यात्रा पहुंचने से पहले सभा स्थल पर संसाधन उपलब्ध नहीं किए जा रहे थे। इसी बीत को लेकर विधायक पंकज उपाध्याय ने निगम कमिश्नर देवेंद्र चौहान को जमकर खरी खोटी सुना दी। राहुल गांधी की सभा स्थल पर नगर निगम की ओर से सहयोग न करने को लेकर नाराज होते हुए विधायक ने कहा कि आप कह रहे हैं कि आपके पास बैरिकेड नहीं है, ट्रैक्टर नहीं है। हम कुछ नहीं जानते आप फालतू बात मत करिये। या आप व्यवस्था करवाइए या फिर सीधे मन कर दीजिए।
राहुल गांधी की मध्यप्रदेश में 2 मार्च से आयोजित होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा मुरैना से प्रारंभ होगी। न्याय यात्रा का आगमन 2 मार्च को दोपहर 1.30 बजे मुरैना में होगा। यात्रा के दौरान दोपहर 2 बजे ध्वज सौंपने का समारोह मुरैना के जे.बी. ढाबा पिपरई (देवपुरी ढाबा) में होगा। इसके बाद अंडर ब्रिज के पास मुरैना में रोड शो और स्वागत कार्यक्रम होगा। न्याय यात्रा रोड शो ग्वालियर शहर स्वागत चार शहर का नाका से आयोजित होगा जो जीरा चौक तक होगा, जहां राहुल गांधी का संबोधन होगा।