This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

नागिन की हुई मौत तो नाग ने जाम कर दी सड़क

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

सतना। नाग-नागिन के अद्भुत प्रेम को लेकर कई तरह की कहानियां हैं और कई फिल्में भी इसे लेकर बन चुकी है लेकिन मैहर में नाग-नागिन के अद्भुत प्रेम का एक दुर्लभ मामला सामने आया है। यहां एक नागिन की मौत के बाद नाग ने विरोध करते हुए रोड जाम कर दिया। रोड पर पड़ी मरी हुई नागिन के पास नाग घंटों तक बैठा रहा और पूरी रोड को जाम कर दिया। रोड से गुजरने वाले लोगों ने नाग-नागिन के अद्भुत प्रेम की ये दुर्लभ तस्वीर अपने मोबाइल में कैद की है जो अब तेजी से वायरल हो रही है।
मामला मैहर के मुकुंदपुर के पास का है जहां रीवा की ओर जाने वाली सड़क पर किसी वाहन ने रोड क्रॉस कर रही नागिन को कुचल दिया जिससे नागिन की रोड पर ही मौत गई। इसके बाद जो हुआ उसे देखकर लोगों को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ और वीडियो देखकर आपको भी यकीन नहीं होगा। नागिन की मौत होने के बाद एक बड़ा सा नाग रोड पर आ गया। वो रोड पर और मरी हुई नागिन के पास घूमता रहा। मानो नाग रोड जाम कर नागिन की मौत का विरोध जता रहा था।
नागिन की मौत के विरोध में नाग कभी रोड पर लहराते हुए रेंगता तो कभी नागिन के पास जाकर फन फैलाकर बैठ जाता। करीब दो घंटे तक ऐसा चलता रहा और नाग-नागिन के रोड पर होने के कारण वाहनों का आवाजाही रोड के दोनों तरफ रुक गई। कुछ लोगों ने नाग को भगाने की कोशिश की भी की लेकिन नाग ने फन फैलाकर अपना रौद्र रूप उन्हें दिखाया और टस से मस नहीं हुआ। करीब दो घंटे बाद नाग वहां से भागा जब कहीं जाकर रोड से वाहनों का आवागमन शुरू हो पाया।
----------------------------------

BJP लोकसभा प्रत्याशी के जुलूस में शामिल दो गुट भिड़े, मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार
ग्वालियर। BJP द्वारा ग्वालियर लोकसभा सीट से घोषित प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह के जुलूस में शामिल दो गुटों में विवाद हो गया और गोली चल गई। बताया जा रहा है कि दोनों में पुरानी रंजिश थी, पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया है।
क्या है पूरा मामला-भारतीय जनता पार्टी ने कल शनिवार को घोषित प्रत्याशियों की सूची में ग्वालियर लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री भारत सिंह कुशवाह को प्रत्याशी बनाया है, भारत सिंह आज एक जुलूस की शक्ल में भाजपा जिला कार्यालय मुखर्जी भवन पहुंचे थे, बताया जा रहा है कि जब भारत सिंह का स्वागत समारोह चल रहा था उसी समय उनके जुलूस में शामिल धर्मेंद्र गुर्जर और रुस्तम गुर्जर नामक व्यक्तियों के गुटों में कार्यालय से कुछ दूरी पर पुलिस चौकी के सामने विवाद हो गया, मुँहवाद से शुरू हुआ विवाद मारपीट में बदला और फिर इतना बढ़ गया कि रुस्तम ने पिस्टल से धर्मेंद्र पर फायर कर दिया, गोली धर्मेंद्र के कंधे के पास धंस गई।
भीड़ भरे बाजार में गाँधी मार्केट के पास व्यस्त चौराहे पर अचानक चली गोली से वहाँ हड़कंप मच गया, पुलिस चौकी पर मौजूद जनक गंज थाना पुलिस स्टाफ ने रुस्तम को तत्काल पकड़ लिया। पुलिस ने उसके पास से एक अवैध पिस्टल भी बरामद की है।
पूछताछ में पता चला है कि इनके बीच पुरानी दुश्मनी है, धर्मेंद्र ग्वालियर गिरगांव निवासी है और रुस्तम सिरोल क्षेत्र में रहता है दोनों भाजपा समर्थक बताये जाते हैं, दोनों का आमना सामना होने पर पुरानी बातों को लेकर विवाद शुरू हुआ और रुस्तम ने धर्मेंद्र को गोली मार दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है, घायल धर्मेंद्र को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ डॉक्टर्स ने गोली निकाल दी है हालात अभी स्थिर बताई जा रही है।
--------------------------------------
वेयर हाउस से सरकारी चने की चोरी, शासन को लगा रहे थे चूना, वेयर हाउस सील
नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश में नर्मदापुरम जिले के एक वेयर हाउस से मिलावट और चोरी का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां के व्यापारी मिट्टी के बीच चने छिपाकर सरकारी चने की चोरी की जा रही थी। इतना ही नहीं शासन को सभी मिलकर लंबे समय से चूना लगा रहे थे। इस बात की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई कर वेयर हाउस को सील कर दिया।
दरअसल जिला प्रबंधक वेयर हाउस कार्पोरेशन नगीन वर्मा को सूचना मिली थी कि कृषि उपज मंडी में टोल काटने के दौरान दो ट्रक दिखे हैं जिसमें 21 और 22 नंबर का टैग लगा हुआ है। और इसमें शासकीय चना रखा हुआ था। इसकी सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उनके पहुंचने से पहले ही ड्राइवर मौके से फरार हो गए और ट्रकों को किसी अन्य जगह में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि वेयर हाउस सील कर दिया है। स्टेक पालीवाल वेयर हाउस गोदाम से ट्रकों को थाने में खड़ा कर दिया गया है। वहीं मीरा एसोसिएट वेयर हाउस के ओनर सचिन मोदी हैं जिनके खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने आगे कहा कि प्रथम दृष्टया यह समझ में आता है कि मामला पूरा चोरी का है और जांच में यही चीज सामने आएगी। इसमें गोदाम संचालक के गोदाम में गाड़ी लोड हो रही है, वो भी रात के समय तो चोरी का मामला समझ में आता है। अभी डीओ प्राप्त नही हुए है। ऑनलाइन पोजीशन देखेंगे कि स्टाक है या नही है। जांच के बाद वेयर हाउस संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जायेगी।