This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बराती का वेशधारण कर पुलिस ने जंगल में सजे जुआ के फंड पर मारा छापा

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

जशपुरनगर । जंगल में चल रहे जुआ फड़ पर छापा मारने के लिए पुलिस की टीम बराती का वेशभूषा धारण कर जंगल में पहुंची। पुलिस की कार्रवाई में 7 जुआरी पुलिस के हत्थे चढ़े। इन जुआरियों से पुलिस ने जुआ की रकम 1 लाख 2120 रूपये नगद के साथ चार बाइक और मोबाइल फोन जब्त किया है।
जुआ की शिकायतों पर गंभीरता से कार्रवाई ना करने के आरोप में एसपी शशि मोहन सिंह ने फरसाबहार के थाना प्रभारी रामसाय पैंकरा को निलंबित कर,पुलिस लाइन अटैच कर दिया है। जानकारी के अनुसार थाना फरसाबहार थाना क्षेत्र के तुबा जंगल में लंबे समय से जुआ खेलने की शिकायत प्राप्त हो रही थी। 5 मार्च को पुलिस को इस जंगल में जुआ का बड़ा फड़ सजने की सूचना मिली थी।
एसपी शशि मोहन सिंह के निर्देश पर उप पुलिस अधीक्षक ध्रुवेश जायसवाल, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पत्थलगांव हरीश पाटिल एवं प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक भानुप्रताप चंद्राकर के नेतृत्व में जंगल में छापा मारने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने जंगल में जुआरियों को घेरने के लिए बरातियों का छद्म वेश धारण किया,ताकि जुआरी,पुलिस को आते हुए देख कर,जंगल की आड़ लेकर भाग ना जाए। पुलिन टीम ने अपने वाहन में शुभ विवाह ”तुलसी संग रजनीश“ का पाम्पलेट चस्पा कर तुबा के घने जंगल में पहुंचे।
यहां मोबाइल नंबर को सायबर सेल के सहयोग से ट्रेस कराते हुए पहुंचविहिन अत्यंत दुर्गम क्षेत्र में कोरोलिंग कर, कैमोफ्लाईज कपड़े में तुबा जंगल में चल रहे जुआ फड़ के पास तीनों ओर से घेराबंदी कर ली। पुलिस की अचानक हुई कार्रवाई से फंड़ में जुआ खेल रहे आरोपितों को भागने का मौका ही नहीं मिला और सात जुआरी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित रूमाशंकर यादव निवासी बगईझरिया थाना बागबहार,,धीरज चौधरी निवासी तपकरा, हरिश ताम्रकार निवासी तपकरा,हर्ष सोनी निवासी तपकरा बस स्टैंड,नवीन चौधरी निवासी खड़ियाटोली थाना तपकरा,मो इकबाल निवासी ब्लाक कालोनी फरसाबहार,नवीन सोनी निवासी तपकरा घनश्याम नगर के विरूद्व धारा 3(2) जुआ एक्ट के अंर्तगत अपराध दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया ताश-पत्ती जब्त किया है। जुआ प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी फरसाबहार निरीक्षक रामसाय पैंकरा को निलंबित कर पुलिस लाइन जशपुर संबद्ध किया गया है।
----------------------------------
2024 चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र तैयार:30 लाख सरकारी नौकरी, MSP कानून...
नई दिल्ली। 2024 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र तैयार कर लिया है। इसे आने वाले दिनों में CWC यानी कांग्रेस कार्य समिति द्वारा पारित होने के बाद जारी किया जाएगा। कांग्रेस कार्य समिति से जुड़े सूत्र ने प्रस्तावित घोषणापत्र के ब्लूप्रिंट की जानकारी दी। इसमें रोजगार, महंगाई से राहत और सामाजिक न्याय पर खास फोकस किया गया है।
युवाओं को अपने पाले में करने की रणनीति के तहत कांग्रेस केंद्र सरकार में खाली पड़े 30 लाख सरकारी पदों को भरने का वादा करने जा रही है। मुस्लिमों को रिझाने के लिए सच्चर कमेटी की सिफारिशें लागू करने की बात भी कही गई है।
कांग्रेस के घोषणापत्र में महिलाओं के लिए 6 हजार महीना और केंद्र सरकार की नौकरियों में 33% आरक्षण का जिक्र भी किया गया है। OBC वोट बैंक को साधने के लिए जाति आधारित जनगणना करवाने और पिछड़ी जातियों के लिए आरक्षण की सीमा बढ़ाने का भी वादा किया गया है।
पिछले लोकसभा चुनाव के वादे को दोहराते हुए कांग्रेस न्यूनतम आय योजना के तहत गरीबों को 72 हजार सालाना देने का वादा करेगी। घोषणापत्र के लिए तैयार दस्तावेज में मुस्लिमों को लुभाने के लिए सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू करने का जिक्र भी किया गया है।
--------------------------------------
ED दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पहुंची कोर्ट, दर्ज कराई शिकायत
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी कोर्ट पहुंच गई है। अब उनकी परेशानियां बढ़ती हुई दिख रही हैं। जांच एजेंसी ने मांग की है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाना चाहिए। ईडी ने अदालत में नई शिकायत दर्ज कराई है।
बुधवार को अधिकारियों ने बताया कि अरविंद केजरीवाल लगातार ईडी के समन को नजरअंदाज कर रहे हैं। उनके खिलाफ ईडी कोर्ट गई है और शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा।