This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं से की मारपीट, टीआई समेत 5 पुलिसवालों पर NCR

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी से बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से मारपीट मामला सामने आया है। जहां बजरंग दल के कार्यकर्ता का किसी से विवाद हो गया था। इसकी शिकायत करने संयोजक पहुंचे थे। लेकिन थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के मामले में उनकी टीआई से बहस हो गई। जिसके बाद टीआई ने 5 पुलिस वालों के साथ मिलकर मारपीट शुरू कर दी।
क्या है पूरा मामला-मामला राजधानी भोपाल का है। जानकारी के मुताबिक, रातीबड़ में दो वाहनों के बीच टक्कर हुई थी जिसमें बजरंग दल के जीतू बंजारा का किसी से विवाद हो गया था। जिसकी शिकायत करने उसके साथ नया भोपाल के संयोजक नीरज प्रजापति के साथ थाने पहुंचे थे।यहां एफआईआर दर्ज करने को लेकर संयोजक की रातीबड़ थाने के टीआई की बहस हो गई। जिसके बाद मामला शांत होने की जगह और गर्मा गया। इसके बाद थाना प्रभारी ने 5 पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर मारपीट शुरू कर दी। मारपीट की सूचना मिलते ही बजरंग दल के और कार्यकर्ता भी थाने पहुंचे तो उनसे पुलिस ने मारपीट कर दी।इसके विरोध में बजरंग दल ने सुबह पांच बजे तक धरना दिया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की मांग है कि थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिस वालों को सस्पेंड किया जाए।
बीती रात हुई घटना में विश्व हिंदू परिषद के मध्य प्रांत मंत्री का कहना है कि पुलिस के आला अफसरों से हमारी बात हुई है। उन्होंने कुछ पुलिस वालों पर एनसीआर के तहत कार्रवाई की है। संगठन के कार्यकर्ता इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है। अब आगे क्या करना है इसका फैसला विहिप के द्वारा लिया जाएगा।
एनसीआर एक नॉन कागनिजेबल रिपोर्ट है जिसका मतलब होता है गैर संज्ञेय अपराध सूचना। इसका इस्तेमाल पुलिस धोखाधड़ी,मारपीट,चोरी,पॉकेट काटना जैसे मामलों पर करती है।

----------------------------------------
MP की 24 सीटों पर BJP ने किया प्रत्याशियों के नाम का ऐलान , देखें पूरी लिस्ट
भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। दिल्ली मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में 195 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। मध्य प्रदेश की 24 सीट पर घोषणा की गई है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा और ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से चुनाव लड़ेंगे। छिंदवाड़ा , इंदौर ,उज्जैन धार, बालाघाट को होल्ड किया गया है। 2 पूर्व मुख्यमंत्री का नाम इस लिस्ट में शामिल है। युवा 47 सीट पर चुनाव लड़ेंगे। 28 सीटों पर महिलाएं चुनाव लड़ेंगी।
मध्य प्रदेश से इन नामों का किया ऐलान
मुरैना- शिवमंगल सिंह तोमर
भिंड- संध्या राय
ग्वालियर- भारत सिंह कुशवाहा
गुना- ज्योतिरादित्य सिंधिया
सागर- लता वानखेड़े
टीकमगढ़- वीरेंद्र खटीक
दमोह- राहुल लोधी
खजुराहो- वीडी शर्मा
सतना- गणेश सिंह
रीवा- जनार्दन मिश्रा
सीधी- डॉ राजेश मिश्रा
शहडोल- हिमाद्री सिंह
जबलपुर- आशीष दुबे
मंडला- फग्गन सिंह कुलस्ते
होशंगाबाद- दर्शन सिंह चौधरी
विदिशा- शिवराज सिंह चौहान
भोपाल- आलोक शर्मा
राजगढ़- रोडमल नागर
देवास- महेंद्र सिंह सोलंकी
मंदसौर- सुधीर गुप्ता
रतलाम- अनीता नगर सिंह चौहान
खरगोन- गजेंद्र पटेल
खंडवा- नरेश्वर पाटिल
बैतूल- दुर्गादास उइके
दिल्ली मुख्यालय में कुछ देर पहले बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी जिसके बाद सभी प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग गई है। लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नाम को लेकर कई बार बैठकें हुईं। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी दिल्ली जाकर बैठक में शामिल हुए थे। केंद्रीय नेतृत्व में विचार मंथन करने के बाद आखिरकार लोकसभा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है।
---------------------------------
आत्महत्या के आरोप में पत्नी समेत 7 पर केस दर्ज, FIR के बाद फरार हुआ सब इंस्पेक्टर
भोपाल: राजधानी भोपाल में एक शख्स को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में सब इंस्पेक्टर गौरव रघुवंशी पर FIR दर्ज की गई। मृतक मनोज रघुवंशी ने आत्महत्या करने से पहले वीडियो बनाया था। साथ ही पीड़ित ने सुसाइड नोट भी लिखा था। पीड़ित शख्स ने अपनी पत्नी और ससुराल वालों पर प्रॉपर्टी उनके नाम करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया था।
जानकारी के अनुसार विदिशा के कोतवाली में पदस्थ सब इंस्पेक्टर गौरव रघुवंशी ने पत्नी और ससुराव वालों का साथ दिया। आरोपी सब इंस्पेक्टर गौरव रघुवंशी पीड़ित मनोज को ससुराल वालों के नाम पर प्रॉपर्टी नहीं करने पर उसे और उसके भाई पर झूठा मामला दर्ज करने की धमकी देता था।
इंडियन पोटाश लिमिटेड में क्षेत्रीय अधिकारी मनोज रघुवंशी ने नवंबर 2023 में आत्महत्या कर ली थी। 4 महीने की जांच के बाद अयोध्या नगर पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया। FIR होने के बाद विदिशा कोतवाली में पदस्थ सब इंस्पेक्टर फरार हो गया है। मृतक मनोज रघुवंशी की पत्नी और फरार सब इंस्पेक्टर के रिश्तों को लेकर भी जांच की जा रही है।
मृतक मनोज रघुवंशी की पत्नी ज्योति रघुवंशी, ज्योति के रिश्तेदार रिटायर्ड एएसआई राम सिंह रघुवंशी समेत 7 लोगों पर FIR दर्ज हुई है। अयोध्यानगर पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। आगे की जांच जारी है।