This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

केजरीवाल बोले-अगर श्रीराम होते तो BJP उनके पास ED-CBI भेजती:बंदूक रखकर पूछती- बेटा पार्टी में आओगे या जेल जाना चाहोगे

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (9 मार्च) को दिल्ली विधानसभा में कहा- अगर आज भगवान श्रीराम होते तो भाजपा उनके घर ED-CBI भेज देती और बंदूक रखकर पूछती कि बेटा भाजपा में आओगे या जेल जाना चाहोगे।
AAP के 3 बड़े नेता मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और संजय सिंह को शराब नीति घोटाले में ED और CBI गिरफ्तार कर चुकी है। केजरीवाल को भी ED 8 बार पूछताछ के लिए समन भेज चुकी है। लेकिन वे एक भी बार ED के सामने पेश नहीं हुए हैं। इसे लेकर उन्होंने कहा- शायद मुझे 9वां समन भी जल्द ही मिलने वाला है। लेकिन मैं सदन में ये घोषणा कर रहा हूं कि तुम जितने समन भेजोगे, मैं उतने स्कूल बनवाऊंगा।
इसके अलावा केजरीवाल ने शनिवार को ही महिलाओं के साथ एक टाउनहॉल मीटिंग भी की। इसमें उन्होंने कहा- इस बार वोट AAP को ही देना और अगर पति ज्यादा मोदी-मोदी करें तो उन्हें रात का खाना मत देना।
दिल्ली भाजपा ने केजरीवाल के भगवान राम वाले बयान की निंदा की। प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र सचदेवा ने AAP के नेता लगातार भगवान राम के नाम पर राजनीति कर रही है। राम के नाम पर बार-बार सहानुभूति ले रही है। इससे करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं।
केजरीवाल ने विधानसभा में कहा- मनीष सिसोदिया जो अब तक बजट पेश करते थे, उन्हें भूल नहीं सकते, उम्मीद करता हूं कि अगले साल का का बजट वो ही पेश करेंगे। बजट 2024-25 अच्छा है, हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। बजट ऐसा है लोग कह रहे हैं कि आप पार्टी सभी 7 लोकसभा सीटें जीतने जा रही है। केजरीवाल ने महिला सम्मान योजना को लेकर कहा बीजेपी वाले इस योजना का विरोध कर रहे हैं और रोकना चाह रहे हैं।
केजरीवाल ने यह दावा भी किया कि बीजेपी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है और उन्हें जेल भेजने की योजना बनाई जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भाजपा पर उनकी सरकार गिराने के लिए विपक्षी विधायकों को तोड़ने और उनकी सरकार के अच्छे कामों को रोकने का भी आरोप लगाया।
--------------------------------
TMC ने 42 लोकसभा कैंडिडेट्स की घोषणा की:क्रिकेटर यूसुफ पठान, शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति आजाद के नाम
कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने रविवार को पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर अपने कैंडिडेट्स की घोषणा कर दी। पार्टी ने बहरामपुर सीट से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ क्रिकेटर यूसुफ पठान को उतारा है।
इसके अलावा आसनसोल से अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और दुर्गापुर से पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद का नाम शामिल है। TMC ने बशीरहाट लोकसभा सीट से एक्ट्रेस नुसरत जहां और जादवपुर सीट से एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती का टिकट काट दिया है।
TMC ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए 16 मौजूदा सांसदों को टिकट दिया है। इनमें 12 महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के दो बड़े चेहरे रचना बनर्जी को हुगली और दीपक अधिकारी देव को घाटल से टिकट दिया है।
बैरकपुर से लोकसभा का टिकट नहीं मिलने पर TMC नेता अर्जुन सिंह बीच में ही ममता का मंच छोड़ कर चले गए। 2019 के लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद अर्जुन ने भाजपा का दामन थाम लिया था। TMC के दिग्गज नेता दिनेश त्रिवेदी ने इन्हें बैरकपुर सीट से हराया था।
