This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पेड़ पर लटकी मिली तीन लाशें, ग्रामीणों और समाजजनों पुलिस को शव नहीं ले जाने दे रहे

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

मंदसौर। जिले के शामगढ़ थाना अंर्तगत चंदवासा चौकी के गांव रूण्डी में एक युवक ने अपने दो बच्चों के साथ पेड़ पर लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें गांव के ही राजू बंजारा और उसके परिवार से प्रताड़ित होकर आत्महत्या करना सामने आया है। इधर ग्रामीणों और समाजजनों ने विरोध शुरू कर दिया है। वे पुलिस को शव नहीं ले जाने दे रहे हैं। इसमें गांव के 7 लोगों पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपियों के घर पर पथराव किया
मंदसौर जिले के शामगढ़ थाना क्षेत्र के चंदावासा चौकी अंतर्गत ग्राम रूण्डी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां प्रकाश बंजारा नामक युवक ने अपने दो बच्चों सुमन और विशाल के साथ पेड़ पर फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है की पहले प्रकाश ने अपने दोनों बच्चों को फंदे पर लटकाया और उसके बाद खुद भी फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली।
सूचना पर गरोठ एडिशनल एसपी, सीतामऊ एसडीओपी, शामगढ़ थाना टीआई सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मौका मुआयना कर तीनों के शव को नीचे उतारा। सुसाइड नोट में तीन माह पूर्व हुई पत्नी के साथ घटना में पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं कराने का आरोप लगाया है।
घटनास्थल से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें गांव के ही राजू बंजारा, कालू बंजारा और गीता बाई सहित उनके परिवार पर आरोप लगाया है। जिसमें बताया कि तीन माह पूर्व इन लोगों ने मेरी पत्नी नेनी के साथ अमानवीय तरीके से मारपीट की थी और उसके कपड़े भी फाड़ दिए थे, जिसकी शिकायत पुलिस को की गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। घटना के बाद से राजू बंजारा मुझे बार बार धमकी देकर कहता है की मेरे पास पैसे है, मैं पुलिस को खरीद सकता हूं।
प्रकाश व उसके बच्चों की आत्महत्या की सूचना मिलते ही मौके पर प्रकाश के परिजन और ग्रामीण एकत्रित हो गए और विरोध शुरू कर दिया। ग्रामीण पुलिस को तीनों मृतकों के शव नहीं ले जाने दे रहे है। ग्रामीणों ने मांग की है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और दोषी पुलिस कर्मियों को बर्खास्त किया जाए।

