This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सनकी आशिक ने युवती के दूल्हा की गोली मारकर हत्या की, ...चार एटीएम जले, लाखों रुपए राख

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

छतरपुर । मध्य प्रदेश की छतरपुर में दो दिन पहले हुए युवक के मर्डर की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। बता दें कि युवक की हत्या उसकी होने वाली दुल्हन के सनकी प्रेमी ने की थी। सनकी आशिक युवती से एकतरफा प्यार करता था। इसी के चलते उसने युवक की गोली मारकर हत्या की थी। फिलहाल, पुलिस के सामने आरोपी ने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है।
मामले को लेकर छतरपुर एसपी का कहना है कि दो दिन पहले जुझारनगर थाना इलाके में स्थित बिदुआन पुरवा के खेत में इन्द्रपाल अहिरवार नाम के युवक का शव मिला था। जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मामले की जांच पड़ताल शुरू की। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले मरने वाले युवक की आज शादी होनी थी। लेकिन इससे पहले ही उसकी हत्या कर दी गई।
पुलिस ने जब इस हत्याकांड की गहराई से जांच शुरू की तो उसमें एक तरफा प्रेम का एंगल भी सामने आया, जिसे गंभीरता से लेते हुए जब पुलिस मुनिया गांव में रहने वाले एक युवक को संदेह के आधार पर पकड़कर पूछताछ की तो युवक ने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया। फिलहाल, आरोपी पुलिस कस्टडी में है उसके खिलाफ आगे की कारर्वाई की जा रही है।
बताया जा रहा है कि आरोपी युवक, मरने वाले शख्स की होने वाली दुल्हन से एक तरफा प्यार करता था। जैसे ही लड़की के परिजन ने उसकी शादी तय की तो सनकी आशिक उसकी शादी तुड़वाने में जुट गया। इसके लिए आरोपी ने सबसे पहले सोशल मीडिया के जरिए लड़की के होने वाले दूल्हा से दोस्ती की। फिर उसे मिलने बुलाया। जब इन्द्र पाल उससे मिलने पहुंचा तो आरोपी ने उसपर शादी न करने का दबाव बनाया। लेकिन, जब इंद्रपाल ने उसकी बात मानने से इंकार कर दिया तो अचानक ही सिरफिरे आशिक ने बंदूक निकालकर इन्द्रपाल को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद आरोपी ने युवक का मोबाइल और सिम वहीं तोड़ी और मौके से फरार हो गया।
---------------------------
देर रात SBI परिसर में लगी भीषण आग, चार एटीएम जले, लाखों रुपए राख
इंदौर । भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की एटीएम लाबी में शनिवार रात करीब साढ़े 11 बजे आग लग गई। इसमें चार एटीएम, दो कैश डिपाजिट मशीन (सीडीएम) और एक पासबुक प्रिंट मशीन पूरी तरह जल गई। घटना यशवंत निवास रोड स्थित प्रसाशनिक कार्यालय की है।
परिसर में ही एटीएम लाबी बनी हुई है। गार्ड महेश कुमार ने बताया कि एक ग्राहक एटीएम लाबी के अंदर था। उसने घबराते हुए बताया कि अंदर आग लग रही है। साथी गार्ड रामगोपाल की मदद से आग बुझाने की कोशिश की। अग्निशमन यंत्र के काम नहीं करने पर बोरिंग के पाइप से पानी डाला गया। लाबी में एयर कंडीशनर, पीवीसी की छत होने से देखते ही देखते आग ने लपटें उठने लगीं। सूचना पर दमकलकर्मी पहुंच गए। करीब दो हजार लीटर पानी से आग बुझाई गई। कुछ देर बाद सिक्योरिटी आफिसर संजय मिश्रा भी पहुंचे। मिश्रा के मुताबिक एटीएम में लाखों रुपये थे। रविवार को कस्टोडियन और बैंक अफसरों के सामने मशीन खोली जाएंगी। इसके बाद ही स्थिति नोटों के बारे स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। एसीपी शिवपालसिंह कुशवाह के मुताबिक घटना की जांच होगी। बैंक से सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी रिपोर्ट मांगी गई है। शार्ट-सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है।
-------------------------------------
मप्र में कब, किसको और कैसे मिलेगी एयर एम्बुलेंस की सुविधा, कितना किराया, जानें...
भोपाल। मध्य प्रदेश में एयर एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत हो गई है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन से आपातकालीन एयर एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत की। इस खबर में हम बताएंगे कि कब, किसको, कैसे और कहां एयर एम्बुलेंस की सुविधा मिलेगी। इस सुविधा का चार्ज कितना लगेगा और किसे भुगतान करना पड़ेगा? आपके मन में उठ रहे सारे सवालों के जवाब यहां पढ़ें..