हालांकि, 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले त्रिवेदी भी भाजपा में शामिल हो गए थे, जिसके बाद यहां तृणमूल के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं बच। इसके बाद अर्जुन सिंह 22 मई 2022 को भाजपा छोड़कर वापस TMC में आ गए। कयास लगाए जा रहे थे कि अर्जुन को बैरकपुर से टिकट मिलेगा, लेकिन उनकी जगह पार्थ भौमिक को टिकट दे दिया गया।
कृष्णानगर लोकसभा सीट से TMC ने एक बार फिर महुआ मोइत्रा को मैदान में उतारा है। 2019 में यहीं से महुआ जीती थीं। 8 दिसंबर 2023 को कैश-फॉर-क्वेरी मामले में उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई। महुआ को पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में दोषी पाया गया।
एथिक्स कमेटी ने लोकसभा में 500 पेज की रिपोर्ट पेश की थी, जिसमें महुआ की सदस्यता रद्द करने की सिफारिश थी। मामले को लेकर वोटिंग हुई। इसमें बहुमत महुआ के खिलाफ रहा, जिसके बाद लोकसभा स्पीकर ने निष्कासन प्रस्ताव पास कर दिया। इसके बाद महुआ ने 15 दिसंबर को निष्कासन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई। फिलहाल मामला कोर्ट में चल रहा है।
TMC ने आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दिया है। 2 मार्च को भाजपा ने यहीं से भोजपुरी एक्टर पवन सिंह को टिकट दी थी। इसके बाद पवन सिंह और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच तनातनी की चर्चा होने लगी। हालांकि, पवन सिंह अगले ही दिन 3 मार्च को आसनसोल से चुनाव लड़ने से पीछे हट गए। इसकी जानकारी उन्होंने एक्स पर दी थी।
2019 में आसनसोल सीट से भाजपा से बाबुल सुप्रियो सांसद बने। इसके बाद वे 17 सितंबर 2021 को TMC में शामिल हो गए और बालीगंज विधानसभा से चुनाव जीते। अक्टूबर 2022 में विधायक बनने के बाद बाबुल सुप्रियो ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। यहां उपचुनाव हुए और TMC से शत्रुघ्न सिन्हा जीत गए। उन्होंने BJP की अग्निमित्रा पॉल को 3 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था।
----------------------------------
लालू का करीबी बालू माफिया गिरफ्तार, ED की कार्रवाई में 2 करोड़ कैश बरामद
पटना। बिहार में लालू प्रसाद यादव के करीबी और रेत माफिया सुभाष यादव को ईडी की कार्रवाई के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, ब्रॉडसन कमोडिटी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सुभाष यादव को प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी के बाद शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि सुभाष यादव के ठिकानों पर शनिवार को ईडी ने छापेमारी की थी। बालू सिंडिकेट में अब तक यह 5वीं गिरफ्तारी है।
सुभाष यादव के ठिकानों पर छापामारी में ईडी ने 2 करोड़ नकद के अलावा जमीन से जुड़े कागजात, निवेश से जुड़े दस्तावेज भी बरामद किए थे। प्रवर्तन निदेशालय ने बालू से जुड़े अवैध कारोबार और मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत सुभाष यादव के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही सुभाष यादव के ऑफिस व अन्य ठिकानों पर अभी भी तलाशी अभियान चल रहा है। ED के अधिकारियों ने सुभाष यादव के दानापुर, मनेर स्थित आवास के अलावा मरछिया देवी अपार्टमेंट, दानापुर स्थित पानी प्लांट, शाहपुर थाना अंतर्गत आने वाले कार्यालय एवं अन्य स्थान पर तलाशी ली। इस दौरान 2 करोड़ रुपए से ज्यादा का कैश बरामद हुआ है।
सुभाष यादव को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद का काफी करीबी माना जाता है। राजद के टिकट पर सुभाष यादव चतरा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ चुके हैं। सुभाष यादव के ठिकानों पर पहले भी कई बार कार्रवाई हो चुकी है।