-------------------------------------
फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी गिरफ्तार: दुकान संचालक से कर रहा था पैसों की डिमांड
ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है। क्राइम ब्रांच की टीम ने फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी एक दुकान संचालक से पैसों की डिमांड कर रहा था। फरियादी के शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा है।
दरअसल, इलेक्ट्रॉनिक दुकान संचालक राजकुमार शर्मा के मुताबिक, उनके पास आशीष पांडे का फोन आया था। उसने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया और कहा कि आपको स्टाफ के पैसे देने हैं। आपकी शिकायत आई है, मैंने पूछा किसने शिकायत की है कि तो उसने कहा साहब के पास शिकायत आई है। उन्होंने ने ही मुझे आपसे बात करने के लिए कहा है। दुकानदार ने उससे कहा कि मैं सोमवार को आपसे मिलूंगा। जिस पर युवक ने कहा वहां नहीं थाटीपुर में मंडी के पास आ जाना। यदि कोई शक हो तो मेरी डीपी चैक कर लेना पुलिस वाला ही हूं।
इसके बाद दुकानदार एडिशनल एसपी ऋषिकेश मीणा से इसकी शिकायत की। उन्होंने कंफर्म किया कि ऐसा कोई व्यक्ति क्राइम ब्रांच में नहीं है। फिर उसे पकड़ने की प्लानिंग की गई और आज जैसे ही वो मिलने आया क्राइम ब्रांच की टीम ने धर दबोचा। एडिशनल एसपी ने बताया कि आरोपी झांसी का रहने वाला है और पिछले करीब 10 साल से एक टूर एंड ट्रेवल्स कंपनी में ड्राइवर है।
शुरूआती जांच में पता चला कि कभी कभी हम ट्रेवल्स एजेंसी की गाड़ियां बुलवाते हैं। उसमें आरोपी आया है और बतौर पुलिस के साथ ड्राइवर रहा है। पुलिस की वर्किंग देखकर इसने ये काम किया। फिलहाल, पुलिस आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपी ने इससे पहले कितने लोगों को पुलिस के नाम से धमकी दी है, इसे लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ में बड़ा खुलासा हो सकता हैं।
--------------------------------------
स्पा सेंटर की आड़ में दरिंदे चाचा ने भतीजी को भी नहीं छोड़ा, नाबालिग बच्चियां भेजकर ग्राहकों से बनवाता था संबंध
जबलपुर। चंद पैसों के खातिर रिश्तों का गला घोट कर देह व्यापार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां सगे चाचा अपनी भतीजी को लग्जरी लाइफ के सपने दिखाकर स्पा सेंटर की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा करवा रहा था। पीड़ित नाबालिग बच्ची की मां ने मदन महल थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है कि, उसके बहन के पति ने उसकी नाबालिग बच्ची को लग्जरी सपनों का ख्वाब दिखाकर स्पा सेंटर की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा करवा रहा था। पीड़ित की मां ने बताया कि वह पिछले एक महीने से उसकी बच्ची को स्पा सेंटर में बुलाकर लोगों के आगे परोस रहा था इस काम के बदले में वह नाबालिग लड़कियों को 5000 रूपए घंटा देने की बात भी कहता था।
नाबालिग बच्चियों ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि आरोपी आर एन शर्मा लड़कियों को लग्जरी लाइफ के सपने दिखाकर उन्हें जिस्मफरोशी के धंधे में धकेल रहा था, लड़कियों ने बताया कि आरोपी चाचा उन्हें एप्पल के महंगे मोबाइल, लग्जरी गाड़ी महंगे होटल और शानदार घर का सपना दिखाकर इस काम में शामिल करवाता था। आरोपी नाबालिग बच्चियों को ग्राहक को खुश करने के एवज में 5000 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से देने की बात भी कहता था।
बच्चियों ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि पहली बार उसके चाचा ने उन्हें स्पा सेंटर बुलवाया और फिर लालच देकर एक ग्राहक के साथ संबंध बनवाएं और उसका उसने वीडियो भी बना लिया जब दूसरी बार लड़की ने यह सब करने से मना किया तो आरोपी चाचा ने उसके वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल कर उससे जिस्मफरोशी का धंधा करवाता रहा।
पीड़ित बच्ची की मां ने बताया कि आरोपी आर एन शर्मा अपनी भतीजी का 12वीं का पेपर छुड़वाकर उसे इंदौर के एक स्पा सेंटर की भेजने की तैयारी में था, बच्ची की मां ने बताया कि जब उन्हें यह पता चला कि उनकी बच्ची आज पेपर देने नहीं गई है इसके बाद उन्होंने बच्ची की खोजबीन की तो पता चला की बच्ची बस स्टॉप पर है, जो इंदौर जाने की इंतजार में है। परिवार के लोग तत्काल बस स्टैंड पहुंचे और बच्ची को अपने साथ ले आए। बच्ची की मां ने बताया कि पहले तो बच्ची ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। लेकिन जब उससे कड़ाई से पूछा तो उसने बताया कि उसके चाचा ने उसे भारी रकम दिलवाने की बात कह कर इंदौर के स्पा सेंटर में भेज रहा था।
फिलहाल पीड़ित परिवार की शिकायत पर मदन महल थाना पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि वह मामले को समझने में लगी है कि आखिर पूरा माजरा क्या है , कौन-कौन लोग इस तरह के खेल में शामिल है।