मध्य प्रदेश के छोटे शहरों में गंभीर बीमारी से पीड़ितों को आपातकालीन परिस्थिति में बड़े शहरों के अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एयर एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध होगी। मप्र में इस सेवा का नाम बदलकर पीएम एयर एंबुलेंस सेवा किया गया है। देश के अन्य राज्यों में स्थित अस्पतालों के लिए भी एयर एम्बुलेंस चलाई जाएगी।
अभी तक एयर एम्बुलेंस का उपयोग आर्थिक रुप से संपन्न लोग ही कर पाते हैं। सरकार प्रोजेक्ट में सफल हुई तो सरकारी कर्मचारियों को एवं आम लोगों के लिए भी एयर एम्बुलेंस का उपयोग किया जाएगा।
सड़कों और औद्योगिक स्थलों पर होने वाले हादसों, हृदय रोगी अथवा जहर से प्रभावित एवं अन्य गंभीर बीमारी जिसमें तत्काल इलाज की आवश्यकता हो ऐसे मरीजों अच्छे चिकित्सा संस्थानों में समय पर इलाज के लिए ये सुविधा मिलेगी। अस्पताल द्वारा मरीज की स्थिति की गंभीरता की जांच के उपरांत एयर एम्बुलेंस की सुविधा मिलेगी।
एयर एम्बुलेंस सेवा में हृदय रोग, नवजात शिशुओं की स्वास्थ्य समस्याएं, उच्च जोखिम वाले गर्भधारण, श्वास और तंत्रिका संबंधी बीमारियों तथा आपदाओं की स्थिति को संभालने के लिए होगी प्रशिक्षित एवं सुसज्जित टीमें।
एयर एम्बुलेंस की आवश्यकता होने पर मरीज के परिजनों को इसका भुगतान करना पड़ेगा लेकिन परिजनों को परेशान न होना पड़े इसके लिए इसमें जो शुल्क लगेगा उसमें सरकार कुछ छूट देगी। इसके लिए विभिन्न कंपनियों से टेंडर के माध्यम से अनुबंध किया जाएगा। कंपनियों को इसकी प्रतिपूर्ति सरकार करेगी।
----------------------------------------
कोर्ट द्वारा कुर्की के आदेश के बाद रेलवे ने केटरिंग संचालक को दिए 36 लाख रूपए
खंडवा में रेलवे ने 5 साल पुराने मामले में प्रधान जिला सत्र न्यायाधीश के आदेश पर कपूर एंड पी आर महंत से अतिरिक्त किराए के नाम पर जमा कराई गई राशि को लौटा दिया है। दरअसल सुनवाई के बाद कोर्ट ने इस मामले में रेलवे इंजन, स्टेशन मैनेजर और बुकिंग कार्यालय की सामग्री कुर्क करने के आदेश जारी किए थे लेकिन अब रेलवे ने 36 लाख 64 हजार 128 रुपए ठेकेदार को अंडर प्रोटेस्ट राशि के रूप में लौटा दी।
दरअसल इस मामले में प्रधान जिला न्यायाधीश ममता जैन ने यह आदेश पारित किया था। जानकारी के अनुसार खंडवा सत्र एवं जिला न्यायालय ने 25 मार्च 2022 को इस मामले में आखिरी फैसला दिया था। दरअसल कोर्ट ने कहा था की रेलवे ने जो लाइसेंस फीस के अलावा किराए की मांग की है वह अवैधानिक और अनुचित है। आपको बता दें की इस मामले के समय वादी द्वारा अंडर प्रोटेस्ट की राशि 36 लाख 64 हजार 128 रुपए की राशि रेलवे को जमा भी कराई गई थी।
वहीं यह प्रकरण के समाप्त हो जाने के बाद जब रेलवे से अंडर प्रोटेस्ट राशि मांगी गई तो राशि नहीं दी गई। जिसके बाद कई बार रेलवे को पत्र भी लिखा गया, उसका भी जवाब भी रेलवे द्वारा नहीं दिया गया। हालांकि 16 मार्च 2023 को खंडवा सत्र जिला न्यायालय ने एक बार फिर एक और प्रकरण दर्ज किया और एक बार फिर जमा की गई अंडर प्रोटेस्ट की राशि वापसी की न्यायालय ने मांग की। गौरतलब है कि न्यायालय द्वारा कई बार मौके दिए जाने के बाद भी रेलवे द्वारा कोई भी राशि जमा नहीं की गई। जिसके बाद आखिरकर न्यायालय ने रेलवे के खिलाफ 27 फरवरी 2024 को चल संपत्ति कुर्की के आदेश दे पारित किए।
वहीं इसको लेकर लाइसेंसी सेठी ने जानकारी दी की “यूनियन ऑफ इंडिया द्वारा जनरल मैनेजर सेंट्रल रेलवे छत्रपति शिवाजी टर्मिनल मुंबई महाराष्ट्र सहित अन्य से कर्नाटक एक्सप्रेस का इंजन, खंडवा स्टेशन मास्टर ऑफिस और इस कक्ष में लगे एक कंम्प्युटर, एसी, एक सिलिंग फेन, स्टेशन मास्टर की कुर्सी, कमरे का सोफा और तीन अलमारी के साथ ही बुकिंग ऑफिस के 8 कंप्युटर, 6 एसी व फर्नीचर, कुर्सी टेबल और अलमारी कुर्क करने की मांग की गई।”